ENGLISH HINDI Thursday, April 25, 2024
Follow us on
 
पंजाब

12,000 रुपए रिश्वत लेता सेवादार विजीलैंस ब्यूरो द्वारा रंगे हाथों काबू, एसडीओ की तलाश जारी

August 19, 2022 06:09 PM

अमृतसर, फेस2न्यूज:
राज्य में से भ्रष्टाचार के ख़ात्मे के लिए शुरु की मुहिम के दौरान पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने दफ़्तर ए. डी. ए, पुड्डा भवन, अमृतसर में तैनात एक सेवादार को 12,000 रुपए की रिश्वत लेते हुये रंगे हाथों काबू कर लिया। इस केस में फऱार सह मुलजिम विजयपाल सिंह, एस. डी. ओ. पुड्डा की तलाश जारी है।
इस सम्बन्धी जानकारी देते हुये विजीलैंस ब्यूरो प्रवक्ता ने बताया कि एस. डी. ओ. पुड्डा के सेवक अमृतदीप सिंह को सौरभ भाटिया निवासी सुशांत लोक, गुरूग्राम, हरियाणा की शिकायत के आधार पर गिरफ़्तार किया गया है। उन्होंने आगे बताया कि उक्त शिकायतकर्ता ने विजीलैंस ब्यूरो के पास पहुँच करके शिकायत दी जिसमें आरोप लगाया था कि न्यू पाल ऐवीन्यू, अमृतसर स्थित उसके एक प्लाट को बेचने सम्बन्धी एतराजहीनता सटीर्फिकेट (एन. ओ. सी.) जारी करने बदले उक्त एस. डी. ओ. उससे 12000 रुपए रिश्वत माँग रहा है।
शिकायत के तथ्यों और सबूतों की पड़ताल के बाद विजीलैंस ब्यूरो की एक टीम ने ए. डी. ए, पुड्डा भवन, अमृतसर दफ़्तर के बाहर सेवादार अमृतदीप सिंह को उक्त वादी से उसका काम कराने के बदले, 12000 रुपए की रिश्वत लेते हुये दो सरकारी गवाहों की हाजिऱी में रंगे हाथों गिरफ़्तार कर लिया। उक्त एस. डी. ओ. मौके पर उपस्थित न होने के कारण गिरफ़्तार नहीं किया जा सका, जिसकी गिरफ़्तारी के लिए कार्यवाही की जा रही है।
प्रवक्ता ने बताया कि इस केस सम्बन्धी उक्त दोनों मुलजिमों के खि़लाफ़ विजीलैंस ब्यूरो के थाना अमृतसर में भ्रष्टाचार रोकथाम कानून की धारा 7 और 7-ए के अंतर्गत मुकदमा मामला दर्ज कर लिया है। इस केस सम्बन्धी आगे जांच जारी है

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
किसानों ने रुकवाई संगरूर के पत्रकार के घर की कुर्की जेल में भिड़े कैदी, दो की मौत-दो घायल, 10 के खिलाफ मामला दर्ज भारतीय सेना में तैनात अग्निवीर जवान सुखविंदर सिंह ड्यूटी के दौरान शहीद भारत-पाक बॅार्डर पर बैसाखी उत्सव की धूम : पाकिस्तानी भी भांगड़े व गिद्दे पर थिरके बरनाला के बहुचर्चित सन्नी हत्याकांड में आरोपित हुए बा-इज्जत बरी वरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवाल खास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडल शिकंजाः किसी भी धार्मिक स्थल पर राजनीतिक रैली नहीं कर सकेंगी राजनीतिक पार्टियां शिकंजाः चुनाव प्रत्याशयों को 10 हजार रुपये से अधिक का खर्च करने हेतु चेक, ड्राफ्ट, आरटीजीएस के माध्यम से करना होगा भुगतान