ENGLISH HINDI Thursday, April 25, 2024
Follow us on
 
हिमाचल प्रदेश

पर्यटकों के लिए जारी एडवाइजरी

August 21, 2022 09:37 AM

शिमला, फेस2न्यूज:
प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश के दृष्टिगत पर्यटन और नागरिक उड्डयन विभाग ने पर्यटकों के लिए एडवाइजरी जारी की है।
निदेशक, पर्यटन और नागरिक उड्डयन अमित कश्यप ने कहा कि पिछले 24 घंटों में हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश और पर्यटन स्थलों की ओर जाने वाले विभिन्न मार्गों पर भूस्खलन की घटनाएं भी हुई हैं। उन्होंने पर्यटकों से आग्रह किया कि वे हिमाचल प्रदेश का भ्रमण करने से पहले राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एसडीएमए) की वेबसाइट https://hpsdma.nic.in पर जानकारी अवश्य प्राप्त करें।
उन्होंने राज्य में भ्रमण पर आए पर्यटकों को परामर्श दिया कि वे नदी किनारों और भू-स्खलन की आशंका वाले क्षेत्रों की ओर न जाएं। किसी भी आपात स्थिति में वे पर्यटन विभाग और एचपीटीडीसी के पर्यटक सूचना केंद्रों से संपर्क करें।
www.himachaltourism.gov.in या www.hptdc.in या https://hpsdma.nic.in पर भी जानकारी प्राप्त की जा सकती है।
उन्होंने पर्यटकों को परामर्श दिया कि वे यात्रा के लिए सड़कों व पर्यटन स्थलों के बारे में पूर्व सूचना अवश्य प्राप्त करें।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें
बागी विधायकों पर सर्वोच्च न्यायालय का फैसला लोकतंत्र की बड़ी जीत: नरेश चौहान तीन माह में गोविंद सागर झील में चलेंगे क्रूज, शिकारा- मुख्यमंत्री प्रदेश के लोगों से विश्वासघात करने वालों को जनता माफ नहीं करेगी: मुख्यमंत्री हिमाचल प्रदेश मंत्रिमण्डल के निर्णय: पुलिस साइबर लैब की स्थापना को स्वीकृति नीलामी एवं निविदा के माध्यम से आबकारी नीति को स्वीकृति स्टेज कैरिज बस रूटों के लिए आवेदन आमंत्रित सरकार ने नहीं बनाया विवेक अग्निहोत्री को ब्रांड एम्बेसडर राजभवन में अरूणाचल प्रदेश और मिज़ोरम का स्थापना दिवस आयोजित हमीरपुर क्षेत्र में केवी नादौन व केवी सलोह का लोकार्पण चिकित्सा अधिकारियों की मांगों और शिकायतों के निवारण के लिए समिति गठित: मुख्यमंत्री