ENGLISH HINDI Friday, March 29, 2024
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
केजरीवाल की गिरफ़्तारी पर जर्मनी एवं अमेरिका के बाद अब यूएनओ भी बोलाबरनाला के बहुचर्चित सन्नी हत्याकांड में आरोपित हुए बा-इज्जत बरी वर्ष 2025 से विनाशकारी आपदाएं अपना तीव्रतम रूप धारण करने लगेंगी : पं. काशीनाथ मिश्रवरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवालश्री सांई पालकी शोभा यात्रा पहुंची चण्डीगढ़-पंचकूला में बाबा भक्तों के द्वारखास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडलमेडिकल स्टोर ने 40 रूपये के इंजेक्शन का बिल नहीं दिया, उपभोक्ता आयोग ने 7000 रुपया का जुर्माना ठोका
पंजाब

एन. आर. आईज़ को बड़ी राहत, शिकायतों के निपटारे हेतु नोडल अफ़सर नियुक्त

September 02, 2022 10:04 AM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
प्रवासी भारतीयों (एन. आर. आईज़) को बड़ी राहत देते हुये पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने एन. आर. आईज़ की शिकायतों का तत्काल और समयबद्ध ढंग से निपटारा किये जाने को यकीनी बनाने के लिए ‘ मुख्यमंत्री फील्ड अफसरों’ को नोडल अफ़सर नियुक्त करने का फ़ैसला किया है।
मुख्यमंत्री ने विस्तार में जानकारी देते हुए बताया कि आम आदमी सरकार के सत्ता में आने के बाद सहायक कमिश्नर (शिकायत) के 23 पदों को ख़त्म करके ‘मुख्यमंत्री फील्ड अफ़सर’ के 23 पदों की सृजना की गई थी। उन्होंने ज़ोर देकर कहा कि इस कदम का मकसद यह यकीनी बनाना है कि राज्य के निवासियों की शिकायतों का निपटारा ज़िला स्तर पर करने के लिए उनको बेहतर प्रभावी और सशक्त शिकायत निवारण प्रणाली मुहैया करवाई जाये। मान ने बताया कि एक अन्य महत्वपूर्ण फ़ैसले लेते हुए राज्य सरकार ने अब एन. आर. आईज़ की शिकायतों के निपटारे को यकीनी बनाने के लिए ‘मुख्यमंत्री फील्ड अफसरों’ को नोडल अफ़सर के तौर पर नियुक्त करने का फ़ैसला किया।
मुख्यमंत्री ने उम्मीद ज़ाहिर की कि यह अधिकारी प्रवासी भारतीयों के लिए आदर्श नोडल अफ़सर साबित होंगे क्योंकि वह मुख्यमंत्री दफ़्तर के साथ सीधा संपर्क करने के साथ-साथ सभी विभागों और जिलों में तालमेल भी कर सकेंगे। उन्होंने आशा अभिव्यक्ति कि राज्य सरकार की यह विलक्षण पहलकदमी विदेशों में बसे पंजाबियों के लिए वरदान साबित होगी। मान ने कहा कि अब एन. आर. आईज़ के लिए अपनी सभी समस्याओं का निर्विघ्न और मुश्किल रहित हल करवाने के लिए एक ही जगह पहुँच करने की व्यवस्था कायम हो गई है।
मुख्यमंत्री ने ज़ोर देकर कहा कि इस समूची विधि को विकसित करने का एकमात्र मकसद प्रवासी भारतीयों को पेश समस्याएँ जल्द सुलझाने को यकीनी बनाना है। भगवंत मान ने कहा कि राज्य सरकार यह यकीनी बनाने के लिए वचनबद्ध है कि विश्व भर में अपनी काबिलीयत का लोहा मनवाने वाले एन. आर. आईज़. भाईयों को घर वापसी के मौके पर किसी किस्म की समस्या का सामना न करना पड़े। उन्होंने कहा कि प्रवासी भारतीयों ने अपनी सख़्त मेहनत और लगन से पहले ही तरक्की का स्थान हासिल किया है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार यह यकीनी बनाने के लिए हर संभव यत्न करेगी कि यदि किसी भी एन. आर. आई. को कोई शिकायत हो तो उसका निपटारा उसी समय पर समयबद्ध ढंग से किया जाये।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
बरनाला के बहुचर्चित सन्नी हत्याकांड में आरोपित हुए बा-इज्जत बरी वरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवाल खास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडल शिकंजाः किसी भी धार्मिक स्थल पर राजनीतिक रैली नहीं कर सकेंगी राजनीतिक पार्टियां शिकंजाः चुनाव प्रत्याशयों को 10 हजार रुपये से अधिक का खर्च करने हेतु चेक, ड्राफ्ट, आरटीजीएस के माध्यम से करना होगा भुगतान बरनाला बार में वकीलों का हुआ प्रशिक्षण सेमिनार, वरिष्ठ वकील हुए सम्मानित विधायक कुलजीत सिंह रंधावा ने सनोली में 22.5 एमएलडी सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के काम का किया उद्घाटन मलोट के सिविल अस्पताल को मिला ‘ए’ ग्रेड सिविल अस्पताल बठिंडा का मेडिकल अफ़सर और सफ़ाई सेवक 5,000 रुपए रिश्वत लेते काबू