ENGLISH HINDI Thursday, April 25, 2024
Follow us on
 
हरियाणा

विजिलेंस ब्यूरो ने जुलाई में 22 रिश्वतखोर किए काबू

September 05, 2022 11:00 AM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
हरियाणा राज्य विजिलेंस ब्यूरो ने इस वर्ष जुलाई माह दौरान 14 सरकारी अधिकारियों व कर्मचारियों और 8 निजी व्यक्तियों को रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है।
विजिलेंस ब्यूरो प्रवक्ता ने जानकारी साझा करते हुए बताया कि उक्त अधिकारियों, कर्मचारियों व बिचैलियों को अलग-अलग मामलों में 4,000 रुपये से लेकर 65,000 रुपये तक की रिश्वत लेते हुए काबू किया गया है।
इसके अतिरिक्त, भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम और भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत शिकायतों/जांच के आधार पर 15 क्लास-1 अधिकारियों, 10 क्लास-2 अधिकारियों, 23 क्लास-थ्री कर्मचारियों सहित 48 सरकारी और 12 निजी व्यक्तियों के खिलाफ मामले दर्ज किए गए हैं।
इसी अवधि के दौरान की गई एक जांच में ब्यूरो ने एक अराजपत्रित अधिकारी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के साथ एक आपराधिक मामला दर्ज करने की सिफारिश की। इसी तरह, दो जांच में एक राजपत्रित अधिकारी और तीन अराजपत्रित अधिकारियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की सिफारिश की है। साथ ही एक जांच में एक अराजपत्रित अधिकारी के विरुद्ध आपराधिक मामला दर्ज करने की अनुशंसा की गई।
जुलाई माह में गिरफ्तार किये गये लोगों में म्युनिसिपल कमेटी नरवाना जींद के कार्यकारी अधिकारी को 40 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगेहाथ जबकि एचएसवीपी पानीपत के कनिष्ठ अभियंता को 50 हजार रुपये लेते पकड़ा गया।
इसी प्रकार, उपायुक्त कार्यालय सोनीपत के अधीक्षक को 20,000 रुपये और यूएचबीवीएन मुरथल सोनीपत के लाइनमैन/क्लर्क को 50,000 रुपये की रिश्वत लेते, पुलिस स्टेशन फरुखनगर के एएसआई और एक निजी व्यक्ति को 20,000 रुपये लेते गिरफ्तार किया गया, प्रभारी हरियाणा खादी ग्राम उद्योग बोर्ड पानीपत और एक कंप्यूटर ऑपरेटर को 20,000 रुपये, गुरुग्राम में पुलिस चैकी ग्वाल पहाड़ी के हेड कांस्टेबल को 10,000 रुपये, प्रभारी पुलिस चैकी सेक्टर-16 फरीदाबाद और एक निजी व्यक्ति को 10,000 रुपये लेते हुए गिरफ्तार किया गया। इसके अलावा भिवानी में तैनात प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के एक अधिकारी और एक निजी व्यक्ति को 10 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया है।
नूंह जिले में तैनात एक पटवारी व निजी व्यक्ति को 9 हजार रुपये लेते गिरफ्तार किया गया, जींद जिले में पटवारी 8 हजार रुपये लेते, नगर थाना महेन्द्रगढ़ में तैनात ईएसआई 7 हजार रुपये लेते और थाना जाटूसाना में तैनात उपनिरीक्षक को 4000 लेते काबू किया। इसी प्रकार पलवल जिले में 10 हजार रुपये रिश्वत लेते निजी व्यक्ति, अंबाला जिले में 4500 रुपये, भिवानी जिले में 65,000 रुपये की रिश्वत लेते और फरीदाबाद जिले में 14,000 रुपये की रिश्वत लेते बिचैलिए को काबू किया गया।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हरियाणा ख़बरें
मनसा देवी मंदिर के प्रवेश द्वार के नजदीक खुले सपा सेंटर्स पर चल रहा देह व्यापार का अवैध धंधा, पंचकुला धीरे धीरे बन रहा थाईलैंड बेसहारा पशुओं से दुर्घटनाओं में मृत्यु या दिव्यांग होने पर 1 लाख रुपए से 5 लाख रुपए तक दी जाती है वित्तीय सहायता विधानसभा बजट सत्र दौरान दो विधेयक पारित किए ईवीएम की फेक न्यूज अपलोड करने वाले व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के निर्देश 25 फरवरी को गुरुग्राम में होगा मैराथन आयोजन हुक्का चलाने पर 85 सचांलक गिरफ्तार, 44 मामले, 353 हुक्के बरामद इंटरनेट बंद होने से परीक्षार्थी असमंजस में, रास्ते बंद होने से ट्रांसपोर्टर बेहाल लोकसभा चुनाव की घोषणा के साथ ही आदर्श आचार संहिता हो जाएगी लागू – मुख्य निर्वाचन अधिकारी रोहतक-महम-हांसी नई रेल लाइन का हुआ शुभारंभ बोर्ड परीक्षाओं की प्रायोगिक परीक्षाओं की तिथियां निर्धारित