ENGLISH HINDI Friday, March 29, 2024
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
बरनाला के बहुचर्चित सन्नी हत्याकांड में आरोपित हुए बा-इज्जत बरी वर्ष 2025 से विनाशकारी आपदाएं अपना तीव्रतम रूप धारण करने लगेंगी : पं. काशीनाथ मिश्रवरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवालश्री सांई पालकी शोभा यात्रा पहुंची चण्डीगढ़-पंचकूला में बाबा भक्तों के द्वारखास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडलमेडिकल स्टोर ने 40 रूपये के इंजेक्शन का बिल नहीं दिया, उपभोक्ता आयोग ने 7000 रुपया का जुर्माना ठोकाशिकंजाः किसी भी धार्मिक स्थल पर राजनीतिक रैली नहीं कर सकेंगी राजनीतिक पार्टियां
हिमाचल प्रदेश

राज्यपाल ने शिमला प्रेस क्लब के पौधरोपण कार्यक्रम का शुभारंभ किया

September 06, 2022 02:39 PM

 
फेस2न्यूज/
शिमला  

प्रेस क्लब शिमला ने आज अनाडेल शिमला के निकट ग्लेन में पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित हुए। उन्होंने देवदार का एक पौधा रोपित किया। इस अवसर पर क्लब के सभी सदस्यों, क्षेत्र के प्रमुख लोगों और राजकीय उच्च विद्यालय अनाडेल के विद्यार्थियों ने लगभग 100 पौधे रोपित किए।

राज्यपाल ने सामाजिक गतिविधियों के साथ पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन करने के लिए शिमला प्रेस क्लब की पहल की सराहना की। उन्होंने कहा कि यह पहल हम सभी को समाज के प्रति अपने कर्त्तव्यों का निर्वहन करने के लिए प्रेरित करती है और क्लब कुशलतापूर्वक अपने कर्त्तव्य का निर्वहन कर रहा है। उन्होंने कहा कि प्रकृति ने हमें कई उपहार दिए हैं और हमारा यह दायित्व बनता है कि हम इनका संरक्षण करें। हमें पौधरोपण जैसे कार्यक्रम में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेना चाहिए और इस तरह के कार्यक्रम समाज को सकारात्मक संदेश देते हैं।

राज्यपाल ने संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि शिमला प्रेस क्लब ने उनके नशा निवारण अभियान में भाग लेने का आश्वासन दिया है। नशाखोरी की बढ़ती बुराई को रोकने के लिए सभी को मिल-जुलकर प्रयास करने की आवश्यकता है। इसके लिए स्कूल और महाविद्यालय स्तर पर पुलिस विभाग के सहयोग से जागरूकता अभियान चलाए। उन्होंने आशा व्यक्त की कि प्रेस क्लब द्वारा इस दिशा में सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित की जाएगी।

इससे पहले प्रेस क्लब शिमला के अध्यक्ष उज्ज्वल शर्मा ने राज्यपाल का स्वागत किया।

हिमफेड के अध्यक्ष गणेश दत्त, सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग के निदेशक हरबंस सिंह ब्रसकोन और अन्य गणमान्य व्यक्ति भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें
बागी विधायकों पर सर्वोच्च न्यायालय का फैसला लोकतंत्र की बड़ी जीत: नरेश चौहान तीन माह में गोविंद सागर झील में चलेंगे क्रूज, शिकारा- मुख्यमंत्री प्रदेश के लोगों से विश्वासघात करने वालों को जनता माफ नहीं करेगी: मुख्यमंत्री हिमाचल प्रदेश मंत्रिमण्डल के निर्णय: पुलिस साइबर लैब की स्थापना को स्वीकृति नीलामी एवं निविदा के माध्यम से आबकारी नीति को स्वीकृति स्टेज कैरिज बस रूटों के लिए आवेदन आमंत्रित सरकार ने नहीं बनाया विवेक अग्निहोत्री को ब्रांड एम्बेसडर राजभवन में अरूणाचल प्रदेश और मिज़ोरम का स्थापना दिवस आयोजित हमीरपुर क्षेत्र में केवी नादौन व केवी सलोह का लोकार्पण चिकित्सा अधिकारियों की मांगों और शिकायतों के निवारण के लिए समिति गठित: मुख्यमंत्री