ENGLISH HINDI Thursday, March 28, 2024
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
वर्ष 2025 से विनाशकारी आपदाएं अपना तीव्रतम रूप धारण करने लगेंगी : पं. काशीनाथ मिश्रवरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवालश्री सांई पालकी शोभा यात्रा पहुंची चण्डीगढ़-पंचकूला में बाबा भक्तों के द्वारखास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडलमेडिकल स्टोर ने 40 रूपये के इंजेक्शन का बिल नहीं दिया, उपभोक्ता आयोग ने 7000 रुपया का जुर्माना ठोकाशिकंजाः किसी भी धार्मिक स्थल पर राजनीतिक रैली नहीं कर सकेंगी राजनीतिक पार्टियांबागी विधायकों पर सर्वोच्च न्यायालय का फैसला लोकतंत्र की बड़ी जीत: नरेश चौहान
हरियाणा

आदेशों की अवहेलना पर, रेरा कोर्ट ने आरडीएल निदेशकों को व्यक्तिगत रूप से पेश होने के दिए निर्देश

September 09, 2022 10:22 AM

चण्डीगढ़, फेस2न्यूज:
रियल एस्टेट रेगुलेटरी अथॉरिटी (आरईआरए) गुरुग्राम ने रहेजा डेवलपर्स लिमिटेड (आरडीएल) के निदेशकों को अगली सुनवाई की तारीख पर अदालत में व्यक्तिगत रूप से पेश होकर रहेजा अथर्व आवासीय समूह हाउसिंग सोसाइटी, सेक्टर 109, गुड़गांव में रहने वाले निवासियों की लंबित शिकायतों को दूर करने के लिए उनके द्वारा अब तक क्या कार्रवाई की गई है, इस बारे में पीठ को जानकारी देने के आदेश दिया है।
रहेजा अथर्व एक नवनिर्मित सोसाइटी है, जिसके द्वारा बनाए गये भवन की निर्माण गुणवत्ता पर प्रश्न चिह्न लगा है जो निवासियों के लिए गंभीर चिंता का विषय है। रहेजा अथर्व के रेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन ने अक्टूबर 2021 में प्राधिकरण से संपर्क कर केवल सुरक्षा उद्देश्य के लिए सभी टावरों के संरचनात्मक ऑडिट की मांग के साथ ही कई अन्य शिकायतें भी की थी।
इस साल 10 फरवरी को चिनटेल सोसाइटी की छत गिरने की बड़ी घटना के बाद से ही अथर्व सोसाइटी के रहने वाले जल्द से जल्द इमारत का संरचनात्मक लेखा परीक्षण करवाना चाहते हैं।
सुनवाई की पहली तारीख 1 अक्टूबर, 2021 को रेरा कोर्ट ने आरडीएल को अपना जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया था। उसके बाद 2 फरवरी, 21 अप्रैल, 24 मई और 2 सितंबर, 2022 को इसके बाद चार बार सुनवाई हुई, जिस दौरान अदालत ने पाया कि प्रतिवादी आरडीएल द्वारा अदालत के आदेश की लगातार अवहेलना की जा रही है।
एसोसिएशन की चिंता को ध्यान में रखते हुए अदालत ने प्रतिवादी आरडीएल को सम्मन जारी कर उसके निदेशकों को 4 अक्टूबर को होने वाली अगली सुनवाई पर व्यक्तिगत रूप से पेश होने के लिए कहा है।
आदेश जारी करते हुए रेरा के अध्यक्ष डॉ केके खंडेलवाल ने कहा, ‘‘प्राधिकरण के हर आदेश को इस तरह लागू किया जाए जैसे कि यह दीवानी अदालत का आदेश हो। इस आदेश जोकि प्रमोटर को सुनवाई की अगली तारीख 4 अक्टूबर को प्राधिकरण के समक्ष पेश होने का निर्देश देता है, को सिविल कोर्ट का फरमान माना जाना चाहिए और इस आदेश की अवहेलना करने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।’’

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हरियाणा ख़बरें
मनसा देवी मंदिर के प्रवेश द्वार के नजदीक खुले सपा सेंटर्स पर चल रहा देह व्यापार का अवैध धंधा, पंचकुला धीरे धीरे बन रहा थाईलैंड बेसहारा पशुओं से दुर्घटनाओं में मृत्यु या दिव्यांग होने पर 1 लाख रुपए से 5 लाख रुपए तक दी जाती है वित्तीय सहायता विधानसभा बजट सत्र दौरान दो विधेयक पारित किए ईवीएम की फेक न्यूज अपलोड करने वाले व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के निर्देश 25 फरवरी को गुरुग्राम में होगा मैराथन आयोजन हुक्का चलाने पर 85 सचांलक गिरफ्तार, 44 मामले, 353 हुक्के बरामद इंटरनेट बंद होने से परीक्षार्थी असमंजस में, रास्ते बंद होने से ट्रांसपोर्टर बेहाल लोकसभा चुनाव की घोषणा के साथ ही आदर्श आचार संहिता हो जाएगी लागू – मुख्य निर्वाचन अधिकारी रोहतक-महम-हांसी नई रेल लाइन का हुआ शुभारंभ बोर्ड परीक्षाओं की प्रायोगिक परीक्षाओं की तिथियां निर्धारित