ENGLISH HINDI Thursday, April 25, 2024
Follow us on
 
हरियाणा

अध्यापक पात्रता परीक्षा-2022 का आयोजन 12 व 13 नवम्बर को

September 09, 2022 10:25 AM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड भिवानी द्वारा इस वर्ष हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा-2022 का आयोजन 12 व 13 नवम्बर, 2022 को करवाया जाएगा। इस बारे में हरियाणा सरकार से अनुमति प्राप्त हो गई है तथा रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया जल्द ही शुरू कर दी जाएगी। यह जानकारी हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. जगबीर सिंह ने बोर्ड के 54वें स्थापना दिवस पर दी।
उन्होंने आगे बताया कि बताया कि हरियाणा सरकार द्वारा शिक्षा के उत्थान एवं विद्यार्थियों के कल्याण से जुड़ी अति महत्वकांक्षी 'बुनियाद योजना' शुरू की गई है जिसके तहत प्रदेश भर में प्रथम चरण में 3000 छात्र-छात्राओं को बुनियाद सेंटरों के माध्यम से ऑनलाइन कोचिंग दी जाएगी। इस कार्यक्रम के तहत सरकारी विद्यालयों में पढऩे वाले विद्यार्थियों की शिक्षा की बुनियाद को मजबूत करके किशोर वैज्ञानिक प्रोत्साहन योजना, एनटीएसई व अन्य टेंलेट सर्च प्रतियोगी परीक्षाओं की नि:शुल्क तैयारी करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार की इस योजना से विद्यार्थियों का भविष्य सुदृढ़ होगा, जिससे वह आगे रोजगार पाने में सक्षम बनेंगे।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हरियाणा ख़बरें
मनसा देवी मंदिर के प्रवेश द्वार के नजदीक खुले सपा सेंटर्स पर चल रहा देह व्यापार का अवैध धंधा, पंचकुला धीरे धीरे बन रहा थाईलैंड बेसहारा पशुओं से दुर्घटनाओं में मृत्यु या दिव्यांग होने पर 1 लाख रुपए से 5 लाख रुपए तक दी जाती है वित्तीय सहायता विधानसभा बजट सत्र दौरान दो विधेयक पारित किए ईवीएम की फेक न्यूज अपलोड करने वाले व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के निर्देश 25 फरवरी को गुरुग्राम में होगा मैराथन आयोजन हुक्का चलाने पर 85 सचांलक गिरफ्तार, 44 मामले, 353 हुक्के बरामद इंटरनेट बंद होने से परीक्षार्थी असमंजस में, रास्ते बंद होने से ट्रांसपोर्टर बेहाल लोकसभा चुनाव की घोषणा के साथ ही आदर्श आचार संहिता हो जाएगी लागू – मुख्य निर्वाचन अधिकारी रोहतक-महम-हांसी नई रेल लाइन का हुआ शुभारंभ बोर्ड परीक्षाओं की प्रायोगिक परीक्षाओं की तिथियां निर्धारित