ENGLISH HINDI Friday, April 19, 2024
Follow us on
 
हरियाणा

करोड़ों रुपये की जीएसटी चोरी मामले में दो गिरफ्तार

September 17, 2022 08:15 AM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
हरियाणा पुलिस ने करीब 75 करोड़ रुपये की जीएसटी चोरी के आरोप में हांसी से दो लोगों को गिरफ्तार किया है। फर्जी फर्म और चालान बनाने में शामिल दोनों आरोपियों को पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।
हरियाणा पुलिस प्रवक्ता ने यह जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार आरोपियों की पहचान दिल्ली के शकूर बस्ती निवासी शुभम और दिल्ली के मुंडका निवासी दीपांशु उर्फ मोंटी के रूप में हुई है।
पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से पैन कार्ड, आधार कार्ड, एटीएम, दो लैपटॉप, मोबाइल फोन, एक नोट गिनने की मशीन, खाली चेक, हार्ड डिस्क आदि सामान भी बरामद किया है।
प्राथमिक जांच से खुलासा हुआ कि दोनों नकली फर्म बनाने और माल की वास्तविक आपूर्ति के बिना नकली चालान बना कर जीएसटी चोरी कर रहे थे। इसके लिए दोनों भोले-भाले लोगों के आधार कार्ड, पैन कार्ड लेकर फर्जी फर्मों के जरिए जीएसटी की चोरी कर रहे थे। दोनों ने लगभग 35 फर्जी फर्में बनाई थीं और उनके जरिए लगभग 75 करोड़ रुपये का फर्जीवाड़ा किया।
दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और अन्य की संलिप्तता का पता लगाने के लिए गहन जांच की जा रही है।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हरियाणा ख़बरें
मनसा देवी मंदिर के प्रवेश द्वार के नजदीक खुले सपा सेंटर्स पर चल रहा देह व्यापार का अवैध धंधा, पंचकुला धीरे धीरे बन रहा थाईलैंड बेसहारा पशुओं से दुर्घटनाओं में मृत्यु या दिव्यांग होने पर 1 लाख रुपए से 5 लाख रुपए तक दी जाती है वित्तीय सहायता विधानसभा बजट सत्र दौरान दो विधेयक पारित किए ईवीएम की फेक न्यूज अपलोड करने वाले व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के निर्देश 25 फरवरी को गुरुग्राम में होगा मैराथन आयोजन हुक्का चलाने पर 85 सचांलक गिरफ्तार, 44 मामले, 353 हुक्के बरामद इंटरनेट बंद होने से परीक्षार्थी असमंजस में, रास्ते बंद होने से ट्रांसपोर्टर बेहाल लोकसभा चुनाव की घोषणा के साथ ही आदर्श आचार संहिता हो जाएगी लागू – मुख्य निर्वाचन अधिकारी रोहतक-महम-हांसी नई रेल लाइन का हुआ शुभारंभ बोर्ड परीक्षाओं की प्रायोगिक परीक्षाओं की तिथियां निर्धारित