ENGLISH HINDI Thursday, April 25, 2024
Follow us on
 
चंडीगढ़

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय आल वुमैन एस. आई. टी. का गठन

September 19, 2022 06:43 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के दिशा-निर्देशों पर डीजीपी पंजाब गौरव यादव ने सोमवार को ए. डी. जी. पी. कम्युनिटी अफेअरज़ डिवीज़न और महिला मामले गुरप्रीत कौर दिओ की निगरानी अधीन तीन सदस्यीय आल वूमैन स्पैशल इन्वेस्टिगेशन टीम ( एस. आई. टी.) का गठन किया है जिससे चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी मामले की प्रभावी और तत्काल जांच को यकीनी बनाया जा सके।
इस विशेष जांच टीम में एस. पी. काउंटर इंटेलिजेंस लुधियाना रुपिन्दर कौर भट्टी बतौर इंचार्ज और दो सदस्यों डी. एस. पी. खरड़-1 रुपिन्दर कौर और डी. एस. पी. ए. जी. टी. एफ. दीपिका सिंह सदस्यों के तौर पर शामिल हैं। यह एस. आई. टी. डीआईजी रूपनगर रेंज गुरप्रीत सिंह भुल्लर और एस. एस. पी. एस. ए. एस. नगर विवेक शील सोनी की निगरानी अधीन काम करेगी, और काम की ज़रूरत अनुसार किसी और मैंबर का चयन कर सकती है।
चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में घटी घटना को दुर्भाग्यपूर्ण करार देते हुये डी. जी. पी. यादव ने बताया कि इस मामले की जांच पूरी सक्रियता से चल रही है और पुलिस ने रविवार देर शाम उस विद्यार्थी और हिमाचल प्रदेश के दो अन्य व्यक्तियों समेत कुल तीन गिरफ्तारियां की हैं और दोषियों के पास से कुछ इलेक्ट्रानिक यंत्र भी ज़ब्त किये हैं। उन्होंने पंजाब पुलिस को हर तरह का सहयोग देने के लिए डीजीपी हिमाचल प्रदेश और हिमाचल प्रदेश पुलिस का भी धन्यवाद किया।
उन्होंने भरोसा देते हुये कहा कि एस. आई. टी. इस मामले की तह तक जांच करेगी और जो भी दोषी पाया गया उसे बख़्शा नहीं जायेगा।
विद्यार्थियों, माता-पिता और समूह भाईचारे को अमन-शान्ति बनाये रखने की अपील करते हुए, डीजीपी ने उनको सभी सम्बन्धित विद्यार्थियों की गोपनीयता और सम्मान की रक्षा करने का भरोसा दिया। उन्होंने लोगों को यह भी अपील की कि वह जानकारी के लिए सिर्फ़ प्रामाणिक चैनलों पर भरोसा करें और अलग-अलग सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर फैलाई जा रही अफ़वाहों, जोकि कई बार अप्रमाणित होती हैं, से गुरेज़ किया जाये।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
मनीष तिवारी, सभी पर भारी, कांग्रेसजन जोश में : राज नागपाल नंगल में हिन्दू नेता की हत्या के खिलाफ विहिप, चण्डीगढ़ ने किया रोष प्रदर्शन भारतीय योग संस्थान का 58वां स्थापना दिवस समारोह मनाया गया वर्ष 2025 से विनाशकारी आपदाएं अपना तीव्रतम रूप धारण करने लगेंगी : पं. काशीनाथ मिश्र आरडब्ल्यूए, से. 27-डी की एजीएम में सेक्टर के रखरखाव की प्रशंसा की, बबला ने सेक्टर की डायरेक्टरी रिलीज़ की एसजेवीएन ने किया उत्तरी क्षेत्र के सतर्कता अधिकारियों के लिए क्षमता निर्माण प्रशिक्षण एवं पारस्‍परिक विचार-विमर्श कार्यक्रम का आयोजन चंडीगढ़ प्रेस कल्ब में तीन दिवसीय जर्निलिस्ट लिटरेचर फेस्टिवल शुरु ओम महादेव कांवड़ सेवादल कराएगा शिव महापुराण कथा एवं 11 कन्याओं के सामूहिक विवाह चंडीगढ़ मेयर चुनाव पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला; 8 बैलेट पेपर वैलिड किए, 'आप' के कुलदीप कुमार मेयर घोषित भाजपा की एक महीने की कोशिशों को लगा झटका: बांसल