ENGLISH HINDI Thursday, April 25, 2024
Follow us on
 
चंडीगढ़

रामगढ़िया सभा चंडीगढ़ द्वारा समाज की भलाई के किए कार्य सराहनीय : एम पी क्रिकेटर हरभजन सिंह

September 23, 2022 04:09 PM

सिख पंथ के महान सेनापति महाराजा जस्सा सिंह रामगढिया की 300वीं जयंती अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मनाई जाएगी

आर के शर्मा/चंडीगढ़  

रामगढ़िया सभा, चंडीगढ़ (रजि.) द्वारा रामगढ़िया सभा, सेक्टर, 27-डी, चंडीगढ़ में एक विशेष कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि राज्य सभा सदस्य हरभजन सिंह पलाहा थे। रामगढ़िया भवन पहुंचने पर चंडीगढ़ और मोहाली रामगढ़िया सभा के अध्यक्षों ने उनका स्वागत हरचरण सिंह रनौता और एस. करम सिंह बाबरा ने किया। पूरे पंजाब से रामगढिया समाज से जुड़ी विभिन्न सभा सोसायटियों के नेता पहुंचे थे।

एम पी हरभजन सिंह पलाहा ने रामगढ़िया सभा, चंडीगढ़ द्वारा रामगढ़िया भवन में एक नए वातानुकूलित हॉल का उद्घाटन किया। उसके बाद रस्मी मंच की कार्रवाई हुई। जिसमें एस. हरचरण सिंह रनौता ने कहा कि अगले वर्ष सिख पंथ के महान सेनापति महाराजा जस्सा सिंह रामगढिया की 300वीं जयंती अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मोहाली में मनाई जाएगी. इसके लिए राज्य स्तर पर पदाधिकारियों का नियुक्ति पत्र प्रसाद हरभजन सिंह ने दिया।

वैश्विक शताब्दी समिति के अध्यक्ष हरचरण सिंह रनौता ने कहा कि  हरभजन सिंह को समिति का संरक्षक नियुक्त किया गया है और अंतर्राष्ट्रीय समन्वयक की जिम्मेदारियां दोनों देखेंगे। भूपिंदर सिंह व हरभजन सिंह ने अपने संबोधन में आभार व्यक्त किया और कहा कि अपने घर आकर उन्हें बहुत खुशी हुई। राज्यसभा सदस्य के रूप में उन्होंने रामगढ़िया समाज के मुद्दों को सरकार के सामने रखने का आश्वासन दिया।

कार्यक्रम में चंडीगढ़ के प्रमुख व्यवसायी प्रदीप सिंह भारज, पं. नरिंदर सिंह संधू विशिष्ट अतिथि के रूप में शामिल हुए। प्रमुख सामाजिक कार्यकर्ता दर्शन सिंह कलसी, अजीत सिंह रनौता, इस मौके पर सुरिंदर सिंह विरदी समेत बड़ी संख्या में रामगढ़ी के पुरखे मौजूद रहे ।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
मनीष तिवारी, सभी पर भारी, कांग्रेसजन जोश में : राज नागपाल नंगल में हिन्दू नेता की हत्या के खिलाफ विहिप, चण्डीगढ़ ने किया रोष प्रदर्शन भारतीय योग संस्थान का 58वां स्थापना दिवस समारोह मनाया गया वर्ष 2025 से विनाशकारी आपदाएं अपना तीव्रतम रूप धारण करने लगेंगी : पं. काशीनाथ मिश्र आरडब्ल्यूए, से. 27-डी की एजीएम में सेक्टर के रखरखाव की प्रशंसा की, बबला ने सेक्टर की डायरेक्टरी रिलीज़ की एसजेवीएन ने किया उत्तरी क्षेत्र के सतर्कता अधिकारियों के लिए क्षमता निर्माण प्रशिक्षण एवं पारस्‍परिक विचार-विमर्श कार्यक्रम का आयोजन चंडीगढ़ प्रेस कल्ब में तीन दिवसीय जर्निलिस्ट लिटरेचर फेस्टिवल शुरु ओम महादेव कांवड़ सेवादल कराएगा शिव महापुराण कथा एवं 11 कन्याओं के सामूहिक विवाह चंडीगढ़ मेयर चुनाव पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला; 8 बैलेट पेपर वैलिड किए, 'आप' के कुलदीप कुमार मेयर घोषित भाजपा की एक महीने की कोशिशों को लगा झटका: बांसल