ENGLISH HINDI Saturday, April 20, 2024
Follow us on
 
चंडीगढ़

केंद्र भारत को हिन्दू राष्ट्र घोषित करने अपनी दृढ़ इच्छाशक्ति प्रकट करे : शंकराचार्य निश्चलानंद सरस्वती जी महाराज

September 23, 2022 05:49 PM

हिंदू राष्ट्र के नाम पर किसी को भी डरने की कोई आवश्यकता नहीं है क्योंकि सभी के पूर्वज अतीत में सनातनी हिंदू ही थे
राष्ट्रोत्कर्ष अभियान यात्रा के तहत पुरीपीठाधीश्वर शंकराचार्य श्री निश्चलानंद सरस्वती जी तीन दिवसीय प्रवास के तहत पधारे हुए हैं चण्डीगढ़

आर के शर्मा/चंडीगढ़ 

आदि शंकराचार्य परंपरा के 145वें शंकराचार्य पूज्यपाद निश्चलानंद सरस्वती जी महाराज के चण्डीगढ़ प्रवास के दूसरे दिन एक पत्रकार सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि दुनिया के 15 देश इस वक्त हिंदू राष्ट्र बनने के लिए भारत के रुख का इंतजार कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार यदि भारत को हिन्दू राष्ट्र घोषित करने की अपनी दृढ़ इच्छाशक्ति प्रकट करें तो यह 15 देश तो अपने को हिंदू राष्ट्र घोषित करने के लिए उत्सुक दिखाई दे ही रहे हैं इसके अलावा बाद ये श्रृंखला और भी बढ़ती जाएगी।

उन्होंने अपने स्पष्ट शब्दों में कहा कि आरएसएस सहित कोई भी राजनीतिक संगठन खुलकर हिंदू राष्ट्र की बात नहीं कर सकता लेकिन जब हमारे जैसे संगठन हिंदू लहर पैदा कर देंगे तब यह लोग राजनीतिक रोटियां सेकने के लिए नकल करना प्रारंभ कर देंगे। उन्होंने फिर दोहराया कि हिंदू राष्ट्र के नाम पर किसी को भी डरने की कोई आवश्यकता नहीं है क्योंकि सभी के पूर्वज अतीत में सनातनी हिंदू ही थे।

जब मैं हिंदू राष्ट्र की बात करता हूं तो देश का कोई भी राजनीतिक, सामाजिक या धार्मिक संगठन इसका विरोध नहीं कर सकता क्योंकि हम तथ्यों के आधार पर बात करते हैं। ज्ञानवापी मस्जिद विषय पर पूछे गए एक सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि अदालत की प्रक्रिया में यह केस भविष्य में लंबा खिंचेगा। 

आज तक किसी ने भी हिंदू राष्ट्र मार्ग पर चलने के लिए गंभीरता से कार्य नहीं किया। सभी केवल कागजी ब्यानबाजी तक सीमित रहे हैं लेकिन अब हम मैदान में खुलकर हिंदू राष्ट्र बनाने का आह्वान कर हर सनातनी घर से हिंदू सैनिक पैदा करेंगे। बहुत जल्द हिंदू लहर पैदा कर देश के करोड़ों लोगों को संगठन के साथ जोड़ेंगे।

आज तक किसी ने भी हिंदू राष्ट्र मार्ग पर चलने के लिए गंभीरता से कार्य नहीं किया। सभी केवल कागजी ब्यानबाजी तक सीमित रहे हैं लेकिन अब हम मैदान में खुलकर हिंदू राष्ट्र बनाने का आह्वान कर हर सनातनी घर से हिंदू सैनिक पैदा करेंगे। बहुत जल्द हिंदू लहर पैदा कर देश के करोड़ों लोगों को संगठन के साथ जोड़ेंगे।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पीएम बनने से पहले मेरे पास घंटों बैठकर कई ज्वलंत मुद्दों पर लम्बी वार्तालाप किया करते थे लेकिन अब प्रोटोकॉल एवं अन्य मजबूरियों के कारण भेंट करना संभव नहीं है लेकिन वे हमारी बात को अब भी ध्यान से सुनते हैं।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
मनीष तिवारी, सभी पर भारी, कांग्रेसजन जोश में : राज नागपाल नंगल में हिन्दू नेता की हत्या के खिलाफ विहिप, चण्डीगढ़ ने किया रोष प्रदर्शन भारतीय योग संस्थान का 58वां स्थापना दिवस समारोह मनाया गया वर्ष 2025 से विनाशकारी आपदाएं अपना तीव्रतम रूप धारण करने लगेंगी : पं. काशीनाथ मिश्र आरडब्ल्यूए, से. 27-डी की एजीएम में सेक्टर के रखरखाव की प्रशंसा की, बबला ने सेक्टर की डायरेक्टरी रिलीज़ की एसजेवीएन ने किया उत्तरी क्षेत्र के सतर्कता अधिकारियों के लिए क्षमता निर्माण प्रशिक्षण एवं पारस्‍परिक विचार-विमर्श कार्यक्रम का आयोजन चंडीगढ़ प्रेस कल्ब में तीन दिवसीय जर्निलिस्ट लिटरेचर फेस्टिवल शुरु ओम महादेव कांवड़ सेवादल कराएगा शिव महापुराण कथा एवं 11 कन्याओं के सामूहिक विवाह चंडीगढ़ मेयर चुनाव पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला; 8 बैलेट पेपर वैलिड किए, 'आप' के कुलदीप कुमार मेयर घोषित भाजपा की एक महीने की कोशिशों को लगा झटका: बांसल