ENGLISH HINDI Thursday, April 25, 2024
Follow us on
 
पंजाब

अंतरराज्य वाहन चोरी गिरोह का भंडाफोड़, दो गिरफ्तार, 11 मामले ट्रेस, छह वाहन बरामद

September 24, 2022 11:21 AM

जीरकपुर, कृतिका:
पुलिस ने फिल्मी स्टाइल में वाहन चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफास कर इस मामले में एक गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है। इस गिरोह मुख्य सरगना एम टेक कम्प्यूटर साइंस पास है और हाई टेक गाड़ियां खोलने में माहिर है।
चौकाने वाली बात यह है कि गिरोह के सदस्य सिर्फ हुंडई की गाड़ियां ही चुराते थे। कार चोरी के मामले में 12 फरवरी को 379 आईपीसी के तहत दर्ज किया गया था, जिस में यह रिकवरी की गई है। प्रेस वार्ता के दौरान एसएसपी मोहाली ने बताया कि स्पेशल टीम की निगरानी में हुंडई कारों की चोरी करने वाले एक बड़े अंतरराज्य गिरोह का पर्दाफास किया गया है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने 22 सितंबर को गाजीपुर रोड के पास अंतरराज्य वाहन चोरी के दो मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद मोहाली पुलिस की टीम ने 11 वाहन चोरी के मामलों को ट्रेस कर जिला मोहाली से 06 चोरी के वाहन बरामद किए हैं। गिरफ्तार आरोपियों में से एक अकील अहमद निवासी 523, बवानी खेड़ा, जिला पलवल, हरियाणा जो इस समय डीएलएफ वैली पंचकूला में रह रहा है, इस गिरोह का सरगना है। वह ऑफ़सेट कॉलेज, फरीदाबाद से एम-टेक (कंप्यूटर साइंस) पास हैं और वह 2004 से 2012 तक गुरुग्राम में मोबाइल टॉवर रिलायंस कंपनी में तकनीकी इकाई के प्रमुख के रूप में काम करता था। उन्हें 2012 में उच्च कीमतों पर वीआईपी नंबर बेचने में शामिल होने के लिए रिलायंस कंपनी से निकाल दिया गया था। वह 2016 तक अपने गिरोह के सदस्यों के साथ भरतपुर, राजस्थान में अवैध खनन में शामिल था और 2021 में अपनी ऑटोमोबाइल कार बेचने का काम शुरू किया था। दिसंबर 2021 में,
आसानी से और जल्दी पैसे कमाने पैसा कमाने के लिए, वह अपराधी गतिविधियों में शामिल होकर वाहन चोरी करना शुरू कर दिया। जिसके बाद वह एनसीआर और पंजाब, हरियाणा में एक गिरोह बनाकर गाड़ियां चोरी करनी शुरू कर दी।
पंजाब में उसके गैंग के और भी सक्रिय सदस्य हैं जो पहले अपराधिक गति विधियों में शामिल हैं। उन्होंने बताया कि वह कंप्यूटर इंजीनियर होने के चलते हुंडई कार को लॉक खोलने में माहिर है और मात्र 10-15 मिनट में ही खोल देता है।
दूसरा गिरफ्तार आरोपी शेख दिलवर निवासी मंसूरी मस्जिद लाइन, मोसन गंज, अमरावती, महाराष्ट्र जो पिछले 10 सालों से कारें खरीदने बेचने का काम करता है। शेख रफीक और एक भगोड़ा आरोपी सोनू अकील व उसके गिरोह के सदस्यों से वाहन खरीदते था और चोरी की कारें आगे बेचते थे। पुलिस ने इस मामले में ओर भी रिकवरी होने कि आशंका जताई है।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
किसानों ने रुकवाई संगरूर के पत्रकार के घर की कुर्की जेल में भिड़े कैदी, दो की मौत-दो घायल, 10 के खिलाफ मामला दर्ज भारतीय सेना में तैनात अग्निवीर जवान सुखविंदर सिंह ड्यूटी के दौरान शहीद भारत-पाक बॅार्डर पर बैसाखी उत्सव की धूम : पाकिस्तानी भी भांगड़े व गिद्दे पर थिरके बरनाला के बहुचर्चित सन्नी हत्याकांड में आरोपित हुए बा-इज्जत बरी वरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवाल खास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडल शिकंजाः किसी भी धार्मिक स्थल पर राजनीतिक रैली नहीं कर सकेंगी राजनीतिक पार्टियां शिकंजाः चुनाव प्रत्याशयों को 10 हजार रुपये से अधिक का खर्च करने हेतु चेक, ड्राफ्ट, आरटीजीएस के माध्यम से करना होगा भुगतान