ENGLISH HINDI Saturday, April 20, 2024
Follow us on
 
पंजाब

परेशानी: रेल फाटक के दोनों ओर जाम में फंसे लोग

September 25, 2022 12:11 PM

जीरकपुर, कृतिका:
ढकौली रेल फाटक पर ट्रैफिक जाम के चलते लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी। शाम के समय यहां लंबा जाम लगा। फाटक के दोनों तरफ लोग काफी देर तक जाम से निकलने के लिए जूझते रहे। इस फाटक से दिन में कई बार ट्रेनें गुजरती हैं। इस दौरान फाटक बंद रहने के चलते दोनों ओर सड़क पर जाम लग जाता है। सुबह और शाम के समय यहां वाहनों की संख्या ज्यादा होती है, जिसके कारण लंबा ट्रैफिक जाम लगता है और लोग काफी देर तक जाम में उलझे रहते हैं। फाटक से रूटीन में गुजरने वाले लोगों को हर रोज इस परेशानी का सामना करना पड़ता है। यहां जल्द अंडरपास बनाए जाने की मांग उठी है। अंडरपास बनने से ढकौली, पीरमुछल्ला, किशनपुरा, गाजीपुर के हजारों लोगों सहित यहां से गुजरने वाले लोगों को काफी राहत मिलेगी। इस रेल फाटक को बनाने का काम रेलवे को करना है लेकिन इसकी लागत का कुछ हिस्सा पंजाब सरकार को भी वहन करना है। रेलवे की ओर से काफी समय पहले यहां मौके पर प्रोजेक्ट के लिए फिजिबिलिटी चेक की जा चुकी है। अब पंजाब सरकार को अपने हिस्से की रकम देनी है । लेकिन सरकार इसमें आनाकानी कर रही है, जिसके चलते प्रोजेक्ट का काम शुरू होने में देरी हो रही है। संजय गिल ने कहा कि जब भी इस तरफ आना होता है, फाटक पर अक्सर जाम लगा रहता है। काफी देर तक फाटक पर रुकना पड़ता है। अंडरपास का काम जल्द शुरू होना चाहिए। यह पब्लिक के हित का काम है, इसलिए इसको प्राथमिकता दी जानी चाहिए।
अंडरपास बनाने को लेकर रेलवे की तरफ से कोई दिक्कत नहीं है। प्रदेश सरकार को प्रोजेक्ट में कॉस्ट शेयर करनी है। इसके बाद जल्द काम शुरू हो जाएगा। इससे लोगों को राहत मिलेगी।
- गुरिंदर मोहन सिंह , डीआरएम

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
भारतीय सेना में तैनात अग्निवीर जवान सुखविंदर सिंह ड्यूटी के दौरान शहीद भारत-पाक बॅार्डर पर बैसाखी उत्सव की धूम : पाकिस्तानी भी भांगड़े व गिद्दे पर थिरके बरनाला के बहुचर्चित सन्नी हत्याकांड में आरोपित हुए बा-इज्जत बरी वरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवाल खास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडल शिकंजाः किसी भी धार्मिक स्थल पर राजनीतिक रैली नहीं कर सकेंगी राजनीतिक पार्टियां शिकंजाः चुनाव प्रत्याशयों को 10 हजार रुपये से अधिक का खर्च करने हेतु चेक, ड्राफ्ट, आरटीजीएस के माध्यम से करना होगा भुगतान बरनाला बार में वकीलों का हुआ प्रशिक्षण सेमिनार, वरिष्ठ वकील हुए सम्मानित विधायक कुलजीत सिंह रंधावा ने सनोली में 22.5 एमएलडी सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के काम का किया उद्घाटन