ENGLISH HINDI Friday, March 29, 2024
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
बरनाला के बहुचर्चित सन्नी हत्याकांड में आरोपित हुए बा-इज्जत बरी वर्ष 2025 से विनाशकारी आपदाएं अपना तीव्रतम रूप धारण करने लगेंगी : पं. काशीनाथ मिश्रवरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवालश्री सांई पालकी शोभा यात्रा पहुंची चण्डीगढ़-पंचकूला में बाबा भक्तों के द्वारखास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडलमेडिकल स्टोर ने 40 रूपये के इंजेक्शन का बिल नहीं दिया, उपभोक्ता आयोग ने 7000 रुपया का जुर्माना ठोकाशिकंजाः किसी भी धार्मिक स्थल पर राजनीतिक रैली नहीं कर सकेंगी राजनीतिक पार्टियां
चंडीगढ़

पश्चिमी कमान मुख्यालय में सेना और सीमा सुरक्षा बल का सम्मेलन आयोजित

September 25, 2022 12:30 PM

चंडीगढ, फेस2न्यूज:
पश्चिमी कमान मुख्यालय में सेना और सीमा सुरक्षा बल वार्षिक समनवय सम्मेलन आयोजित किया। जिस में भारतीय सेना पश्चिमी कमान के वरिष्ठ अधिकारियों और बीएसएफ पश्चिमी कमान से सीमा सुरक्षा बल के वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया।
सम्मेलन की अध्यक्षता लेफ्टिनेंट जनरल नव के खंडूरी, एवीएसएम, वीएसएम, जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ, पश्चिमी कमान और श्री पीवी रामशास्त्री, आईपीएस, स्पेशल डीजी वेस्टर्न कमांड, बीएसएफ ने की। संचालन संबंधी तैयारियों के सामान्य मुद्दों, संयुक्त प्रशिक्षण और सीमा प्रबंधन की समकालीन चुनौतियों पर सक्रिय रूप से विचार-विमर्श किया गया। दोनों बलों ने सर्वोत्तम अभ्यासों को साझा किया और राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरों को कम करने के लिए एक संयुक्त सहमति और योजना विकसित की।
सभी हितधारकों के बीच एकीकरण और सहयोग की भावना प्रचलित राष्ट्रीय सुरक्षा गतिशीलता का सबसे महत्वपूर्ण पहलू है और यह सम्मेलन उद्देश्य प्राप्ति की दिशा में दोनों बलों द्वारा एक सार्थक कदम है। सेना और बीएसएफ ने हमारी सीमाओं की रक्षा के साझा उद्देश्य की पूर्ति के लिए कंधे से कंधा मिलाकर काम करने का संकल्प लिया।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
वर्ष 2025 से विनाशकारी आपदाएं अपना तीव्रतम रूप धारण करने लगेंगी : पं. काशीनाथ मिश्र आरडब्ल्यूए, से. 27-डी की एजीएम में सेक्टर के रखरखाव की प्रशंसा की, बबला ने सेक्टर की डायरेक्टरी रिलीज़ की एसजेवीएन ने किया उत्तरी क्षेत्र के सतर्कता अधिकारियों के लिए क्षमता निर्माण प्रशिक्षण एवं पारस्‍परिक विचार-विमर्श कार्यक्रम का आयोजन चंडीगढ़ प्रेस कल्ब में तीन दिवसीय जर्निलिस्ट लिटरेचर फेस्टिवल शुरु ओम महादेव कांवड़ सेवादल कराएगा शिव महापुराण कथा एवं 11 कन्याओं के सामूहिक विवाह चंडीगढ़ मेयर चुनाव पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला; 8 बैलेट पेपर वैलिड किए, 'आप' के कुलदीप कुमार मेयर घोषित भाजपा की एक महीने की कोशिशों को लगा झटका: बांसल एनसीसी कैडेट्स ने गर्व सहित महिला दिवस मनाया समाजसेवी सुरिंदर वर्मा को सम्मानित किया सरस मेला हुआ सम्पन्न, करीब 72 लाख रुपये की हुई बिक्री