ENGLISH HINDI Wednesday, November 30, 2022
Follow us on
 
पंजाब

ड्रोन आधारित हथियारों की तस्करी में एक कैदी समेत दो गिरफ्तार

October 05, 2022 06:50 PM

अमृतसर, फेस2न्यूज:
समाज विरोधी तत्वों के विरुद्ध शुरु की गई निर्णायक जंग के अंतर्गत एक और सफलता हासिल करते हुये पंजाब पुलिस ने बुधवार को एक कैदी समेत दो व्यक्तियों को गिरफ्तार करके ड्रोन आधारित हथियारों/ गोला-बारूद की तस्करी करने वाले माड्यूल का पर्दाफाश किया है।
गिरफ्तार किये गए व्यक्तियों की पहचान तरन तारन के भिक्खीविंड के जसकरन सिंह, जो इस समय सब-जेल गोइन्दवाल साहिब में बंद है और रतनबीर सिंह निवासी तरन तारन, खेमकरन ज़मानत पर बाहर है, के तौर पर हुई है। पुलिस ने दोनों के पास से पाँच .30 बोर (चाइना निर्मित) और पाँच 9 एमएम (यूएसए आधारित बरेटा) समेत 10 विदेशी पिस्टलें और 8 स्पेयर मैगजीनों के इलावा जसकरन की तरफ से अपनी बैरक में छुपाया एक मोबाइल फ़ोन भी बरामद किया है।
ए. आई. जी. काउंटर इंटेलिजेंस (सीआइ) अमृतसर अमरजीत सिंह बाजवा ने बताया कि मुलजिम जसकरन सिंह को एनडीपीऐस एक्ट से सम्बन्धित एक केस, जो अगस्त 2022 में ऐसऐसओसी अमृतसर में दर्ज किया गया था, में प्रोडक्शन वारंट पर लाया गया था।
पूछताछ के दौरान, दोषी जसकरन ने कबूला कि वह ड्रोन के द्वारा पाकिस्तान से नशीले पदार्थों और हथियारों/ गोला-बारूद की तस्करी सम्बन्धित वटसऐप के द्वारा पाकिस्तान स्थित तस्करों के साथ संपर्क करने के लिए जेल में मोबाइल फ़ोन का प्रयोग कर रहा था।
एआईजी ने बताया कि इस मंतव्य के लिए मुलजिम रतनबीर की मदद ले रहा था, जो अलग-अलग सरहदी इलाकों से ड्रोन के द्वारा फेंकी गई खेपों को हासिल करता था। ज़िक्रयोग्य है कि रतनबीर भी जसकरन सिंह के साथ ऐनडीपीऐस के कई मामलों में सह- आरोपी है।
उन्होंने बताया कि मुलजिम जसकरन की तरफ से तरन तारन-फ़िरोज़पुर रोड पर स्थित गाँव पिद्धी में बताए टिकाने से पाँच .30 बोर के पिस्टल और चार अतिरिक्त मैगजीनों समेत एक खेप बरामद की गई है, जिसको रतनबीर की तरफ से 28 और 29 सितम्बर, 2022 की बीच का रात को छिपाया गया था।
ए. आई. जी. अमरजीत सिंह बाजवा ने बताया कि जसकरन की तरफ से दी जानकारी पर कार्यवाही करते हुये काउन्टर इंटेलिजेंस अमृतसर की पुलिस टीमों ने रतनबीर को खेमकरन से गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है और उसके खुलासे पर 9 एमएम के पाँच और पिस्टोलों समेत चार अतिरिक्त मैगज़ीन बरामद किये हैं, जोकि उसने खेमकरन के गाँव माछीके में ड्रेन के नज़दीक छुपाए हुए थे।
ज़िक्रयोग्य है कि थाना एस. एस. ओ. सी अमृतसर में हथियार एक्ट की धारा 25 के अंतर्गत एफआईआर नंबर 30 तारीख़ 04. 10. 2022 को दर्ज कर लिया गया है।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
युवक द्वारा आत्महत्या मामले में मामा ससुर काबू 5,000 रुपए की रिश्वत लेता हुआ ए.एस.आई. काबू विकलांगों को समाज सेवी विपन ने बांटे रेलवे पास वन रेंज अधिकारी हेमंत के बयान पर पेड़ काटने के आरोप में व्यक्ति पर मामला दर्ज कंडक्टर की हत्या मामले में चार आरोपी काबू अबोहर सब डिवीजन एवं तहसील के विकास हेतु साढ़े तीन करोड़ रुपये की ग्रांट मंजूर गन्ना मिल फगवाड़ा को चलाने की मंजूरी; नोटिफिकेशन जारी मोटर व्हीकल इंस्पेक्टर जालंधर के साथ सांठगांठ करने वाले फरार तीन एजेंट्स गिरफ्तार जाम की समस्या को सुधारने लिए ट्रेफिक पुलिस ने लगाए जागरूकता बोर्ड गांव के जंगली क्षेत्र में तेंदुआ देखे जाने पर गांव में मचा हड़कंप