ENGLISH HINDI Saturday, April 20, 2024
Follow us on
 
पंजाब

हरियाणा के नेता मुफ़्त में कर रहे हैं पंजाब के हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल

October 07, 2022 11:34 AM

चंडीगढ, फेस2न्यूज:
कुछ समय पहले अगस्त के महीने में, जब हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला पंजाब सरकार के हेलीकॉप्टर से हांसी पहुंचे, तो RTI कार्यकर्ता माणिक गोयल ने उस वीडियो को सोशल मीडिया पर डाला था। जो काफ़ी वायरल हुआ था और उसे लेकर पूरे राज्य में काफी विवाद हुआ था। पंजाब के लोगों और विपक्ष ने आम आदमी पार्टी पार्टी से सवाल किया था कि हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चुटाला पंजाब के एकमात्र हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल कैसे कर रहे हैं।
इन सभी सवालों के जवाब में आम आदमी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता मलविंदर सिंह कंग ने ट्वीट कर कहा था कि पंजाब का अन्य राज्यों के साथ हेलीकॉप्टर शेयरिंग का समझौता है जिसके तहत हरियाणा के उपमुख्यमंत्री पंजाब के हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल कर रहे हैं। इसके साथ ही सिविल एवीएशन पंजाब की डायरेक्टेर सोनाली गिरी ने भी बयान दिया था कि पंजाब का अन्य राज्यों के साथ समझौता है जिसके तहत चौटाला पंजाब के हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल कर रहे हैं।  

- आम आदमी पार्टी और सिवल एवीएशन अधिकारियों ने पोल खुलने पर हेलीकाप्टर समझौते के बारे में झूठ बोला: गोयल


इन सबके बाद मानसा के एक RTI कार्यकर्ता मानिक गोयल ने पंजाब के सिविल एवीएशन विभाग में एक आरटीआई दायर की, जिसमें उन्होंने अन्य राज्यों के साथ हेलीकॉप्टर शेयरिंग समझौते की एक प्रति मांगी। 'RTI में चौंकाने वाली जानकारी सामने आई कि पंजाब सरकार ने कभी किसी राज्य के साथ हेलीकॉप्टर शेयरिंग करने का समझौता किया ही नहीं।
मानिक ने कहा कि "मैं RTI में मिली जानकारी को पढ़कर हैरान रह गया। कैसे आम आदमी पार्टी और सिविल एवीएशन पंजाब के अधिकारी मिलकर लोगों से झूठ बोल रहे हैं। अगर अन्य राज्यों के साथ ऐसा कोई समझौता नहीं है, तो चौटाला पंजाब का हेलीकॉप्टर क्यों लेकर जाते हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब इस हेलीकॉप्टर के इस्तेमाल के लिए हरियाणा से किसी भी तरहका पैसा नहीं ले रहा है, यह सेवा नि:शुल्क दी जा रही है।
गोयल ने कहा, "मैंने पहले ही अपनी आशंका व्यक्त कर दी थी कि आम आदमी पार्टी और दुष्यंत चुटाला की पार्टी JJP हरियाणा में आगामी चुनाव में कोई समझौता करने जा रही है, जिसके तहत पंजाब का एकमात्र हेलीकॉप्टर उन्हें इस्तेमाल के लिए दिया जा रहा है। उनके मुख्य प्रवक्ता और अधिकारी जानबूझ कर इसके बारे में झूठ बोल रहे हैं।"
अंत में माणिक गोयल ने कहा कि AAP बदलाव के नाम पर वोट मांगकर सत्ता में आई है। अगर भविष्य में जेजेपी या दुष्यंत चुटाला के साथ आप का गठबंधन करने या फायदा उठाने की उनकी इच्छा है, तो करें लेकिन बदले में पंजाब के संसाधनों को न लुटाएँ। उन्होंने कहा कि सिविल एवीएशन विभाग बाकी सवालों के जवाब आरटीआई के जरिए देने से इनकार कर रहा है, जिसे वह अपील में लेंगे।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
भारतीय सेना में तैनात अग्निवीर जवान सुखविंदर सिंह ड्यूटी के दौरान शहीद भारत-पाक बॅार्डर पर बैसाखी उत्सव की धूम : पाकिस्तानी भी भांगड़े व गिद्दे पर थिरके बरनाला के बहुचर्चित सन्नी हत्याकांड में आरोपित हुए बा-इज्जत बरी वरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवाल खास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडल शिकंजाः किसी भी धार्मिक स्थल पर राजनीतिक रैली नहीं कर सकेंगी राजनीतिक पार्टियां शिकंजाः चुनाव प्रत्याशयों को 10 हजार रुपये से अधिक का खर्च करने हेतु चेक, ड्राफ्ट, आरटीजीएस के माध्यम से करना होगा भुगतान बरनाला बार में वकीलों का हुआ प्रशिक्षण सेमिनार, वरिष्ठ वकील हुए सम्मानित विधायक कुलजीत सिंह रंधावा ने सनोली में 22.5 एमएलडी सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के काम का किया उद्घाटन