ENGLISH HINDI Thursday, April 25, 2024
Follow us on
 
पंजाब

जाम की समस्या को सुधारने लिए ट्रेफिक पुलिस ने लगाए जागरूकता बोर्ड

November 28, 2022 10:45 AM
Photo by: Pankaj

जीरकपुर, कृत्रिका:
जाम की समस्या को सुधारने के लिए ट्रेफिक पुलिस काम में जुटी हुई है। बीते कुछ दिनों से रोंग साइड ड्राइविंग व रोंग पार्किंग और ऑटो चालकों के चालान तेजी से काटे जा रहे है। इसके साथ ही पुलिस ने नो पार्किंग, रोंग साइड जाने वालो को जागरूक करने के लिए बोर्ड भी लगा दिए है ताकि लोग बोर्ड को देख गलत दिशा में न जाए। लेकिन बावजूद इसके कुछ लोग ट्रेफिक नियमों उलंघना करने के आदि होते हैं, जिन पर सख्ती दिखाते हुए पुलिस ने चालान करने की मुहिंम तेज कर दी है। जिसके चलते रविवार को ट्रेफिक पुलिस ने शहर में रोंग पार्किंग 10, रोंग साइड ड्राइविंग 20, 25 चलान रेड लाइट जंप, कागजात पूरे न होना आदि के हैं।
पटियाला चौक पर रहता है जाम:
शहर का पटियाला चौक मेन व सबसे व्यस्त रहने वाला चौक है, यदि यहां जाम लगना एक बार शुरू हो जाए तो पूरे शहर में जाम की समस्या बन जाती है। यहां पर पहले ट्रेफिक लाइट्स के हिसाब से ट्रेफिक निकल जाता है लेकिन जबसे ओल्ड कालका रोड का रास्ता चालू किया गया है तब से यहां जाम की समस्या बढ़ गई है। क्योंकि पंचकुला से आने वाले लोग दो रास्ते ब्लॉक कर देते हैं और वाहन रोंग साइड घुस जाते है। जिस कारण जाम लग जाता है, बीते दो दिन से ट्रेफिक पुलिस स्पेशली इसी प्वाइंट को केंद्रित किया हुआ है और रोंग साइड आने वाले लोगों को चालान किए जा रहे हैं। जिस कारण जाम में कुछ कमी आई है। हालांकि रविवार को पूरे शहर में काफी जाम था लेकिन व्यवस्था के चलते धीमी गति से निकल रहा था। जिस कारण लोगों ज्यादा परेशानी नही हुई।

जाम की समस्या को सुधारने के लिए हम पूरी कोशिश कर रहे हैं, पिछले तीन दिन से पटियाला चौक के नजदीक अवैध रूप से खड़े होने वाले ऑटो चालकों को हटाया जा रहा है। लोगों को अवेयर किया जा रहा है, जो फिर भी नही मानता उनके चलान भी किए जा रहे है। शनिवार को 45 और आज रविवार को 55 चलान किए है। ट्रेफिक जाम से लोगों को निजात दिलाने के लिए हर संभव कोशिश की जा रही है और ट्रेफिक नियमों की उलंघना करने वालों के चलान किए जा रहे हैं।
— ओमबीर, ट्रेफिक इंचार्ज जीरकपुर।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
किसानों ने रुकवाई संगरूर के पत्रकार के घर की कुर्की जेल में भिड़े कैदी, दो की मौत-दो घायल, 10 के खिलाफ मामला दर्ज भारतीय सेना में तैनात अग्निवीर जवान सुखविंदर सिंह ड्यूटी के दौरान शहीद भारत-पाक बॅार्डर पर बैसाखी उत्सव की धूम : पाकिस्तानी भी भांगड़े व गिद्दे पर थिरके बरनाला के बहुचर्चित सन्नी हत्याकांड में आरोपित हुए बा-इज्जत बरी वरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवाल खास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडल शिकंजाः किसी भी धार्मिक स्थल पर राजनीतिक रैली नहीं कर सकेंगी राजनीतिक पार्टियां शिकंजाः चुनाव प्रत्याशयों को 10 हजार रुपये से अधिक का खर्च करने हेतु चेक, ड्राफ्ट, आरटीजीएस के माध्यम से करना होगा भुगतान