ENGLISH HINDI Thursday, April 25, 2024
Follow us on
 
पंजाब

गन्ना मिल फगवाड़ा को चलाने की मंजूरी; नोटिफिकेशन जारी

November 28, 2022 11:11 AM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
पंजाब सरकार ने गोल्डन संधर मिल्स लिमिटेड, फगवाड़ा को 20 फरवरी, 2023 तक चलाने की मंजूरी दे दी है। गौरतलब है कि यह मंजूरी मुख्यमंत्री मान द्वारा हरी झंडी मिलने के बाद दी गई है।
पंजाब के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल ने यह जानकारी देते हुए बताया कि किसानों के हितों को ध्यान में रखते हुए यह गन्ना मिल चलाने का फ़ैसला लिया गया है और स्टेट ऑफ इंडिया द्वारा होल्ड ऑन ऑपरेशन के दौरान यह मिल निर्धारित शर्तों पर चलाई जाएगी।
उन्होंने बताया कि इस मिल से सम्बन्धित किसानों का भुगतान सुनिश्चित करने के लिए एक अंतरविभागीय समिति का गठन भी कर दिया गया है। इस समिति में एस.डी.एम फगवाड़ा, प्रोजैक्ट अफ़सर (गन्ना) जालंधर, सहायक आयुक्त आबकारी कपूरथला रेंज, डी.सी.एफ.ए. (आंतरिक जाँच संस्था) कपूरथला, सहायक गन्ना विकास अधिकारी शहीद भगत सिंह नगर, सतनाम सिंह साहनी किसान नेता भारतीय किसान यूनियन दोआबा और कृपाल सिंह मूसापुर भारतीय किसान यूनियन दोआबा आदि शामिल होंगे।
धालीवाल ने बताया कि यह समिति गन्ना मिल में आने वाले गन्ने, शुगर रिकवरी और उत्पादों की बिक्री पर पूर्ण निगरानी रखेगी और किसानों को गन्ने का 15 दिनों के अंदर भुगतान सम्बन्धी रिपोर्ट गन्ना आयुक्त को सौंपेगी।
उन्होंने बताया कि गन्ना आयुक्त इस सम्बन्धी राज्य सरकार को रिपोर्ट करेंगे और यदि मिल समझौते के अनुसार समय पर भुगतान नहीं करती तो मिल का लाइसेंस रद्द कर दिया जाएगा और गन्ने को अन्य मिलों को आवंटित कर दिया जाएगा।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
किसानों ने रुकवाई संगरूर के पत्रकार के घर की कुर्की जेल में भिड़े कैदी, दो की मौत-दो घायल, 10 के खिलाफ मामला दर्ज भारतीय सेना में तैनात अग्निवीर जवान सुखविंदर सिंह ड्यूटी के दौरान शहीद भारत-पाक बॅार्डर पर बैसाखी उत्सव की धूम : पाकिस्तानी भी भांगड़े व गिद्दे पर थिरके बरनाला के बहुचर्चित सन्नी हत्याकांड में आरोपित हुए बा-इज्जत बरी वरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवाल खास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडल शिकंजाः किसी भी धार्मिक स्थल पर राजनीतिक रैली नहीं कर सकेंगी राजनीतिक पार्टियां शिकंजाः चुनाव प्रत्याशयों को 10 हजार रुपये से अधिक का खर्च करने हेतु चेक, ड्राफ्ट, आरटीजीएस के माध्यम से करना होगा भुगतान