ENGLISH HINDI Thursday, April 25, 2024
Follow us on
 
पंजाब

10 करोड़ की हेरोइन बरामद, पुलिस ने दबोचा

December 08, 2022 11:04 AM

जीरकपुर, कृत्रिका:
चंडीगढ़ पुलिस के डिस्ट्रिक्ट क्राइम सेल की टीम ने जीरकपुर के ओएसिस ग्रीन निवासी अमित शर्मा (41) को 10 करोड़ रुपए की ड्रग के साथ गिरफ्तार किया है। उसके कब्जे से 2.10 किलो हेरोइन बरामद की गई है। चंडीगढ़ में राम दरबार कॉलोनी के टर्न के पास उसे गिरफ्तार किया गया है। पुलिस का कहना है कि वह चंडीगढ़ नंबर की होंडा सिटी कार में पोल्ट्री फॉर्म की तरफ से आ रहा था। पुलिस आरोपी का रिमांड लेकर आगामी पूछताछ करेगी।
डिस्ट्रिक्ट क्राइम सेल के मुताबिक यह आरोपी पिछले 6 महीने से उनकी रडार पर था। पुलिस का कहना है कि जब भी पहले कुछ ड्रग केसों में आरोपियों की गिरफ्तारी होती तो अमित का नाम सामने आता था।
पुलिस ने बताया कि आरोपी ने शुरुआती पूछताछ में कहा कि वह अंबाला में वर्ष 2008-09 से दुकानों के ताले तोड़ने वाले गैंग से जुड़ा हुआ था। उसके खिलाफ डकैती और लूटपाट के लगभग 10 केस दर्ज हैं। वह अफीम और भुक्की बेचने का काम भी कर चुका है। वह मध्य प्रदेश से यह ड्रग लाता था और बेचा करता था। उसके खिलाफ NDPS एक्ट के तहत पहले से 5 केस दर्ज हैं। उसे अंबाला की कोर्ट ने जमानत दी थी।
पुलिस ने बताया कि आरोपी दसवीं से भी कम पढ़ा है। पहले वह अंबाला के रेलवे स्टेशन के पास फ्रूट की रेहड़ी लगाता था। वह मूलरुप से उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले का रहने वाला है। बचपन में ही वह अंबाला आकर बस गया था। उसने अपने गैरकानूनी धंधों के लिए जीरकपुर में मकान लिया। वह जीरकपुर से कम मात्रा में हेरोइन की सप्लाई करता था। वहीं ड्रग की बड़ी कंसाइनमेंट्स वह खुद पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और चंडीगढ़ में पहुंचाता था। जिस ड्रग के साथ उसे पकड़ा गया है वह उसने चंडीगढ़ और खरड़ में सप्लाई करनी थी।
बता दें कि जब से SSP कुलदीप सिंह चहल ने डिस्ट्रिक्ट क्राइम सेल की स्थापना की गई है तब से NDPS के 50 केस इसके द्वारा दर्ज करते हुए 55 आरोपियों को पकड़ा जा चुका है। इनमें से ज्यादातर कॉमर्शियल क्वांटिटी के साथ पकड़े गए हैं। शहर की दो बड़ी ड्रग सप्लायर पूनम और बाला को भी डिस्ट्रिक्ट क्राइम सेल की टीम दबोच चुकी है।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
किसानों ने रुकवाई संगरूर के पत्रकार के घर की कुर्की जेल में भिड़े कैदी, दो की मौत-दो घायल, 10 के खिलाफ मामला दर्ज भारतीय सेना में तैनात अग्निवीर जवान सुखविंदर सिंह ड्यूटी के दौरान शहीद भारत-पाक बॅार्डर पर बैसाखी उत्सव की धूम : पाकिस्तानी भी भांगड़े व गिद्दे पर थिरके बरनाला के बहुचर्चित सन्नी हत्याकांड में आरोपित हुए बा-इज्जत बरी वरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवाल खास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडल शिकंजाः किसी भी धार्मिक स्थल पर राजनीतिक रैली नहीं कर सकेंगी राजनीतिक पार्टियां शिकंजाः चुनाव प्रत्याशयों को 10 हजार रुपये से अधिक का खर्च करने हेतु चेक, ड्राफ्ट, आरटीजीएस के माध्यम से करना होगा भुगतान