ENGLISH HINDI Thursday, April 25, 2024
Follow us on
 
हिमाचल प्रदेश

कृषि विभाग का पोर्टल 17 दिसम्बर से हो जाएगा शुरू

December 15, 2022 07:13 PM

शिमला, फेस2न्यूज:
कृषि विभाग के प्रवक्ता ने आज बताया कि इस वर्ष 2022-23 में केन्द्रीय प्रायोजित योजना कृषि अभियान्त्रिकी उप मिशन के अन्तर्गत ट्रैक्टर, पावर टिलर, पावर वीडर रोटावेटर, क्राप रीपर, पोटेटो प्लांटर, मोल्ड बोल्ड प्लौ, लेज़र लैंड लैवलर, सुपर सीडर, मल्टी क्राप थ्रेशर इत्यादि उपदान प्रत्यक्ष लाभ अंतरण (डी.बी.टी. पोर्टल agrimachinery.nic.in के माध्यम से पूर्ण पारदर्शिता से उपलब्ध करवाया जाएगा।
उन्होंने बताया कि प्रार्थी इस माध्यम से ही उपदान हेतु आवेदन कर सकता है। यह पूर्णतया पहले आओ पहले पाओ के आधार पर रहेगा। इससे पहले जो भी आवेदन कृषि विभाग में दिए गए हैं, उन्हें रद्द समझा जाए। इस वर्ष के आवेदन केवल इसी वर्ष के लिए वैध होंगे। मशीनरी का आबंटन बजट की उपलब्धता व वरिष्ठता के अनुसार ही किया जाएगाा। यह पोर्टल दिनांक 17 दिसम्बर से सक्रिय हो जाएगा।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें
बागी विधायकों पर सर्वोच्च न्यायालय का फैसला लोकतंत्र की बड़ी जीत: नरेश चौहान तीन माह में गोविंद सागर झील में चलेंगे क्रूज, शिकारा- मुख्यमंत्री प्रदेश के लोगों से विश्वासघात करने वालों को जनता माफ नहीं करेगी: मुख्यमंत्री हिमाचल प्रदेश मंत्रिमण्डल के निर्णय: पुलिस साइबर लैब की स्थापना को स्वीकृति नीलामी एवं निविदा के माध्यम से आबकारी नीति को स्वीकृति स्टेज कैरिज बस रूटों के लिए आवेदन आमंत्रित सरकार ने नहीं बनाया विवेक अग्निहोत्री को ब्रांड एम्बेसडर राजभवन में अरूणाचल प्रदेश और मिज़ोरम का स्थापना दिवस आयोजित हमीरपुर क्षेत्र में केवी नादौन व केवी सलोह का लोकार्पण चिकित्सा अधिकारियों की मांगों और शिकायतों के निवारण के लिए समिति गठित: मुख्यमंत्री