ENGLISH HINDI Thursday, March 28, 2024
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
वर्ष 2025 से विनाशकारी आपदाएं अपना तीव्रतम रूप धारण करने लगेंगी : पं. काशीनाथ मिश्रवरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवालश्री सांई पालकी शोभा यात्रा पहुंची चण्डीगढ़-पंचकूला में बाबा भक्तों के द्वारखास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडलमेडिकल स्टोर ने 40 रूपये के इंजेक्शन का बिल नहीं दिया, उपभोक्ता आयोग ने 7000 रुपया का जुर्माना ठोकाशिकंजाः किसी भी धार्मिक स्थल पर राजनीतिक रैली नहीं कर सकेंगी राजनीतिक पार्टियांबागी विधायकों पर सर्वोच्च न्यायालय का फैसला लोकतंत्र की बड़ी जीत: नरेश चौहान
पंजाब

ट्रांस-बॉर्डर नारकोटिक स्मगलिंग कार्टेल के दो सरगना गिरफ्तार; 10 किलो हेरोइन, हाईटेक ड्रोन बरामद

December 26, 2022 11:28 AM

अमृतसर, फेस2न्यूज:
नशों के विरुद्ध जारी जंग के बीच सरहद पार से नशीले पदार्थों की तस्करी के नेटवर्क को बड़ा झटका देते हुए पंजाब पुलिस ने 10 किलो हेरोइन बरामद करने के बाद इसके दो सरगनाओं की गिरफ्तारी के साथ एक विस्तृत नशों की तस्करी के गिरोह का भंडाफोड़ किया है। पंजाब के पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने कहा कि उनके कब्जे से हेरोइन और एक अत्याधुनिक ड्रोन बरामद किया गया है।
गिरफ्तार किए गए तस्करों की पहचान दलबीर और जगदीश के रूप में हुई है, दोनों अमृतसर के घरिंडा के निवासी हैं, जो पिछले तीन सालों से मादक पदार्थों की तस्करी में लिप्त थे और उनके खिलाफ कोई आपराधिक मामला दर्ज नहीं है।
डीजीपी यादव ने कहा कि अमृतसर ग्रामीण पुलिस ने एसएसपी स्वपन शर्मा के नेतृत्व में एक खुफिया अभियान चलाकर इस ड्रग तस्करी कार्टेल का सफलतापूर्वक भंडाफोड़ किया है, जो सीमा पार से ड्रोन के द्वारा नशों को आयात करके हरियाणा, दिल्ली और उत्तर प्रदेश सहित राज्यों में तस्करी कर रहा था।
उन्होंने कहा कि यू.एस.ए. निर्मित अत्याधुनिक ड्रोन तस्करों के पास से बरामद किया गया है, यह एक डीजेआई श्रृंखला का ड्रोन है, जिसकी कीमत 20 लाख रुपये है, जिसमें लंबे समय तक चलने वाली बैटरी बैकअप और इन्फ्रारैड-आधारित नाइट विजन कैमरा सहित हाई-टेक विशेषताएं हैं। उन्होंने कहा कि एक महीने से भी कम समय में बरामद किया गया यह पाँचवां ऐसा ड्रोन है।
अधिक जानकारी देते हुए एस.एस.पी. स्वपन शर्मा ने बताया कि दोनों तस्कर तस्करी के तौर-तरीकों में बदलाव कर गिरफ्तारी से बचे हुए थे।
उन्होंने कहा कि इन बड़ी मछलियों का पड़ोसी राज्यों में अच्छा वितरण नेटवर्क था, जिसकी पहचान कर ली गई है, उन्होंने कहा कि पुलिस टीमें हरियाणा और दिल्ली में 12 स्थानों पर छापेमारी कर रही हैं, और अधिक बरामदगी की उम्मीद की जा रही है।
एन.डी.पी.एस. एक्ट की धारा 21 व 23 के तहत थाना घरिंडा में एफ.आई.आर. नम्बर 224 दिनांक 25/12/2022 दर्ज की गई है।
गौरतलब है कि अमृतसर ग्रामीण पुलिस ने पिछले पांच महीनों में 39 किलो हेरोइन सफलतापूर्वक जब्त की है। रक्षा की दूसरी पंक्ति पर कड़ी चौकसी और बीएसएफ अधिकारियों के साथ घनिष्ठ समन्वय के परिणामस्वरूप इतनी बड़ी बरामदगी हुई है।
एक महीने में पांच ड्रोन बरामद:
29 नवंबर: खेमकरन, तरनतारन में सीमा चौकी (बीओपी) हरभजन के अधिकार क्षेत्र में हेरोइन के छह पैकेट ले जाने वाला एक हेक्साकॉप्टर ड्रोन बरामद किया गया, जिसका वजन 6.68 किलोग्राम था।
30 नवंबर: तरनतारन के खलड़ा में वन तारा सिंह गांव के इलाके से एक टूटा हुआ क्वाडकॉप्टर ड्रोन बरामद किया गया।
2 दिसंबर: तरनतारन के खेमकरन इलाके से 5.60 किलोग्राम वजनी हेरोइन के पांच पैकेट ले जा रहा एक हेक्साकॉप्टर ड्रोन बरामद किया गया।
4 दिसंबर: तरनतारन में सीमा चौकी (बीओपी) कालिया के क्षेत्र से हेरोइन के तीन पैकेटों से लदा एक क्वाडकॉप्टर ड्रोन बरामद किया गया, जिसका वजन 3.06 किलोग्राम था।
25 दिसंबर: अमृतसर ग्रामीण पुलिस द्वारा 10 किलो हेरोइन के साथ डीजेआई श्रृंखला यूएसए निर्मित 20 लाख रुपये का हाई-टेक ड्रोन बरामद किया गया।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
वरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवाल खास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडल शिकंजाः किसी भी धार्मिक स्थल पर राजनीतिक रैली नहीं कर सकेंगी राजनीतिक पार्टियां शिकंजाः चुनाव प्रत्याशयों को 10 हजार रुपये से अधिक का खर्च करने हेतु चेक, ड्राफ्ट, आरटीजीएस के माध्यम से करना होगा भुगतान बरनाला बार में वकीलों का हुआ प्रशिक्षण सेमिनार, वरिष्ठ वकील हुए सम्मानित विधायक कुलजीत सिंह रंधावा ने सनोली में 22.5 एमएलडी सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के काम का किया उद्घाटन मलोट के सिविल अस्पताल को मिला ‘ए’ ग्रेड सिविल अस्पताल बठिंडा का मेडिकल अफ़सर और सफ़ाई सेवक 5,000 रुपए रिश्वत लेते काबू इम्प्रूवमेंट ट्रस्ट का जेई और क्लर्क 50 हजार रुपये रिश्वत लेते काबू