ENGLISH HINDI Friday, April 19, 2024
Follow us on
 
राष्ट्रीय

घूसखोरी आरोप में वित्तीय सलाहकार, लेखा अधिकारी; कनिष्ठ अनुवादक एवं 4 निजी व्यक्ति गिरफ़्तार

December 31, 2022 07:23 PM

जयपुर, फेस2न्यूज:
सीबीआई ने घूसखोरी के एक मामले में दक्षिण पश्चिमी कमान के एकीकृत वित्तीय सलाहकार (आईएफए) एवं छह अन्य को गिरफ्तार किया जिसमें लेखा अधिकारी, निजी व्यक्ति सम्मिलित है और तलाशी के दौरान 40 लाख रु. (लगभग) की नकद धनराशि बरामद की
एकीकृत वित्तीय सलाहकार, दक्षिण पश्चिमी कमान, जयपुर; लेखा अधिकारी, दक्षिण पश्चिमी कमान; कनिष्ठ अनुवादक, पीसीडीए, दक्षिण पश्चिमी कमान; चार फर्मों के निजी व्यक्तियों एवं अज्ञात लोक सेवकों व निजी व्यक्तियों के विरुद्ध घूसखोरी के आरोप पर मामला दर्ज हुआ। ऐसा आरोप है कि 3 निजी फर्मों के आरोपियों ने षड्यंत्र किया जिसके परिणामस्वरूप दक्षिण पश्चिमी कमान में विभिन्न स्थानों हेतु सफाई सेवाओं की आउटसोर्सिंग से संबंधित सभी कार्यों को प्राप्त कर रहे थे एवं उक्त कार्यों के आवंटन में अनुचित पक्ष लेने के साथ-साथ जीईएम के प्रावधानों को भी दरकिनार कर एकीकृत वित्तीय सलाहकार, दक्षिण पश्चिमी कमान, जयपुर के कर्मियों को रिश्वत देकर बिना आपत्ति के बिलों का भुगतान कर रहे थे।
आरोप है कि उक्त आईएफए ने लेखा अधिकारी, कनिष्ठ अनुवादक, पीसीडीए, दक्षिण पश्चिमी कमान के साथ मिलकर जयपुर स्थित एक कंपनी के निजी व्यक्ति (जो लोक सेवकों के लिए मध्यस्थ के रूप में काम कर रहा था) के साथ मिलीभगत में निजी ठेकेदारों से अवैध रिश्वत की मांग कर रहे थे।
जयपुर, जींद, बठिंडा, गंगा नगर समेत 9 अलग-अलग स्थानों पर तलाशी ली गई, जिसमें करीब 40 लाख रु. की नकद धनराशि; लोक सेवकों से संबंधित विभिन्न संपत्तियों के दस्तावेज एवं आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद हुए।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और राष्ट्रीय ख़बरें
केजरीवाल की गिरफ़्तारी पर जर्मनी एवं अमेरिका के बाद अब यूएनओ भी बोला मेडिकल स्टोर ने 40 रूपये के इंजेक्शन का बिल नहीं दिया, उपभोक्ता आयोग ने 7000 रुपया का जुर्माना ठोका प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 5515 करोड़ रुपए के निवेश के साथ एसजेवीएन की सात परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित और शिलान्‍यास किया डॉ. मोहित टांटिया को नेपाल में मिला अंतर्राष्ट्रीय कर्णधार सम्मान सीबीआई ने कथित अनियमितताओं संबंधित मामले की जांच में 30 से अधिक स्थानों पर तलाशी ली झूठ व धोखेबाजी के कारण ही कांग्रेस को देश ने नकार दिया: प्रधानमंत्री आयकर विभाग द्वारा कांग्रेस पार्टी के बैंक खाते सीज, महज एक संयोग या दिल्ली का प्रयोग? महाराजा अग्रसेन पर आधारित धारावाहिक अग्रचरित्रम के पोस्टर का विमोचन सुप्रीम कोर्ट ने चुनावी बॉन्ड योजना को अवैध बताते हुए रद्द किया धूमधाम से मनाया गया महर्षि स्वामी दयानन्द का 200वां वर्ष जन्म दिवस