ENGLISH HINDI Thursday, April 18, 2024
Follow us on
 
पंजाब

भारत और प्रांतीय सरकारें देश की जवानी को संभालें: लक्ष्मीकांता चावला

December 31, 2022 07:34 PM

अमृतसर, फेस2न्यूज:
निश्चित ही भारत सरकार और सभी प्रांतों की सरकारें जानती हैं कि क्यों हमारे युवा—युवतियां विदेशों में बसने के लिए करोड़ों रुपये खर्च करके जा रहे हैं। हमारे कुछ टीवी चैनल भी उन्हें विदेश में कैसे जा सकें, इसके लिए सलाह भी देते हैं और उनके नोट भी खर्च करवा देते हैं। सरकारों को यह याद रखना होगा कि जो भी विदेशों में जा रहे हैं वह यहां के सिस्टम, भ्रष्टाचार, भविष्य में रोजगार का कोई मौका दिखाई न देना, भाई भतीजावाद और भ्रष्टाचार से दुखी होकर जाने की बात कहते हैं। देश की जवानी भी जा रही है, देश का धन भी विदेशों में जा रहा है और साथ ही यह प्रभाव दुनिया को दिया जा रहा है कि हमारे देश में उनके लिए न वातावरण सुरक्षित है और न भविष्य। भारत जैसे देश के लिए कभी भी सम्मान की बात नहीं कि हमारे बच्चे यहां से दुखी होकर दूसरे देशों में जाएं।
पंजाब की पूर्व केबिनेट मंत्री रही लक्ष्मीकांता चावला ने भारत सरकार से प्रार्थना की है कि अपने देश के बच्चों को यह विश्वास दिलाएं कि अपने देश में भी उनका जीवन, सामाजिक प्रतिष्ठा और जीवन सुरक्षित है। उन्होंने हैरानगी से कहा कि आज तक किसी ने भी उन बेटे—बेटियों, उनके माता—पिता से यह पूछा ही नहीं कि बच्चे क्यों विदेश जा रहे हैं क्यों उन्हें विदेश में बसने के लिए हवाई जहाज में बिठाकर फिर मिठाइयां बांटते हैं, लंगर लगाते हैं, परमात्मा का धन्यवाद करने के लिए पाठ करवाते हैं।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
भारतीय सेना में तैनात अग्निवीर जवान सुखविंदर सिंह ड्यूटी के दौरान शहीद भारत-पाक बॅार्डर पर बैसाखी उत्सव की धूम : पाकिस्तानी भी भांगड़े व गिद्दे पर थिरके बरनाला के बहुचर्चित सन्नी हत्याकांड में आरोपित हुए बा-इज्जत बरी वरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवाल खास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडल शिकंजाः किसी भी धार्मिक स्थल पर राजनीतिक रैली नहीं कर सकेंगी राजनीतिक पार्टियां शिकंजाः चुनाव प्रत्याशयों को 10 हजार रुपये से अधिक का खर्च करने हेतु चेक, ड्राफ्ट, आरटीजीएस के माध्यम से करना होगा भुगतान बरनाला बार में वकीलों का हुआ प्रशिक्षण सेमिनार, वरिष्ठ वकील हुए सम्मानित विधायक कुलजीत सिंह रंधावा ने सनोली में 22.5 एमएलडी सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के काम का किया उद्घाटन