ENGLISH HINDI Thursday, April 25, 2024
Follow us on
 
व्यापार

वोल्वो कार ने पर्यावरण अनुकूल फुल इलेक्ट्रिक एसयूवी XC-40 रिचार्ज की चंडीगढ़ में डिलीवरी की शुरू

Dharam Loona | January 04, 2023 06:12 PM
Dharam Loona

भारत की पहली स्थानीय रूप से असेंबल की गई कार, 2030 तक पूरी तरह से इलेक्ट्रिक कार कंपनी बनने की यात्रा की तरफ वोल्वो का कदम

आर के शर्मा/चंडीगढ़ 

पर्यावरण अनुकूल इलेक्ट्रिक कार की तरफ कदम बढ़ाते हुए वोल्वो कार ने कुछ समय पहले फुल इलेक्ट्रिक लक्ज़री एसयूवी-XC40 रिचार्ज लॉन्च की थी। आज इस इलेक्ट्रिक कार को उत्तर भारत में लोगों के लिए उपलब्ध करवाने की शुरुआत की गई। चंडीगढ़ व पंजाब के लोगों के लिए इस कार की डिलीवरी शुरू कर दी गई है।

आज चंडीगढ़ स्थित वोल्वो शोरूम में इस कार को जनता के लिए प्रदर्शित किया गया। वोल्वो कार इंडिया के प्रबंध निदेशक ज्योति मल्होत्रा ने इस मौके पर कहा कि वोल्वो कार 2030 तक पूरी तरह इलेक्ट्रिक कार कंपनी बनने की शुरुआत कर चुकी है। हमारी इलेक्ट्रिक लक्ज़री एसयूवी-XC40 रिचार्ज इस दिशा में हमारा पहला कदम है। यह कार लॉन्च होते ही दक्षिण भारत में भारी मात्रा में बुक की गई थी। ऐसी ही प्रतिक्रिया हमें चंडीगढ़ व पंजाब से भी मिली है। आज से हम यहां इसकी डिलीवरी शुरू कर रहे हैं।

पर्यावरण के अनुकूल होने के साथ-साथ यह कार ग्राहक को लक्ज़री अनुभव देती है। यह अपने सेगमेंट में सबसे तेज़ इलेक्ट्रिक कार में से एक है। यह कार 4.9 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ़्तार से दौड़ती है। इस कार में ग्राहक को 78 kwh लिथियम-आयन बैटरी पैक मिलता है। यह बड़ी बैटरी इसको एक बार फुल चार्ज करने पर 400 किलोमीटर से ज़्यादा चलने में मदद करती है। इसकी बैटरी 28 मिनट में 10 से 80% तक चार्ज होती है।


इलेक्ट्रिक लक्ज़री एसयूवी-XC40 रिचार्ज की खास बात यह है कि यह कार भारत की पहली ऐसी कार है जो स्थानीय रूप से असेंबल की गई है।

उन्होंने बताया कि पर्यावरण के अनुकूल होने के साथ-साथ यह कार ग्राहक को लक्ज़री अनुभव देती है। यह अपने सेगमेंट में सबसे तेज़ इलेक्ट्रिक कार में से एक है। यह कार 4.9 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ़्तार से दौड़ती है। इस कार में ग्राहक को 78 kwh लिथियम-आयन बैटरी पैक मिलता है। यह बड़ी बैटरी इसको एक बार फुल चार्ज करने पर 400 किलोमीटर से ज़्यादा चलने में मदद करती है। इसकी बैटरी 28 मिनट में 10 से 80% तक चार्ज होती है।

वोल्वो वारंटी, सर्विस और रोड साइड असिस्टेंस पर तीन साल का पैकेज दे रही है। XC40 रिचार्ज बैटरी 8 साल की वारंटी और 11kW क्षमता के एक वॉलबॉक्स चार्जर के साथ आती है। इसमें ड्यूल ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल भी दिया गया है।

सभी XC-40 रिचार्ज मालिकों को एक्सक्लूसिव ट्रे क्रोनर प्रोग्राम की मेम्बरशिप भी मिलेगी। ट्रे क्रोनर सदस्यता विशेष रूप से वोल्वो XC40 रिचार्ज कार मालिकों के लिए डिज़ाइन किए गए लाभ और सेवाएं प्रदान करती है, उनकी संतुष्टि और आराम को ध्यान में रखते हुए।

इस कार की बुकिंग केवल कंपनी की वेबसाइट से ही की जा सकती है।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और व्यापार ख़बरें
एलआईसी ने पेश की जीवन उत्सव योजना वोल्वो ने चंडीगढ़ में अपनी बोर्न-इलेक्ट्रिक कार सी40 रिचार्ज को प्रदर्शित किया बेहतर तकनीक और प्रदर्शन के साथ ऑल न्यू हुंडई वेरना लांच टाटा मोटर्स ने चंडीगढ़ में रेड डार्क रेंज के साथ पेश किया बीएस6 फेज़ 2 पोर्टफोलियो ग्लोबल लीडर इन ऑफिस सॉल्यूशंस रीजस, अब जीरकपुर में लांच हीरो रियल्टी पंजाब-हिमाचल में विस्तार करेगी अपनी हरित परियोजनाओं का परफेक्ट डायमंड्स का चंडीगढ़ में विस्तार, नए शोरूम का अनावरण शीघ्र पंचकुला में ओमेगा सेकी मोबिलिटी ने खोली नई अत्याधुनिक एकेएस इंटरनेशनल डीलरशिप मिशेलिन स्टार शेफ विकास खन्ना ने किया बर्गनर का नया पूरा अनप्रेशर कुकर श्रृंखला का शुभारंभ ग्लोब टोयोटा रीजन के एसयूवी मार्केट में अपनी मौजूदगी का विस्तार करने के लिए तैयार