ENGLISH HINDI Tuesday, April 23, 2024
Follow us on
 
पंजाब

पंजाब पुलिस, केंद्रीय एजेंसियों और बीएसएफ के सांझे ऑपरेशन में फाजिल्का से 31 किलो हेरोइन सहित एक फ़ौजी जवान साथी सहित गिरफ्तार

January 07, 2023 07:24 PM

फाजिल्का, फेस2न्यूज:
नशों के विरुद्ध चल रही जंग के बीच पंजाब पुलिस ने केंद्रीय एजेंसियों और सीमा सुरक्षा बल के साथ एक ज्वाइंट ऑपरेशन में सीमा पार से नशीले पदार्थों की तस्करी के नेटवर्क के खिलाफ एक बड़ी सफलता हासिल करते हुये एक फौजी और उसके सहयोगी को हेरोइन के 29 पैकेट, जिनका वजन 31.02 किलोग्राम बनता है, सहित गिरफ्तार किया है।
जानकारी देते हुये डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि पठानकोट में सिपाही के पद पर तैनात सेना के 26 वर्षीय जवान को उसके सहयोगी परमजीत सिंह उर्फ पम्मा वासी गांव महलम जिला फाजिल्का सहित गिरफ्तार किया गया है। हेरोइन की बरामदगी के अलावा पुलिस ने इनके कब्जे से हुंडई वर्ना कार (यूपी 80 सीडी 0023) और दो मोबाइल फोन भी बरामद किए हैं।
डीजीपी यादव ने आगे बताया कि केंद्रीय एजेंसियों और बीएसएफ के साथ तालमेल करके फाजिल्का के एसएसपी भूपिंदर सिंह सिद्धू के नेतृत्व में सदर फाजिल्का के क्षेत्र में घेराबंदी की और तलाशी अभियान चलाया गया। तलाशी अभियान के दौरान वरना कार की तलाशी लेने पर, उसमें सवार लोगों में से एक ने पहचान पत्र दिखाते हुये स्वयं को भारतीय फौज का जवान बताया और जब पुलिस ने कार की तलाशी के लिए जोर डाला तो वे कार चलाकर भाग गये। पुलिस टीमों ने तुरंत कार्यवाही करते हुये सभी जगह नाके लगा दिये और तस्करों को गंगनके-शमसाबाद रोड पर लगाये नाके पर काबू कर लिया।
उन्होंने बताया कि पुलिस टीमों ने वाहन की तलाशी लेने पर कार में से 29 पैकेट हेरोइन के बरामद किये।
डीआईजी फिरोजपुर रेंज रणजीत सिंह ढिल्लों ने बताया कि प्राथमिक जांच दौरान यह बात सामने आई है कि दोनों आरोपी पाइप की मदद से सरहदी कँटीली तार के उस पार पाकिस्तान स्थित तस्करों की तरफ से भेजी गई नशों की खेप बरामद करके सरहदी जिले से फरार होने की कोशिश में थे।
ज़िक्रयोग्य है कि इस सम्बन्धित एफ.आई.आर नं. 7 एन.डी.पी.एस एक्ट की धाराओं 21-सी, 23 और 29 के अधीन थाना सदर फाजिल्का में केस दर्ज किया गया है।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
जेल में भिड़े कैदी, दो की मौत-दो घायल, 10 के खिलाफ मामला दर्ज भारतीय सेना में तैनात अग्निवीर जवान सुखविंदर सिंह ड्यूटी के दौरान शहीद भारत-पाक बॅार्डर पर बैसाखी उत्सव की धूम : पाकिस्तानी भी भांगड़े व गिद्दे पर थिरके बरनाला के बहुचर्चित सन्नी हत्याकांड में आरोपित हुए बा-इज्जत बरी वरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवाल खास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडल शिकंजाः किसी भी धार्मिक स्थल पर राजनीतिक रैली नहीं कर सकेंगी राजनीतिक पार्टियां शिकंजाः चुनाव प्रत्याशयों को 10 हजार रुपये से अधिक का खर्च करने हेतु चेक, ड्राफ्ट, आरटीजीएस के माध्यम से करना होगा भुगतान बरनाला बार में वकीलों का हुआ प्रशिक्षण सेमिनार, वरिष्ठ वकील हुए सम्मानित