ENGLISH HINDI Thursday, April 25, 2024
Follow us on
 
पंजाब

91 शक्की व्यक्ति काबू, 76 एफ.आई.आरज़. दर्ज

January 22, 2023 10:55 AM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
गणतंत्र दिवस समारोह के मद्देनज़र, पंजाब पुलिस ने शनिवार को एक विशेष अभ्यान “ऑप्रेश ईगल-2’’ चलाया, जिसका उद्देश्य अपराधिक और समाज विरोधी तत्वों की खोज करना और समूचे राज्य में से शक्की लोगों को काबू करना है जिससे ऐसे व्यक्तियों की पूरी तरह शिनाख़्त की जा सके।
सभी 28 पुलिस जिलों में डायरैक्टर जनरल आफ पुलिस पंजाब के निर्देशों पर यह ऑपरेशन चलाया गया।
राज्यभर में प्रातः काल 11 बजे से शाम 4 बजे तक रेलवे स्टेशनों और बस अड्डों आदि संवेदनशील स्थानों पर घेराबन्दी और तलाशी अभ्यान (सी. ए. एस. ओ.) चलाया गया और पंजाब पुलिस हैडक्वाटर के एडीजीपी/आईजीपी रैंक के अधिकारियों को हरेक पुलिस जिले में निजी तौर पर इस विशेष कार्यवाही की निगरानी करने के लिए तैनात किया गया। इस आपरेशन के दौरान पुलिस टीमों ने बस अड्डों और रेलवे स्टेशनों के साथ लगते होटलों और सरायों की भी चैकिंग की।
अतिरिक्त डायरैक्टर जनरल आफ पुलिस (ए.डी.जी.पी.) कानून और व्यवस्था अर्पित शुक्ला, रूपनगर में एस. एस. पी. विवेक शील सोनी के साथ जिले में आपरेशन की निजी तौर पर निगरानी कर रहे थे, ने बताया कि सभी सीपीज़/ ऐसऐसपीज़ को इस कार्यवाही के लिए गज़टिड अधिकारियों की निगरानी अधीन जिला/शहर के सीलिंग प्वाइंटों पर मज़बूत ‘नाके’ लगाने के लिए अधिक से अधिक संख्या में अधिकारियों और कर्मचारियों को तैनात करने के लिए कहा गया था।
उन्होंने कहा कि शक्की व्यक्तियों की खोज के लिए राज्य भर में 315 से अधिक गश्त पार्टियाँ तैनात की गई थीं। इसके इलावा राज्य में गज़टिड अधिकारियों की निगरानी अधीन 5000 से अधिक पुलिस मुलाजिमों वाले 462 हाई-टेक नाके भी लगाए गए जिससे आम लोगों की कम से कम असुविधा को यकीनी बनाते हुए हुये शक्की वाहनों/व्यक्तियों की गहराई से तलाशी ली जा सके। उन्होंने आगे कहा कि एस. पी. रैंक के अधिकारियों की निगरानी में राज्य की अलग-अलग पुलिस टीमों से तरफ से 281 रेलवे स्टेशनों और बस स्टैंडों पर चैकिंग की गई।
उन्होंने बताया कि इस अभ्यान के दौरान पुलिस टीमों ने बस स्टैंडों और रेलवे स्टेशनों के साथ लगते 895 होटलों और सरायों की भी अचानक चैकिंग की गई और करीब 11939 शक्की व्यक्तियों तलाशी ली गई।
ऑपरेशन के नतीजों के बारे जानकारी देते हुये ए. डी. जी. पी. ने कहा कि पुलिस टीमों ने समाज विरोधी तत्वों के विरुद्ध 76 एफआईआर दर्ज करने के बाद 91 व्यक्तियों को काबू किया गया है।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
किसानों ने रुकवाई संगरूर के पत्रकार के घर की कुर्की जेल में भिड़े कैदी, दो की मौत-दो घायल, 10 के खिलाफ मामला दर्ज भारतीय सेना में तैनात अग्निवीर जवान सुखविंदर सिंह ड्यूटी के दौरान शहीद भारत-पाक बॅार्डर पर बैसाखी उत्सव की धूम : पाकिस्तानी भी भांगड़े व गिद्दे पर थिरके बरनाला के बहुचर्चित सन्नी हत्याकांड में आरोपित हुए बा-इज्जत बरी वरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवाल खास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडल शिकंजाः किसी भी धार्मिक स्थल पर राजनीतिक रैली नहीं कर सकेंगी राजनीतिक पार्टियां शिकंजाः चुनाव प्रत्याशयों को 10 हजार रुपये से अधिक का खर्च करने हेतु चेक, ड्राफ्ट, आरटीजीएस के माध्यम से करना होगा भुगतान