ENGLISH HINDI Friday, April 19, 2024
Follow us on
 
पंजाब

अमृतसर में 5 किलो हेरोइन से लदा हाईटेक ड्रोन किया ढेर

January 23, 2023 09:16 AM

अमृतसर, फेस2न्यूज:
पंजाब पुलिस ने सीमा सुरक्षा बल के साथ सांझा आपरेशन के दौरान बार्डर चौकी (बी.ओ.पी.) कक्कड़ क्षेत्र में चलाई तलाशी मुहिम के अंतर्गत 5 किलो हेरोइन के साथ लादे एक आधुनिक हैकसाकापटर ड्रोन को ढेर कर दिया है।
डायरैक्टर जनरल आफ पुलिस पंजाब गौरव यादव ने कहा कि दो महीनों से भी कम समय में नष्ट किया गया यह छटा ड्रोन है।
उन्होंने बताया कि 10 लाख रुपए की कीमत वाले इस हाईब्रिड 6-विंगड ड्रोन को अमरीका और चीन में तैयार किये पुर्जों के साथ असैंबल किया गया और यह लम्बे समय तक चलने वाले बैटरी बेकअप और इनफरारैड्ड आधारित नाइट विजन कैमरा और जी.पी.एस. सिस्टम समेत हाई-टेक विशेषताओं के साथ लैस है।
डीजीपी यादव ने बताया कि शनिवार और रविवार की बीच का रात को भारत-पाक सरहद पर ड्रोन की हलचल को देखते हुये अमृतसर ग्रामीण जिले की पुलिस टीमों ने तुरंत बीएसएफ से इस सम्बन्धी जानकारी सांझा की और गाँव कक्कड़, जो भारत-पाक सरहद से सिर्फ़ 2 किलोमीटर की दूरी पर है, क्षेत्र में गहराई से तलाशी मुहिम चलाई।
उन्होंने कहा कि पुलिस टीमों ने ड्रोन को ढेर करने के लिए ए. के.-47 से लगभग 12 बर्स्ट फायर किये।
इस सम्बन्धी और जानकारी देते हुये सीनियर पुलिस कप्तान (एस.एस.पी.) अमृतसर ग्रामीण स्वप्न शर्मा ने बताया कि पुलिस ने मौके से भागने की कोशिश कर रहे दो व्यक्तियों को काबू कर लिया। उन्होंने कहा कि ड्रोन के द्वारा खेप भेजने वाले पाक समग्गलरों और उनके भारतीय साथियों, जिन्होंने ड्रोन के द्वारा भेजी हेरोइन की यह खेप प्राप्त करनी थी, के बारे पता लगाने के लिए जांच की जा रही है।
इसी दौरान थाना लोपोके अमृतसर ग्रामीण में एन. डी. पी. एस. एक्ट की धाराओं 21, 23 और 28 और एअरक्राफट एक्ट की धाराओं 10, 11 और 12 के अंतर्गत मुकदमा नंबर 12 तारीख़ 22/1/ 2023 दर्ज किया गया है।
29 नवंबर, 2022 को तरन तारन के खेमकरन में बार्डर चौकी ( बी. ओ. पी.) हरभजन के अधिकार क्षेत्र में 6.68 किलो हेरोइन के छह पैकेट लेजा रहा हैकसाकापटर ड्रोन बरामद किया गया था।
30 नवंबर, 2022 को तरन तारन के खालड़ा के गाँव वण तारा सिंह के इलाके में से एक टूटा हुआ कवाडकापटर ड्रोन बरामद किया गया था।
2 दिसंबर 2022 को तरन तारन के खेमकरन क्षेत्र से 5.60 किलो हेरोइन के पाँच पैकेट लेजा रहा हैकसाकापटर ड्रोन निर्यात किया।
4 दिसंबर, 2022 को तरनतारन में बार्डर चौकी कालिया के क्षेत्र में से 3.06 किलो वज़नी हेरोइन के तीन पैकेट के साथ लदा एक कवाडकापटर ड्रोन बरामद किया गया।
25 दिसंबर, 2022 को अमृतसर ग्रामीण पुलिस की तरफ से 10 किलो हेरोइन समेत यूएसए का बना 20 लाख रुपए की कीमत का डीजेआई सीरीज हाई-टेक ड्रोन बरामद किया था।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
भारतीय सेना में तैनात अग्निवीर जवान सुखविंदर सिंह ड्यूटी के दौरान शहीद भारत-पाक बॅार्डर पर बैसाखी उत्सव की धूम : पाकिस्तानी भी भांगड़े व गिद्दे पर थिरके बरनाला के बहुचर्चित सन्नी हत्याकांड में आरोपित हुए बा-इज्जत बरी वरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवाल खास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडल शिकंजाः किसी भी धार्मिक स्थल पर राजनीतिक रैली नहीं कर सकेंगी राजनीतिक पार्टियां शिकंजाः चुनाव प्रत्याशयों को 10 हजार रुपये से अधिक का खर्च करने हेतु चेक, ड्राफ्ट, आरटीजीएस के माध्यम से करना होगा भुगतान बरनाला बार में वकीलों का हुआ प्रशिक्षण सेमिनार, वरिष्ठ वकील हुए सम्मानित विधायक कुलजीत सिंह रंधावा ने सनोली में 22.5 एमएलडी सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के काम का किया उद्घाटन