ENGLISH HINDI Friday, March 29, 2024
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
बरनाला के बहुचर्चित सन्नी हत्याकांड में आरोपित हुए बा-इज्जत बरी वर्ष 2025 से विनाशकारी आपदाएं अपना तीव्रतम रूप धारण करने लगेंगी : पं. काशीनाथ मिश्रवरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवालश्री सांई पालकी शोभा यात्रा पहुंची चण्डीगढ़-पंचकूला में बाबा भक्तों के द्वारखास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडलमेडिकल स्टोर ने 40 रूपये के इंजेक्शन का बिल नहीं दिया, उपभोक्ता आयोग ने 7000 रुपया का जुर्माना ठोकाशिकंजाः किसी भी धार्मिक स्थल पर राजनीतिक रैली नहीं कर सकेंगी राजनीतिक पार्टियां
पंजाब

गैंगस्टर बने आतंकवादी लखबीर लंडा से सम्बन्धित व्यक्तियों पर छापेमारी

January 23, 2023 09:24 AM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
पंजाब को अपराध मुक्त राज्य बनाने के लिए चलाई जा रही मुहिम के दौरान गैंगस्टर-आतंकवादी गठजोड़ के विरुद्ध कार्यवाही करते हुये पंजाब पुलिस ने रविवार को गैंगस्टर बने आतंकवादी लखबीर सिंह उर्फ लंडा से जुड़े शक्की व्यक्तियों के टिकानों पर बड़े स्तर पर छापेमारी की।  

गणतंत्र दिवस के जश्न के मद्देनज़र राज्य में सुरक्षा बढ़ाई, 142 पुलिस पार्टियों ने 800 पुलिस मुलाजिमों के साथ दिन भर लंबे ऑपरेशन के अंतर्गत लंडा से जुड़े 330 से अधिक व्यक्तियों के टिकानों पर की छापेमारी


तरन तारन जिले के गाँव हरीके लखबीर लंडे से सम्बन्धित चल रहे अलग अलग मामलों को अंजाम तक पहुँचाने के मद्देनज़र उक्त गैंगस्टर से जुड़े रिहायशी और अन्य टिकानों पर एक ही समय छापेमारी की गई। इस ऑपरेशन का उद्देश्य भारत और विदेशों में स्थित आतंकवादियों, गैंगस्टरों और नशा तस्करों के आपसी गठजोड़ को तोड़ना था।
इस सम्बन्धी जानकारी देते हुये पंजाब पुलिस के डायरैक्टर जनरल गौरव यादव ने बताया कि पंजाब पुलिस की 142 पार्टियाँ, जिनमें 800 के करीब पुलिस मुलाजिम शामिल थे, की तरफ से दिन भर चले ऑपरेशन के दौरान लंडा से सम्बन्धित 334 व्यक्तियों पर छापेमारी की गई। उन्होंने बताया कि अकेले तरन तारन जिले में ही 65 पुलिस पार्टियों ने लखबीर लंडा से सम्बन्धित 171 व्यक्तियों के टिकानों पर छापेमारी की।
उन्होंने कहा, “तलाशी की योजना हाल ही में लखबीर लंडा की हिमायत वाले माड्यूलें के पर्दाफाश किये जाने पर कई व्यक्तियों की पूछताछ के बाद अंजाम में लाई गई जिससे समाज विरोधी तत्वों में ख़ौफ़ पैदा किया जा सके और आम लोगों में सुरक्षा की भावना पैदा की जा सके।“
अन्य विवरण सांझे करते हुए, पुलिस के अतिरिक्त डायरैक्टर जनरल कानून और व्यवस्था अर्पित शुक्ला ने कहा कि अधिक पूछताछ के लिए कई व्यक्तियों को हिरासत में लिया गया है और उनके कब्ज़े में से अपराधिक सामग्री ज़ब्त की गई है, जिनकी आगे जांच की जा रही है।
उन्होंने बताया कि तलाशी मुहिम के दौरान एकत्रित किये गए आंकड़ों की आगे जांच की जा रही है।
ज़िक्रयोग्य है कि कैनेडा स्थित गैंगस्टर से आतंकवादी बने लखबीर सिंह उर्फ लंडा पंजाब और विदेशों में अलग-अलग अपराधिक गतिविधियों में शामिल है, जो पंजाब पुलिस का मोस्ट वांटेड अपराधी है। वह श्रेणी- ए का गैंगस्टर है जो 2017 में अलग-अलग जुर्म करने के बाद कैनेडा भाग गया था। कैनेडा में बैठ कर वह पंजाब में फिरौती, हत्याएँ और अन्य दहशती अपराधों में शामिल गैंगस्टरों का एक नैटवर्क चलाता है। वह अलग-अलग देशों में रहते अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर इन अपराधों को अंजाम देता रहा है। वह पाकिस्तान स्थित हरविन्दर सिंह उर्फ रिन्दा का नज़दीकी साथी है और उसको पाकिस्तान की आईएसआई की तरफ से भी हिमायत प्राप्त है।
वह हाल ही में सरहाली के इंटेलिजेंस हैडक्वाटर और पुलिस थाने की इमारत पर हुए आर.पी.जी. हमलों का मास्टरमाईंड था। वह कत्ल, एनडीपीएस एक्ट, फिरौती वसूलने, फिरौती और दहशत फैलाने से सम्बन्धित 31 ऐफआईआरज का सामना कर रहा है।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
बरनाला के बहुचर्चित सन्नी हत्याकांड में आरोपित हुए बा-इज्जत बरी वरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवाल खास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडल शिकंजाः किसी भी धार्मिक स्थल पर राजनीतिक रैली नहीं कर सकेंगी राजनीतिक पार्टियां शिकंजाः चुनाव प्रत्याशयों को 10 हजार रुपये से अधिक का खर्च करने हेतु चेक, ड्राफ्ट, आरटीजीएस के माध्यम से करना होगा भुगतान बरनाला बार में वकीलों का हुआ प्रशिक्षण सेमिनार, वरिष्ठ वकील हुए सम्मानित विधायक कुलजीत सिंह रंधावा ने सनोली में 22.5 एमएलडी सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के काम का किया उद्घाटन मलोट के सिविल अस्पताल को मिला ‘ए’ ग्रेड सिविल अस्पताल बठिंडा का मेडिकल अफ़सर और सफ़ाई सेवक 5,000 रुपए रिश्वत लेते काबू