ENGLISH HINDI Friday, April 26, 2024
Follow us on
 
चंडीगढ़

कंप्यूटर सिंडिकेट ने खोला वन-स्टॉप आईटी मॉल

January 23, 2023 06:56 PM

आईटी से संबंधित सभी हार्डवेयर व एक्सेसरीज एक ही छत के नीचे प्रदर्शित, गेमिंग के शौकीनों के लिए अनोखा गेमिंग सेक्शन सेटअप

 
आर के शर्मा /
चंडीगढ़ 
 

कंप्यूटर सिंडीकेट ने चंडीगढ़ के सेक्टर 20 में एक आईटी मॉल खोला है, जो उत्तर भारत में अपनी तरह की एक अनूठी सुविधा है। यह मॉल आईटी से संबंधित सभी तरह के हार्डवेयर और एक्सेसरीज संबंधी जरूरतों के लिए सिंगल पॉइंट समाधान प्रदान करता है। इसमें पोस्ट-सेल सर्विस देने के लिए एक सर्विस सेंटर भी है।

“दक्षिण मार्ग, सेक्टर 20 डी, चंडीगढ़ पर मौजूद आईटी मॉल, एक ही छत के नीचे आईटी हार्डवेयर से संबंधित सभी उत्पादों की उपलब्धता सुनिश्चित करता है। यह मॉल उपभोक्ताओं के आईटी हार्डवेयर की जरूरतों को पूरा करता है और उन्हें वह सब कुछ प्रदान करता है जिसकी उन्हें एक वन-स्टॉप-शॉप में आवश्यकता हो सकती है। हमें लगा कि ट्राइसिटी में सिर्फ कंप्यूटर पर केंद्रित एक रियल जगह गायब थी, इसलिए हमने गैप को भरने की कोशिश की है,” कंप्यूटर सिंडिकेट के सीएमडी और इस कॉन्सेप्ट के सह-संस्थापक, रणबीर शुक्ला ने कहा।

“कंप्यूटर से संबंधित हर चीज को प्रदर्शित करने वाले आईटी मॉल की स्थापना से लोग वास्तव में एक प्रोडक्ट को करीब से देख पाएंगे। कोई भी किसी भी ब्रांड के लैपटॉप को छूकर और महसूस करके खरीदारी का निर्णय ले सकेगा और वह भी एक ही छत के नीचे। पहले हमारे क्षेत्र में टच एंड फील का अनुभव नहीं था, ” रणबीर शुक्ला ने कहा।

ग्राउंड एवं फर्स्ट फ्लोर पर फैले और 4000 वर्ग फुट में स्थापित, आईटी मॉल वास्तव में न केवल ट्राइसिटी बल्कि पूरे उत्तरी क्षेत्र में अपनी तरह की एक अनूठी फैसिलिटी है। कंप्यूटर सिंडिकेट के एमडी और इस अनूठी पहल के सह-संस्थापक ललित शुक्ला ने कहा, "आईटी मॉल को स्पष्ट रूप से निर्धारित क्षेत्र में आईटी उद्योग की विभिन्न उत्पाद श्रेणियों को प्रदर्शित करने के लिए सावधानीपूर्वक डिजाइन किया गया है।"

कंप्यूटर ड्रिस्ट्रूब्यूशन में 15 वर्षों से अधिक का अनुभव रखने वाले ललित ने अब कंप्यूटर की रिटेल बिक्री का अपना उद्यम शुरू किया है।

आईटी मॉल की सबसे आकर्षक विशेषता इसका लाइफस्टाइल और गेमिंग सेक्शन है जहां से ऑनलाइन गेमिंग प्रतियोगिताओं के लिए उपयुक्त सर्वश्रेष्ठ मशीनें खरीदी जा सकती हैं। यहां संबंधित बाह्य उपकरण (पेरिफेरल्स), कीबोर्ड, विशेष गेमिंग चेयर, एमएसआई, एनवीआईडीआईए ग्राफिक कार्ड, एएमडी, इंटेल जैसे प्रोसेसर और हाई-एंड गेमिंग के लिए आरजीबी लाइट भी उपलब्ध हैं। बेहतरीन गेमिंग एक्सपीरियंस के लिए यहां करीब 4 लाख रुपए कीमत की एक अत्याधुनिक मशीन भी उपलब्ध है।

कंप्यूटर के शौकीनों के लिए, लैपटॉप सेक्शन में सभी टॉप ब्रांड मौजूद हैं, जैसे असुस, लेनोवो, एसर और ऐप्पल । दरअसल, एचपी और डेल के लिए अलग-अलग शोरूम ग्राउंड फ्लोर पर मौजूद हैं।

ग्राउंड एवं फर्स्ट फ्लोर पर फैले और 4000 वर्ग फुट में स्थापित, आईटी मॉल वास्तव में न केवल ट्राइसिटी बल्कि पूरे उत्तरी क्षेत्र में अपनी तरह की एक अनूठी फैसिलिटी है। कंप्यूटर सिंडिकेट के एमडी और इस अनूठी पहल के सह-संस्थापक ललित शुक्ला ने कहा, "आईटी मॉल को स्पष्ट रूप से निर्धारित क्षेत्र में आईटी उद्योग की विभिन्न उत्पाद श्रेणियों को प्रदर्शित करने के लिए सावधानीपूर्वक डिजाइन किया गया है।"

आईटी मॉल में कई प्रकार के उत्पादों के साथ एक प्रिंटर सेक्शन है जिसमें एचपी (यूएस), कैनन (जापान), एप्सन (जापान) और क्योसरा (जापान) के प्रोडक्ट उपलब्ध हैं। टॉप एंड ऑल-इन-वन प्रिंटर की असंख्य रेंज है जो प्रिंटिंग, स्कैनिंग और कॉपी करने के लिए उपयुक्त हैं। ऑटो डॉक्यूमेंट फीडर हैं जो ए4, ए3 और वाई-फाई सक्षम प्रिंटिंग करते हैं। इतना ही नहीं, ग्राहकों को इनका लाइव फंक्शन भी दिखाया जाता है।

एक्सेसरीज के लिए समर्पित एक अलग सेक्शन में कंप्यूटर से संबंधित लगभग सभी बाह्य उपकरण प्रदर्शित हैं। गेमिंग एक्सेसरीज, हाई रेंज ग्राफिक कार्ड, कीबोर्ड, एक विस्तृत माउस वैरायटी, हार्ड डिस्क, पेन ड्राइव, सभी प्रकार के केबल, कनेक्टर, और भी बहुत कुछ यहां है। सबसे अच्छी बात यह है कि सभी उत्पाद ब्रांडेड हैं।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
मनीष तिवारी, सभी पर भारी, कांग्रेसजन जोश में : राज नागपाल नंगल में हिन्दू नेता की हत्या के खिलाफ विहिप, चण्डीगढ़ ने किया रोष प्रदर्शन भारतीय योग संस्थान का 58वां स्थापना दिवस समारोह मनाया गया वर्ष 2025 से विनाशकारी आपदाएं अपना तीव्रतम रूप धारण करने लगेंगी : पं. काशीनाथ मिश्र आरडब्ल्यूए, से. 27-डी की एजीएम में सेक्टर के रखरखाव की प्रशंसा की, बबला ने सेक्टर की डायरेक्टरी रिलीज़ की एसजेवीएन ने किया उत्तरी क्षेत्र के सतर्कता अधिकारियों के लिए क्षमता निर्माण प्रशिक्षण एवं पारस्‍परिक विचार-विमर्श कार्यक्रम का आयोजन चंडीगढ़ प्रेस कल्ब में तीन दिवसीय जर्निलिस्ट लिटरेचर फेस्टिवल शुरु ओम महादेव कांवड़ सेवादल कराएगा शिव महापुराण कथा एवं 11 कन्याओं के सामूहिक विवाह चंडीगढ़ मेयर चुनाव पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला; 8 बैलेट पेपर वैलिड किए, 'आप' के कुलदीप कुमार मेयर घोषित भाजपा की एक महीने की कोशिशों को लगा झटका: बांसल