ENGLISH HINDI Friday, April 26, 2024
Follow us on
 
पंजाब

राजस्व पटवारी, उसका निजी साथी 40,000 रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों काबू

January 29, 2023 06:12 AM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
राज्य में भ्रष्टाचार पर नकेल कसने के मकसद से पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने राजस्व हलका पांछटा, जि़ला कपूरथला में तैनात एक राजस्व पटवारी सोढी सिंह और उसके प्राईवेट साथी कुलविन्दर कुमार, निवासी सुभाष नगर फगवाड़ा को 40,000 रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों काबू किया है।
इस सम्बन्धी जानकारी देते हुए विजीलैंस ब्यूरो प्रवक्ता ने बताया कि उक्त पटवारी और उसके निजी साथी को शिवराज राणा निवासी सतनामपुरा, फगवाड़ा की शिकायत पर गिरफ़्तार किया गया है।
अधिक जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता ने विजीलैंस ब्यूरो से सम्पर्क कर आरोप लगाया कि उक्त पटवारी और उसके साथी ने शिकायतकर्ता के पिता के नाम पर ज़मीन की रजिस्ट्रेशन और इंतकाल दर्ज करने के बदले 70,000 रुपए की रिश्वत की माँग की है।
उस शिकायत की प्राथमिक पड़ताल के उपरांत विजीलैंस ब्यूरो की टीम ने जाल बिछाया और दोषी पटवारी और उसके साथी को शिकायतकर्ता से पहली किस्त के तौर पर 40,000 रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ़्तार कर लिया और रिश्वत की रकम दो सरकारी गवाहों की हाजिऱी में बरामद कर ली गई।
उन्होंने बताया कि दोनों दोषियों के खि़लाफ़ विजीलैंस ब्यूरो के थाना जालंधर में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अंतर्गत मामला दर्ज करके अगली कार्यवाही आरंभ कर दी है।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
किसानों ने रुकवाई संगरूर के पत्रकार के घर की कुर्की जेल में भिड़े कैदी, दो की मौत-दो घायल, 10 के खिलाफ मामला दर्ज भारतीय सेना में तैनात अग्निवीर जवान सुखविंदर सिंह ड्यूटी के दौरान शहीद भारत-पाक बॅार्डर पर बैसाखी उत्सव की धूम : पाकिस्तानी भी भांगड़े व गिद्दे पर थिरके बरनाला के बहुचर्चित सन्नी हत्याकांड में आरोपित हुए बा-इज्जत बरी वरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवाल खास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडल शिकंजाः किसी भी धार्मिक स्थल पर राजनीतिक रैली नहीं कर सकेंगी राजनीतिक पार्टियां शिकंजाः चुनाव प्रत्याशयों को 10 हजार रुपये से अधिक का खर्च करने हेतु चेक, ड्राफ्ट, आरटीजीएस के माध्यम से करना होगा भुगतान