ENGLISH HINDI Thursday, April 25, 2024
Follow us on
 
पंजाब

इंमप्रूवमैंट ट्रस्ट जालंधर की ज़मीन में हुए गबन मामले में भगौड़ा दोषी गिरफ़्तार

January 29, 2023 06:26 AM

जालंधर, फेस2न्यूज:
विजीलैंस ब्यूरो पंजाब द्वारा इंमप्रूवमैंट ट्रस्ट जालंधर की ज़मीन में हुए गबन के मामले में करीब 3 साल 5 महीने से फऱार चल रहे भगौड़े दोषी गुरदीप सिंह को गिरफ़्तार कर लिया है। इस मुकदमे में अब तक कुल 12 दोषी गिरफ़्तार किए जा चुके हैं और बाकियों की खोज जारी है।
इस सम्बन्धी जानकारी देते हुए विजीलैंस ब्यूरो प्रवक्ता ने बताया कि इंमप्रूवमैंट ट्रस्ट जालंधर द्वारा सूर्य एनक्लेव एक्सटेंशन में 94.97 एकड़ ज़मीन एक्वायर की गई थी, जिसका मुआवज़ा देते समय असली व्यक्तियों की जगह फर्ज़ी व्यक्ति खड़े कर और नकली दस्तावेज़ तैयार करके इंमप्रूवमैंट ट्रस्ट के अधिकारियों और कर्मचारियों की मिलीभगत से 5,49,18,523 (पाँच करोड़ उनचास लाख अठारह हज़ार पाँच सौ तेईस) रुपए की मुआवज़े की रकम का गबन करने सम्बन्धी मुकदमा नंबर 244 तारीख़ 29-10-2013 को आई.पी.सी. की धारा 409, 419, 420, 465, 467, 468, 201, 120बी और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 7, 13 के अंतर्गत थाना नया बारांदरी जालंधर में दर्ज किया गया था। इसके उपरांत इस मुकदमे की अगली जाँच विजीलैंस ब्यूरो को सौंपी गई थी।
प्रवक्ता ने आगे बताया कि इस मामले में शामिल दोषी फर्ज़ी गोबिंद राम द्वारा नकली दस्तावेज़ तैयार करके इंमप्रूवमैंट ट्रस्ट के अधिकारियों/कर्मचारियों की मिलीभगत से 2,12,76,211 रुपए की रकम का गबन किया गया और इस रकम में से 7,00,000 रुपए दोषी गुरदीप सिंह ने चैक के द्वारा दोषी गोबिंद राम से हासिल किए थे।
प्रवक्ता ने बताया कि इस मामले में शामिल दोषी मनजीत शर्मा, सुखदेव सिंह पटवारी, प्रेम प्रकाश, वकील मोहित भारद्वाज, वकील दीपक सिडाना, अमनदीप सिंह, कुलवंत सिंह, जतिन्दर कुमार शर्मा, तरलोक सिंह, सन्दीप शर्मा, सुरिन्दर कुमार कैशियर को पहले ही गिरफ़्तार किया जा चुका है। बाकी के फऱार दोषियों को गिरफ़्तार करने के लिए विजीलैंस ब्यूरो द्वारा उनके रिहायशी और अन्य ठिकानों पर दबिश दी जा रही है, जिनको जल्द ही गिरफ़्तार कर लिया जाएगा।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
किसानों ने रुकवाई संगरूर के पत्रकार के घर की कुर्की जेल में भिड़े कैदी, दो की मौत-दो घायल, 10 के खिलाफ मामला दर्ज भारतीय सेना में तैनात अग्निवीर जवान सुखविंदर सिंह ड्यूटी के दौरान शहीद भारत-पाक बॅार्डर पर बैसाखी उत्सव की धूम : पाकिस्तानी भी भांगड़े व गिद्दे पर थिरके बरनाला के बहुचर्चित सन्नी हत्याकांड में आरोपित हुए बा-इज्जत बरी वरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवाल खास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडल शिकंजाः किसी भी धार्मिक स्थल पर राजनीतिक रैली नहीं कर सकेंगी राजनीतिक पार्टियां शिकंजाः चुनाव प्रत्याशयों को 10 हजार रुपये से अधिक का खर्च करने हेतु चेक, ड्राफ्ट, आरटीजीएस के माध्यम से करना होगा भुगतान