ENGLISH HINDI Saturday, April 20, 2024
Follow us on
 
हरियाणा

19 फरवरी को राष्ट्रीय शिक्षा नीति पर होगा ‘मंथन’: कुलभूषण शर्मा

February 17, 2023 06:40 PM

देश-प्रदेश के शिक्षाविद्व और सरकारी अधिकारी करेंगे नीति पर मंथन

  आर के शर्मा /चंडीगढ़ 

राष्ट्रीय स्तर पर शिक्षा के स्तर को ज्यादा बेहत्तर और प्रभावी किस तरह से किया जा सकता है, इस विषय पर 19 फरवरी को राष्ट्रीय स्तर पर शिक्षा नीति पर मंथन किया जाएगा। जिसका आयोजन निसा (नेशनल इंडीपेंडेंट स्कूल एलाइंस) द्वारा किया जाएगा। कार्यक्रम की जानकारी देते हुए निसा के अध्यक्ष कुलभूषण शर्मा ने बताया कि कार्यक्रम का आयोजन पंचकूला सेक्टर-05 स्थित इंद्रधनुष ऑडोटोरियम में किया जा रहा है।

जिसमें मुख्यातिथि के तौर पर हरियाणा के स्कूल शिक्षा मंत्री कुंवर पाल उपस्थित रहेंगे। वहीं विशिष्ट अतिथि के तौर पर हरियाणा सरकार के अतिरिक्त मुख्य सचिव महावीर सिंह और निदेशक सेकेंडरी डॉ. अंशज सिंह भी मौजूद रहेंगे।

कुलभूषण शर्मा ने बताया कि मंथन कार्यक्रम में देश और विदेश के शिक्षाविद्व मौजूद होंगे। जिसमें प्रमुख तौर पर एनसीआरटी के निदेशक प्रो. दिनेश सकलानी, यूनिवर्सिटी ऑफ लंदन के प्रो. गीता गांधी किगडन, फाउंडर प्रेसीडेंट सेंट्रल फॉर सिविल सोसाइटी पार्थ शाह, देवी संस्था की संस्थापक सुनीता गांधी, इग्नू के प्रो. अजय कुमार सिंह भी मौजूद रहेंगे।

इसके अलावा पदमश्री भरत भूषण त्यागी, अर्जुना आवार्डी और बिलियर्ड के चैंपियन गीत सेठी, फिक्की के सदस्य मनित जैन, समेत देश और प्रदेश के शिक्षाविद्व भाग लेंगे। इस दौरान निसा नेट आेलंपियाड राष्ट्रीय के विजेता विद्यार्थियों को सम्मानित भी किया जाएगा।

कार्यक्रम के दौरान शिक्षा व्यवस्था को ज्यादा बेहतर करने के लिए शिक्षाविद्व गहन मंथन करके अपने-अपने विचार प्रस्तुत करेंगे। शर्मा का कहना है कि निसा का लक्ष्य है कि प्रदेश और देश की शिक्षा व्यवस्था को लगातार बेहतर बनाना और राष्ट्रीय शिक्षा को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर उंचे मुकाम पर पहुंचाना है।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हरियाणा ख़बरें
मनसा देवी मंदिर के प्रवेश द्वार के नजदीक खुले सपा सेंटर्स पर चल रहा देह व्यापार का अवैध धंधा, पंचकुला धीरे धीरे बन रहा थाईलैंड बेसहारा पशुओं से दुर्घटनाओं में मृत्यु या दिव्यांग होने पर 1 लाख रुपए से 5 लाख रुपए तक दी जाती है वित्तीय सहायता विधानसभा बजट सत्र दौरान दो विधेयक पारित किए ईवीएम की फेक न्यूज अपलोड करने वाले व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के निर्देश 25 फरवरी को गुरुग्राम में होगा मैराथन आयोजन हुक्का चलाने पर 85 सचांलक गिरफ्तार, 44 मामले, 353 हुक्के बरामद इंटरनेट बंद होने से परीक्षार्थी असमंजस में, रास्ते बंद होने से ट्रांसपोर्टर बेहाल लोकसभा चुनाव की घोषणा के साथ ही आदर्श आचार संहिता हो जाएगी लागू – मुख्य निर्वाचन अधिकारी रोहतक-महम-हांसी नई रेल लाइन का हुआ शुभारंभ बोर्ड परीक्षाओं की प्रायोगिक परीक्षाओं की तिथियां निर्धारित