ENGLISH HINDI Friday, March 29, 2024
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
केजरीवाल की गिरफ़्तारी पर जर्मनी एवं अमेरिका के बाद अब यूएनओ भी बोलाबरनाला के बहुचर्चित सन्नी हत्याकांड में आरोपित हुए बा-इज्जत बरी वर्ष 2025 से विनाशकारी आपदाएं अपना तीव्रतम रूप धारण करने लगेंगी : पं. काशीनाथ मिश्रवरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवालश्री सांई पालकी शोभा यात्रा पहुंची चण्डीगढ़-पंचकूला में बाबा भक्तों के द्वारखास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडलमेडिकल स्टोर ने 40 रूपये के इंजेक्शन का बिल नहीं दिया, उपभोक्ता आयोग ने 7000 रुपया का जुर्माना ठोका
पंजाब

मलेरकोटला का 10वीं कक्षा का छात्र गौतम युवा वैज्ञानिक चयनित

June 01, 2023 05:23 PM

अखिलेश बंसल, बरनाला 

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) द्वारा पंजाब के मलेरकोटला के गौतम गुप्ता को युवा वैज्ञानिक चुना गया है। इसरो द्वारा यह चयन गत दिनों आयोजित किए युविका-2023 कार्यक्रम में किया गया। ताकि युवा छात्रों को अंतरिक्ष विज्ञान में उभरते रुझान में अंतरिक्ष प्रौद्योगिकी, अंतरिक्ष विज्ञान और अंतरिक्ष अनुप्रयोगों पर बुनियादी ज्ञान हासिल किया जा सके। गौतम गुप्ता मलेरकोटला के सर्वहितकारी विद्या मंदिर का 10वीं कक्षा का छात्र है।

इं

गौतम गुप्ता का युवा वैज्ञानिक चुने जाने को लेकर मलेरकोटला के सर्वहितकारी विद्या मंदिर से संबंधित शिक्षण संस्थान के अतिरिक्त पूरे प्रदेश द्वारा गौतम के परिवार को बधाई दे रहे हैं। अग्रवाल समाज ने गौतम के परिवार को विशेष रूप से शुभकामनाएं दी हैं।

डियन इंस्टीट्यूट ऑफ रिमोट सेंसिंग (आईआईआरएस) देहरादून द्वारा गत 14 मई से 26 मई के दौरान आयोजित आवासीय प्रशिक्षण युविका-2023 कार्यक्रम में प्रतिभागियों का चयन कक्षा 8 या आखिरी परीक्षाओं में प्राप्त अंकों, ऑनलाइन क्विज में प्रदर्शन, विज्ञान उत्सव में भागीदारी, ओलंपियाड रैंक, स्काउट व गाइड, एनसीसी, एनएसएस सदस्यता के मापदंडों के आधार पर (पिछले 3 वर्षों में स्कूल/जिला/राज्य/और राष्ट्रीय स्तर पर) किया गया। गौरतलब है कि इस कार्यक्रम में देशभर से 350 विद्यार्थी शीर्ष युवा वैज्ञानिक के रूप में चुने गए।

गौतम गुप्ता का युवा वैज्ञानिक चुने जाने को लेकर मलेरकोटला के सर्वहितकारी विद्या मंदिर से संबंधित शिक्षण संस्थान के अतिरिक्त पूरे प्रदेश द्वारा गौतम के परिवार को बधाई दे रहे हैं। अग्रवाल समाज ने गौतम के परिवार को विशेष रूप से शुभकामनाएं दी हैं।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
बरनाला के बहुचर्चित सन्नी हत्याकांड में आरोपित हुए बा-इज्जत बरी वरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवाल खास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडल शिकंजाः किसी भी धार्मिक स्थल पर राजनीतिक रैली नहीं कर सकेंगी राजनीतिक पार्टियां शिकंजाः चुनाव प्रत्याशयों को 10 हजार रुपये से अधिक का खर्च करने हेतु चेक, ड्राफ्ट, आरटीजीएस के माध्यम से करना होगा भुगतान बरनाला बार में वकीलों का हुआ प्रशिक्षण सेमिनार, वरिष्ठ वकील हुए सम्मानित विधायक कुलजीत सिंह रंधावा ने सनोली में 22.5 एमएलडी सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के काम का किया उद्घाटन मलोट के सिविल अस्पताल को मिला ‘ए’ ग्रेड सिविल अस्पताल बठिंडा का मेडिकल अफ़सर और सफ़ाई सेवक 5,000 रुपए रिश्वत लेते काबू