ENGLISH HINDI Saturday, May 18, 2024
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
विख्यात खानदानी वैद्य हरभजन सिंह योगी की 80वीं वर्षगांठ पर आइस क्रीम का लंगर लगायाबारहवीं कक्षा के अभिनव शर्मा ने 91.4 फ़ीसदी अंक लेकर रहे अव्वलग्लेनमार्क फार्मास्यूटिकल्स ने वर्ल्ड हाइपरटेंशन डे पर लोगों को किया जागरूकडेयरी की आड़ में गोवंश को बूचड़खाना भेजने के आरोपित के खिलाफ एफआईआरजसवां परागपुर से था बिकाऊ विधायकों का चौकीदार, होशियार के खोलूंगा चिट्ठे : मुख्यमंत्रीफिजियोथैरेपी एवं होम्योपैथी चिकित्सा परामर्श कैंप आयोजित फोर्टिस मोहाली ने खेल-संबंधी टखने और पैर के लिगामेंट की चोटों के इलाज में ला दी है क्रांति जेल की सलाखों के पीछे जाएंगे बिके हुए विधायक : मुख्यमंत्री
पंजाब

दीपक चनारथल पंजाब के 50 शक्तिशाली व्यक्तियों में शामिल

May 05, 2024 03:54 PM

मैं खुश कम और हैरान ज्यादा हूं लेकिन जिम्मेदारी महसूस कर रहा हूं: दीपक शर्मा चनारथल

 फेस2न्यूज/ चंडीगढ़ 

पंजाब की राजधानी चंडीगढ़ में साहित्य, सामाजिक और पत्रकारिता के क्षेत्र में जाने-पहचाने नाम दीपक शर्मा चनारथल को पंजाब, भारत समेत कनाडा, अमेरिका जैसे देशों में भी पंजाब की आवाज कहा जाता है, उनका नाम पंजाब के 50 शक्तिशाली व्यक्तियों में शामिल हो चुका है। किसान आंदोलन में पंजाब की आवाज बनकर उभरे दीपक शर्मा चनारथल ने पंजाब के 50 ताकतवर लोगों में जगह बनाकर एक मिसाल कायम की है। ‘पंजाब थिंक्स’ पत्रिका द्वारा प्रकाशित ‘50 मोस्ट पावरफुल इन पंजाब’ शीर्षक के तहत सूची में दीपक शर्मा चनारथल का नाम भी शामिल है।

श्री फतेहगढ़ साहिब जिले के सबसे बड़े गांव चनारथल कलां के सरकारी स्कूल से शिक्षा प्राप्त करने के बाद खालसा की जन्मस्थली श्री आनंदपुर साहिब से पत्रकारिता का सफर शुरू कर चंडीगढ़ शहर की धडक़न बनने वाले दीपक शर्मा चनारथल आज हर देश में जाने जाते हैं जहां पंजाबी समुदाय रहता है।

इस संबंध में जब दीपक शर्मा चनारथल से बात की गई तो उन्होंने कहा कि भगवान की कृपा है और प्रकृति से ज्यादा शक्तिशाली कोई नहीं है। उन्होंने कहा कि इस कतार में खड़े होकर खुशी भी हो रही है और यह भी अहसास हो रहा है कि पंजाब के प्रति मेरी जिम्मेदारी अब कितनी बढ़ गई है। लेकिन साथ ही दीपक चनारथल ने हैरानी जताते हुए कहा कि मैं हैरान हूं कि इस सूची में मेरा नाम कैसे आ गया। लेकिन मुझे गर्व है कि उस सूची में जहां दिलजीत दुसांझ, दविंदर शर्मा और हमीर सिंह जैसी हस्तियों के नाम दर्ज हैं, मुझे भी उनकी पंक्ति में रखा गया है। दीपक शर्मा ने ‘पंजाब थिंक्स’ पत्रिका की प्रबंधन टीम के साथ-साथ उन लोगों का भी धन्यवाद किया जिन्होंने सर्वेक्षण में उनका नाम बताया।

‘पंजाब थिंक्स’ पत्रिका ने पंजाब के 50 शक्तिशाली लोगों की सूची एक गुप्त सर्वेक्षण के तहत प्रकाशित की है। एक साधारण घर से उठकर अपनी ईमानदारी, कड़ी मेहनत और पंजाब के अधिकारों के लिए लडऩे वाले दीपक शर्मा चनारथल का नाम भी 50 शक्तिशाली लोगों की इस सूची में शामिल किया गया है।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
डेयरी की आड़ में गोवंश को बूचड़खाना भेजने के आरोपित के खिलाफ एफआईआर फिजियोथैरेपी एवं होम्योपैथी चिकित्सा परामर्श कैंप आयोजित किसानों ने रुकवाई संगरूर के पत्रकार के घर की कुर्की जेल में भिड़े कैदी, दो की मौत-दो घायल, 10 के खिलाफ मामला दर्ज भारतीय सेना में तैनात अग्निवीर जवान सुखविंदर सिंह ड्यूटी के दौरान शहीद भारत-पाक बॅार्डर पर बैसाखी उत्सव की धूम : पाकिस्तानी भी भांगड़े व गिद्दे पर थिरके बरनाला के बहुचर्चित सन्नी हत्याकांड में आरोपित हुए बा-इज्जत बरी वरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवाल खास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडल