ENGLISH HINDI Thursday, February 22, 2024
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
पंजाब

पी.एस.पी.सी.एल. का जे.ई. 8,000 रुपए की रिश्वत लेता विजीलैंस द्वारा गिरफ़्तार

March 16, 2023 11:25 AM

बठिंडा, फेस2न्यूज:
भ्रष्टाचार के विरुद्ध अपनाई गई ज़ीरो टॉलरैंस की नीति के अंतर्गत विजीलैंस ब्यूरो पंजाब द्वारा रिश्वतख़ोरी के विरुद्ध शुरु की गई मुहिम के अंतर्गत बुधवार को सब डिविजऩ भाईरूपा, जि़ला बठिंडा के पी.एस.पी.सी.एल. के जूनियर इंजीनियर (जे.ई.) पुनीत को 8,000 रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों काबू कर लिया है।
जानकारी देते हुए विजीलैंस ब्यूरो प्रवक्ता ने बताया कि उपरोक्त मुलजि़म को गाँव दुल्लेवाला, जि़ला बठिंडा के निवासी गुरतेज सिंह द्वारा शिकायत के आधार पर गिरफ़्तार किया गया है।
उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता गुरतेज सिंह ने विजीलैंस से सम्पर्क कर आरोप लगाया कि उक्त बिजली कर्मचारी ने उसके खेत की मोटर के बिजली कनैक्शन के लिए नया ट्रांसफॉर्मर जारी करवाने के बदले 12,000 रुपए रिश्वत की माँग की है और यह जे.ई. पहल ही उसके पास से 4,000 रुपए बतौर रिश्वत ले चुका है और बाकी रहती रिश्वत की रकम लेने के लिए बार-बार माँग कर रहा है।
प्रवक्ता ने बताया कि उक्त शिकायत की प्राथमिक पड़ताल के उपरांत विजीलैंस ब्यूरो के बठिंडा यूनिट ने जाल बिछाया और उक्त मुलजि़म को शिकायतकर्ता से दूसरी किस्त के तौर पर 8,000 रुपए की रिश्वत की रकम हासिल करते हुए दो सरकारी गवाहों की हाजिऱी में रंगे हाथों काबू कर लिया। इस सम्बन्ध में उक्त मुलजि़म के खि़लाफ़ विजीलैंस ब्यूरो के थाना बठिंडा रेंज में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्यवाही आरंभ कर दी गई है।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
10,000 रुपये रिश्वत लेते ए.एस.आई काबू नगर निगम कर्मचारियों के नाम पर 30,000 रुपए की रिश्वत लेने वाला विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू 20 हज़ार रुपए रिश्वत लेता सहायक बैंक मैनेजर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू जीरकपुर के तहसीलदार को 5 हजार रुपए का जुर्माना 3000 रुपए की रिश्वत लेता सीनियर कॉन्स्टेबल विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू ए.आई.जी. मालविन्दर सिंह सिद्धू केस में वांछित आरोपी कुलदीप गिरफ़्तार तहसीलदार के नाम पर लाख रुपए रिश्वत मांगने वाला व्यक्ति गिरफ़्तार एक लाख रुपए रिश्वत लेने के आरोप में पूर्व कानूनगो गिरफ़्तार ट्रांसफार्मर लगाने हेतु 40 हजार रुपये रिश्वत लेने वाला लाइनमैन चढ़ा विजिलेंस ब्यूरो के हत्थे थाने में शादी का विवाद निपटाने के एवज में 20 हजार रुपये रिश्वत लेने वाली महिला गिरफ्तार