ENGLISH HINDI Wednesday, May 22, 2024
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
आचार्यकुल चण्डीगढ़ ने सम्मान समारोह आयोजित कियाजय केदार व हर-हर महादेव के जयकारों के बीच श्री केदारनाथ धाम के लिए राशन लदे 4 ट्रक रवानारमनजीत कौर चहल की संसद में हुई बतौर हिंदी व अंग्रेजी से पंजाबी लाइव स्पीच ट्रांसलेटर सिलेक्शनविख्यात खानदानी वैद्य हरभजन सिंह योगी की 80वीं वर्षगांठ पर आइस क्रीम का लंगर लगायाबारहवीं कक्षा के अभिनव शर्मा ने 91.4 फ़ीसदी अंक लेकर रहे अव्वलग्लेनमार्क फार्मास्यूटिकल्स ने वर्ल्ड हाइपरटेंशन डे पर लोगों को किया जागरूकडेयरी की आड़ में गोवंश को बूचड़खाना भेजने के आरोपित के खिलाफ एफआईआरजसवां परागपुर से था बिकाऊ विधायकों का चौकीदार, होशियार के खोलूंगा चिट्ठे : मुख्यमंत्री
व्यापार

टाटा मोटर्स ने चंडीगढ़ में रेड डार्क रेंज के साथ पेश किया बीएस6 फेज़ 2 पोर्टफोलियो

March 16, 2023 08:19 PM

3 साल/ 1 लाख किमी की बढ़ी हुई स्टैंडर्ड वॉरंटी के साथ आर.डी.ई (RDE) और (E20) ई20 के अनुपालन वाले इंजन और अपग्रेड किए गए फीचर्स से पोर्टफोलियो समृद्ध किया गया है,  नेक्सॉन, हैरियर और सफारी में रेड #डार्क रेंज पेश की, · हैरियर और सफारी में नए ऐडीऐएस (ADAS) और फीचर अपग्रेड किये गये

फेस2न्यूज/चंडीगढ़ 

भारत के अग्रणी ऑटोमोबाइल निर्माता टाटा मोटर्स ने आज आर.डी.ई और ई20 अनुपालन वाले इंजन के साथ यात्री वाहनों की अपनी बीएस6 फेज़ II रेंज को पेश किया है। अनुपालन से आगे जाते हुए, टाटा मोटर्स ने पेट्रोल, डीज़ल और सीएनजी के पॉवरट्रेन विकल्पों में नए फीचर्स के साथ अपने पोर्टफोलियो को नए अंदाज में पेश किया है, जो ज्यादा सुरक्षा, ड्राइव करने की बेहतर योग्यता, ज्यादा आराम और सहूलियत प्रदान करती है। इस पोर्टफोलियो के साथ कंपनी ने सभी रेंज के लिए अपनी स्टैंडर्ड वॉरंटी को बढ़ाकर 2 साल/75,000 कि.मी. की जगह 3 साल/ 1 लाख कि.मी. कर दिया है इससे ग्राहकों को बिना ‍किसी परेशानी का मालिकाना अनुभव मिलेगा। इसके साथ ही, कंपनी ने रेड #डार्क एसयूवी की अपनी नई रेंज के आगमन की घोषणा की है, जो भारत की नं. 1 एसयूवी.नेक्सॉन, कंपनी की प्रीमियम एसयूवी -हैरियर, और इसकी प्रमुख एसयूवी -सफारी का एक अधिक अपमार्केट मॉडल है। टियागो, टिगोर, ऑल्ट्रोज़, पंच और नेक्सॉन को अपग्रेड किया गया

परफॉर्मेंस अपग्रेड

ऑल्ट्रोज़ और पंच की लो.एंड ड्राइविंग योग्यता में इस प्रकार बढ़ोतरी की गई है कि वे निचले गीयर्स में भी शानदार अनुभव पेश करते हैं। डीज़ल इंजन पर भरोसे को सुदृढ़ करते हुए और ग्राहकों को अनेक विकल्प पेश करते हुए कंपनी ने ऑल्ट्रोज़ और नेक्सॉन दोनों कारों के लिए रेवोटॉर्क डीज़ल इंजन को अपग्रेड किया है। इसके अलावा बेहतर परफॉरमेंस डिलीवर करने के लिए नेक्सॉन डीज़ल इंजिन को रि-ट्यून किया गया है।

इसके अलावा, ग्राहकों की अपेक्षाओं के अनुरूप नई रेंज ज़्यादा शानदार इन-कैबिन एक्सपीरियंस पेश करता है जिसे एक अधिक शांत कैबिन, लोअर एनवीएच और नए फीचर्स के साथ बेहतरीन बनाया गया है जो ड्राइविंग को अधिक सुविधाजनक, सुरक्षित और आनंददायक बनाते हैं।

ज्यादा मानसिक सुकून

टाटा मोटर्स अपने उत्पादों की गुणवत्ता, बेहतरीन टेक्नो्लॉजी और ग्राहकों को स्वामित्वि का बेहतर अनुभव देने में भरोसे को प्रतिबिंबित करते हुए, अपनी स्टैंडर्ड वॉरंटी को 2 साल /75000 किमी की जगह 3 साल / 1 लाख किमी ’’ कर दिया है। 

इतना ही नहीं, नए आरडीई कॉम्लाएंट इंजन अधिक रेस्पॉन्सिव हैं और इसे इस तरह ट्यून किया गया है कि वे ग्राहकों को अधिक कार्यक्षमता पेश करते हैं। सभी रेंज में माइलेज को 2.40 के.एम.पी.एल. तक बढ़ाया गया है।

ऑल्ट्रोज़ और पंच में आइडल स्टॉप स्टार्ट की सुविधा स्टैंडर्ड तौर पर दी गई है, जबकि टियागो और टिगोर में टी.पी.एम.एस दिया गया है, यह दोनों फीचर्स सभी मॉडल के लिए एक बेहतर ऑन.रोड माइलेज सुनिश्चित करते हैं।

हैरियर और सफारी के लिए फीचर अपग्रेड:

ओमेगार्क प्लैटफॉर्म पर बनी हैरियर और सफारी को अधिक प्रीमियम फीचर्स के साथ और भी अधिक आकर्षक बनाया गया है। इन कारों को अब एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम ऐ डी ऐ एस (ADAS) से लैस किया गया है जिसका उद्देश्य है एक सहज ड्राइविंग टेक्नोकलॉजी बनना, जिसे ड्राइविंग के वक्त किसी भी प्रकार की स्थिति से निपटने के लिए बनाया गया है और संभावित दुर्घटना के प्रभाव को कम करते हुए यह सड़क पर सुरक्षा में भी बढ़ोतरी करता है।

नेक्सॉन रेड #डार्क में शानदार बोल्ड ओबेरॉन ब्लैक बॉडी कलर है जिसके साथ में कई रोचक एलिमेंट्स हैं जैसे फ्रंटग्रिल में ज़िरकॉन रेड इन्सर्ट, लाल रंग में रेड #डार्क लोगो फेंडर्स पर और इसके साथ आर16 ब्लैक स्टोन एलॉय व्हील। अपनी कार्नेलियन रेड थीम, लेदर सीटस स्टील ब्लैक फ्रंट डैशबोर्ड डिज़ाइन और स्टीयरिंग व्हील, कंसोल और दरवाज़ों पर रेड एक्सेंट के साथ इंटीरीयर पूरी तरह से अलग अहसास देता है।

सेफ्टी फीचर्स में शामिल हैं: ऑटोनॉमस इमरजेंसी ब्रेकिंग, फॉरवर्ड कोलिशन वॉर्निंग, ट्रैफिक साइन वॉर्निंग, हाई बीम असिस्ट, लेन डिपार्चर वॉर्निंग, ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन, लेन चेंज अलर्ट, डोर ओपन अलर्ट, रीयर क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट, और रीयर कॉलिजन वॉर्निंग।

प्रमुख एडवांस्ड अपग्रेड्स में शामिल हैं- 26.03 से.मी. हर्मन टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट, 360 डिग्री सराउंड व्यू सिस्टम, 6 भाषाओं में 200+ वॉइस कमांड्स, मैमोरी और वेल्कम फंक्शन के साथ 6.वे पॉवर्ड ड्राइवर सीट और 17.78 सेमी डिजिटल टीएफटी इन्स्ट्रूमेंट क्लस्टर। इसके इलावा सफारी में ग्राहकों को खुश करने के लिए अतिरिक्त अपग्रेड भी हैं जैसे इलेक्ट्रिक बॉस मोड के साथ 4वे पॉवर्ड को-ड्राइवर सीट और मूडलाइटिंग के साथ मैजेस्टिक सनरूफ।

प्रस्तुत है रेड #डार्क रेंज

हैरियर और सफारी रेड #डार्क में सभी नए फीचर्स और ऐ डी ऐ एस (ADAS) दिए गए हैं जिन्हें आज पेश किया गया है। इसके अलावा, इसमें बोल्ड ओबेरॉन ब्लैक एक्सटीरियर, ज़िरकॉन रेड एक्सेंट्स के साथ पियानो ब्लैक ग्रिल, रेड कैलिपर्स के साथ आर18 चारकोल ब्लैक एलॉय और इसके साथ फेंडर्स पर रेड #डार्क लोगो मौजूद है । इसके साथ ही कार्नेलियन इंटीरियर थीम के साथ इंटीरियर्स को और भी शानदार बनाया गया है जिसमें डाएमंड स्टाइल क्विल्टिंग के साथ कार्नेलियन रेड लेदर सीट अधिक आकर्षक लगती है, जो दरवाजों पर ग्रैब हैंडल और सेंट्रल कंसोल को कॉम्प्लिमेंट करते हैं, हेडरेस्ट पर रेड #डार्क लोगो, स्टील ब्लैक फ्रंट डैशबोर्ड डिज़ाइन और स्टीयरिंग व्हील, कंसोल और दरवाज़ों पर पियानो ब्लैक एक्सेंट दिया गया है।

एक आकर्षक कीमत पर लॉन्च, नए बीएस6 फेज़ II पोर्टफोलियो, जिसमें रेड #डार्क रेंज शामिल है, जिसका अनुभव नजदीकी अधिकृत टाटा मोटर्स डीलरशिप पर जाकर लिया जा सकता है और इसकी बुकिंग कराई जा सकती है।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और व्यापार ख़बरें
एलआईसी ने पेश की जीवन उत्सव योजना वोल्वो ने चंडीगढ़ में अपनी बोर्न-इलेक्ट्रिक कार सी40 रिचार्ज को प्रदर्शित किया बेहतर तकनीक और प्रदर्शन के साथ ऑल न्यू हुंडई वेरना लांच ग्लोबल लीडर इन ऑफिस सॉल्यूशंस रीजस, अब जीरकपुर में लांच हीरो रियल्टी पंजाब-हिमाचल में विस्तार करेगी अपनी हरित परियोजनाओं का वोल्वो कार ने पर्यावरण अनुकूल फुल इलेक्ट्रिक एसयूवी XC-40 रिचार्ज की चंडीगढ़ में डिलीवरी की शुरू परफेक्ट डायमंड्स का चंडीगढ़ में विस्तार, नए शोरूम का अनावरण शीघ्र पंचकुला में ओमेगा सेकी मोबिलिटी ने खोली नई अत्याधुनिक एकेएस इंटरनेशनल डीलरशिप मिशेलिन स्टार शेफ विकास खन्ना ने किया बर्गनर का नया पूरा अनप्रेशर कुकर श्रृंखला का शुभारंभ ग्लोब टोयोटा रीजन के एसयूवी मार्केट में अपनी मौजूदगी का विस्तार करने के लिए तैयार