ENGLISH HINDI Sunday, June 16, 2024
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
विधानसभा चुनावों में जोर पकड़ेगी हरियाणा के लिए नई राजधानी और अलग उच्च न्यायालय की मांग : रणधीर सिंह बधरानधर्मांतरण के खिलाफ आवाज उठाने का खामियाजा भुगत रहीं हैं वनीत कौर : जेल जाने से लेकर पति से अलगाव भी सहन कियाशिमला, चंबा, सिरमौर, मंडी और कुल्लू में स्थापित होंगी एनडीआरएफ की छोटी टुकड़ियांज्योतिष सम्मेलन में कुंडली दिखाने उमड़े लोग, प्रख्यात ज्योतिषाचार्य नवदीप मदान सम्मनितगुरुद्वारा नानकसर साहब में गुरु अर्जुन देव जी के शहीदी दिवस पर लगाई छबील अगर हम परमात्मा का नाम किसी भी बहाने से लेंगे तो हमारा कल्याण हो जाएगा : स्वामी राज दास जी महाराज चायल मेले में महकी स्वयं सहायता समूहों के उत्पादों की खुशबूसीआईएसएफ कांस्टेबल को सम्मानित करेगा दिशा वूमेन वेलफेयर ट्रस्ट
व्यापार

एलआईसी ने पेश की जीवन उत्सव योजना

December 01, 2023 06:34 PM

  फेस2न्यूज /चण्डीगढ़ :

एलआईसी ने जीवन बीमा क्षेत्र में जीवन उत्सव नामक एक नई योजना शुरू की है। वरिष्ठ मंडल प्रबंधक एसके आनंद, एलआईसी चंडीगढ़, मार्केटिंग मैनेजर और जेके रैना, मैनेजर सेल्ज ने योजना के बारे में बताया कि एलआईसी की यह जीवन उत्सव योजना व्यक्तिगत, बचत, संपूर्ण जीवन बीमा योजना है। इस योजना के लिए यह प्लान 90 दिन से लेकर 65 साल तक की उम्र के लिए उपलब्ध है।

यह प्लान गारंटीशुदा जीवन भर आय और जीवन भर जोखिम कवर देता है।न ्यूनतम प्रीमियम भुगतान अवधि 5 वर्ष है, और अधिकतम प्रीमियम भुगतान अवधि 16 वर्ष है। पॉलिसी वर्ष जिसके लिए प्रीमियम का भुगतान किया गया है। प्रीमियम भुगतान अवधि के बाद बीमित व्यक्ति के जीवित रहने पर, पॉलिसीधारक नियमित आय लाभ जो मूल बीमा राशि का 10% है,प्रत्येक पॉलिसी वर्ष के अंत में देय, स्थगन के 3 से 6 वर्षों के बाद शुरू होता है। पॉलिसीधारक को पूरे जीवन के लिए जीवन कवर की पेशकश की जाती है, मृत्यु लाभ देय होगा।

जोखिम शुरू होने की तारीख के बाद बीमित व्यक्ति की मृत्यु पर, मृत्यु लाभ,अर्जित गारंटी के साथ "मृत्यु पर बीमा राशि" के बराबर देय है , बशर्ते पॉलिसी चालू हो। मृत्यु लाभ इससे कम नहीं होगा। यह उत्पाद कम और लचीले प्रीमियम भुगतान की लंबे समय से लंबित मांग को पूरा करता है। इस योजना के तहत पांच वैकल्पिक राइडर्स उपलब्ध हैं। पॉलिसीधारक इनमें से कोई भी विकल्प चुन सकता है।

एलआईसी का दुर्घटना मृत्यु और विकलांगता लाभ राइडर या एलआईसी का दुर्घटना लाभ राइडर और/या शेष तीन राइडर्स, यानी एलआईसी का नया टर्म इंश्योरेंस राइडर, एलआईसी का नया क्रिटिकल इलनेस बेनिफिट राइडर और एलआईसी का प्रीमियम वेवर बेनिफिट राइडर भी हैं। यह योजना एक नॉन-लिंक्ड, नॉन-पार्टिसिपेटिंग योजना है। इस योजना को लाइसेंस प्राप्त एजेंटों, कॉर्पोरेट एजेंटों, दलालों के माध्यम से ऑफ़लाइन खरीदा जा सकता है।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और व्यापार ख़बरें
वोल्वो ने चंडीगढ़ में अपनी बोर्न-इलेक्ट्रिक कार सी40 रिचार्ज को प्रदर्शित किया बेहतर तकनीक और प्रदर्शन के साथ ऑल न्यू हुंडई वेरना लांच टाटा मोटर्स ने चंडीगढ़ में रेड डार्क रेंज के साथ पेश किया बीएस6 फेज़ 2 पोर्टफोलियो ग्लोबल लीडर इन ऑफिस सॉल्यूशंस रीजस, अब जीरकपुर में लांच हीरो रियल्टी पंजाब-हिमाचल में विस्तार करेगी अपनी हरित परियोजनाओं का वोल्वो कार ने पर्यावरण अनुकूल फुल इलेक्ट्रिक एसयूवी XC-40 रिचार्ज की चंडीगढ़ में डिलीवरी की शुरू परफेक्ट डायमंड्स का चंडीगढ़ में विस्तार, नए शोरूम का अनावरण शीघ्र पंचकुला में ओमेगा सेकी मोबिलिटी ने खोली नई अत्याधुनिक एकेएस इंटरनेशनल डीलरशिप मिशेलिन स्टार शेफ विकास खन्ना ने किया बर्गनर का नया पूरा अनप्रेशर कुकर श्रृंखला का शुभारंभ ग्लोब टोयोटा रीजन के एसयूवी मार्केट में अपनी मौजूदगी का विस्तार करने के लिए तैयार