ENGLISH HINDI Saturday, September 26, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
अबोहर तस्वीर के सम्पादक राजेश सचदेवा को भार्याशोककिसानों के गुस्से के आगे सिवल-पुलिस प्रशासन की हुई बस, व्यापारी डराकिसान आक्रोष: डेराबस्सी में जाम किया गया चंडीगढ़ दिल्ली हाईवेभारत में हर वर्ष मुंह के कैंसर के सवा लाख नए केस, मुंह के कैंसर के 80 प्रतिशत केसों का कारण तंबाकू: डा. राजन साहूडेराबस्सी में निर्माणाधीन दो मंजिला बिल्डिंग धराशाही, चार की मौत मुख्यमंत्री का निजी सहायक बनकर अधिकारियों और अन्यों को धोखा देने वाला सिपाही गिरफ्तारहरियाणा: पुलिस ने 3 बच्चों सहित चार लापता को परिवार से मिलवायाछात्रवृति योजनाओं की ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 30 नवम्बर
हिमाचल प्रदेश

कुल्लू के बंजार में दर्दनाक बस हादसे में 44 की मौत

June 20, 2019 07:59 PM

शिमला(विजयेन्दर शर्मा)।

कुल्लू जिले के बंजार उपमंडल मुख्यालय के निकट बयोट मोड़ पर आज सांय लगभग 4.10 बजे एक निजी बस नंबर एसपी 65-7065 दुर्घटनाग्रस्त हो गई। एसडीएम बंजार से प्राप्त सूचना के अनुसार सायं सवा पांच बजे तक 44 यात्रियों की मृत्यु की पुष्टि की जा चुकी थी, जबकि 30 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। बस में 70 से अधिक लोग सवार थे।

यह बस बंजार से गाड़ागुशैणी-खौली के लिए रवाना हुई थी और महज दो किलोमीटर दूर ही लगभग 500 फुट गहरी खाई में गिर गई। घटना की सूचना मिलते ही बंजार के एसडीएम अन्य अधिकारियों और बचाव दल सहित दुर्घटनास्थल के लिए रवाना हो गए। घायलों को तुरंत नागरिक अस्पताल बंजार पहुंचाया गया। गंभीर रूप से घायलों को क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू रवाना किया गया। जिला अस्तपाल से तुरंत एम्बुलेन्स को घटना स्थल को रवाना किया गया। दो बचाव टीमें मौके पर हैं और स्थानीय लोग भी बचाव कार्य में सहयोग कर रहे हैं।

एसडीएम एमआर भारद्वाज के अनुसार बचाव कार्य जारी है और मृतकों की संख्या और अधिक हो सकती है। उन्होंने मृतकों के परिजनों तथा घायलों को फौरी राहत के रूप में 50000 रुपये की राशि मौके पर ही वितरित की, जबकि मृतकों की शिनाख्त कर उनके परिजनों को राहत राशि प्रदान की जा रही है।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें
छात्रवृति योजनाओं की ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 30 नवम्बर साईकलिंग को बनायें स्वस्थ जीवन का हिस्सा आपदा स्थिति में त्वरित राहत एवं बचाव कार्यों से किया जा सकता है जानमाल की क्षति को कम ग्रामीण विकास कार्यों की रफतार बढ़ाने पर दें जोर: एडीसी प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना आई, हो रही है अब फसली नुकसान की भरपाई खांसी, बुखार, जुकाम जैसे लक्षण वाले व्यक्ति हेल्पलाईन नम्बर 104 या 1077 पर करें सम्पर्क 12 रूटों पर रात्रि बस सेवा आरम्भ की जाएंगी ट्रूनाट और रैपिड एंटीजेन टेस्ट तकनीक कोविड-19 की लड़ाई में बनी गेम चेंजर: सीएमओ कोविड-19 मरीजों का ईलाज कर रहे चिकित्सकों व पैरा-मेडिकल स्टाफ की सुरक्षा भी सुनिश्चित होः मुख्यमंत्री आवश्यक वस्तुओं के परचून विक्रय मूल्य किए निर्धारित