ENGLISH HINDI Friday, December 13, 2019
Follow us on
 
हिमाचल प्रदेश

कुल्लू के बंजार में दर्दनाक बस हादसे में 44 की मौत

June 20, 2019 07:59 PM

शिमला(विजयेन्दर शर्मा)।

कुल्लू जिले के बंजार उपमंडल मुख्यालय के निकट बयोट मोड़ पर आज सांय लगभग 4.10 बजे एक निजी बस नंबर एसपी 65-7065 दुर्घटनाग्रस्त हो गई। एसडीएम बंजार से प्राप्त सूचना के अनुसार सायं सवा पांच बजे तक 44 यात्रियों की मृत्यु की पुष्टि की जा चुकी थी, जबकि 30 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। बस में 70 से अधिक लोग सवार थे।

यह बस बंजार से गाड़ागुशैणी-खौली के लिए रवाना हुई थी और महज दो किलोमीटर दूर ही लगभग 500 फुट गहरी खाई में गिर गई। घटना की सूचना मिलते ही बंजार के एसडीएम अन्य अधिकारियों और बचाव दल सहित दुर्घटनास्थल के लिए रवाना हो गए। घायलों को तुरंत नागरिक अस्पताल बंजार पहुंचाया गया। गंभीर रूप से घायलों को क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू रवाना किया गया। जिला अस्तपाल से तुरंत एम्बुलेन्स को घटना स्थल को रवाना किया गया। दो बचाव टीमें मौके पर हैं और स्थानीय लोग भी बचाव कार्य में सहयोग कर रहे हैं।

एसडीएम एमआर भारद्वाज के अनुसार बचाव कार्य जारी है और मृतकों की संख्या और अधिक हो सकती है। उन्होंने मृतकों के परिजनों तथा घायलों को फौरी राहत के रूप में 50000 रुपये की राशि मौके पर ही वितरित की, जबकि मृतकों की शिनाख्त कर उनके परिजनों को राहत राशि प्रदान की जा रही है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें
पंचायतों का पुनर्गठन करेगी सरकार पड़ोसी देशों में प्रताड़ना झेल रहे अल्पसंख्यकों के लिए विधेयक उम्मीद की किरण: ठाकुर शीतकालीन सत्र के पहले ही दिन ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट को लेकर हंगामा शीतकालीन सत्र के पहले ही दिन ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट को लेकर हंगामा बिक्रम ठाकुर ने कलोहा में बाँटे 550 गैस कनेक्शन, कलोहा पंचायत में 35 सोलर लाईट और व्यायामशाला की घोषणा परमार ने धीरा में वितरित किए निःशुल्क गैस कनैक्शन सालाना समारोह कुलजा माता मंदिर के प्रांगण में श्रद्धा एंव उल्लास के साथ संपन्न मोंडेलेज इंडिया के राष्ट्रीय सीएसआर कार्यक्रम प्रधानमंत्री को हिमाचली टोपी पहनाना दस लाख रुपये में पड़ा : कुलदीप राठौर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन मेंबर रचना गुप्ता की गलोबल इन्वैस्टर मीट में मौजूदगी से मचा बवाल