ENGLISH HINDI Thursday, May 28, 2020
Follow us on
 
पंजाब

पभात एरिया में पानी के छह सैंपल फेल

August 11, 2019 08:56 PM

जीरकपुर, जेएस कलेर

पभात गांव के पिछले दिनों फैली पेचिश व हैजे की बीमारी से गांव में बीमार हुए 50 से अधिक लोगों के बीमार पड़ने के बाद गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम की ओर से किए गए सर्वेक्षण व पानी के लिए भरे गए सैंपल्स की रिपोर्ट आ गई है। विभाग की रिपोर्ट में बारिश के मौसम में घरों के अंदर सप्लाई होने वाला पानी पीने योग्य नहीं मिला है। पब्लिक हेल्थ विभाग की लैब में पानी की जांच हुई। जिसमें गांव सहित ऐकेएस कलोनी से 4 व ढकोली से एक पानी का सैंपल फेल मिले हैं

रिपोर्ट आने के बाद नगर कौंसिल में हड़कंप मच गया है। रिपोर्ट के अनुसार यह पानी पीने लायक नहीं है। हालाकि, नगर कौंसिल प्रशासन का कहना है कि पुरानी पाइपलाइन के कारण कई बार पानी के सैंपल खराब आए हैं। जसपर डीसी मोहाली के आदेशों पर इस गांव में 25-30 साल पहले डाली गई पाइपलाइन को बदलने का फैसला लिया। वहीं ऐकेएस कलोनी में ठेकेदार को पानी की सप्लाई में क्लोरीन मिक्स करने के आदेश दिए गए हैं।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
.अब पत्रकारों ने छाती पर लिखना शुरु किया मैं भी हूं पत्रकार पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री पंजाब चैप्टर ने की मीडिया उद्योग को राहत देने की मांग पंजाब राज्य में दाखि़ल होने वाले सभी यात्रियों के लिए व्यापक दिशा-निर्देश जारी चंडी माता मंदिर पर अधिग्रहण के विरोध की आग पहुंची पंजाब राणेवाल कत्ल कांड की ‘आप’ ने की जोरदार निंदा वैश्विक कोरोना संकट होने के बावजूद लोग नहीं ले रहे सबक पुलिस और मनोचिकित्सक करेंगे घरेलू हिंसा से प्रभावित महिलाओं की समस्याओं का हल 45 पुलिस अधिकारियों के तबादले हॉकी स्टार पद्म श्री बलबीर सिंह सीनियर का पूरे राजकीय सम्मान सहित अंतिम संस्कार पंजाब में आपातकालीन चिकित्सा ई-पास एक भ्रम: क्या कोई कार्रवाई करेगा?