ENGLISH HINDI Sunday, May 31, 2020
Follow us on
 
हरियाणा

हरियाणा में अब मेयरों,वरिष्ठ उप-मेयर एवं उप-मेयर और नगर परिषदों को पेंशन सुविधा

September 19, 2019 11:06 PM

चण्डीगढ़: हरियाणा सरकार ने नगरनिगमों के मेयर, वरिष्ठ उप-मेयर एवं उप-मेयर और नगर परिषदों एवं समितियों के अध्यक्षों को पेंशन देने का निर्णय लिया है।

प्रशासकीय विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि इस आशय के एक प्रस्ताव को मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने स्वीकृति प्रदान कर दी है। उन्होंने बताया कि नगरनिगम के मेयर को 4000 रुपये, वरिष्ठ उप-मेयर को 3000 रुपये एवं उप-मेयर को 2000 रुपये पेंशन दी जाएगी। इसी प्रकार, नगरपरिषद के अध्यक्ष को 2000 रुपये और नगर समिति के अध्यक्ष को 1500 रुपये पेंशन मिलेगी। उन्होंने बताया कि लाभानुभोगी को यह पेंशन तभी देय होगी यदि वह वृद्धावस्था पेंशन के अलावा किसी अन्य स्त्रोत से पेंशन प्राप्त न कर रहा हो और उक्त पदों में से किसी भी एक पद पर उसने अढ़ाई वर्ष से अधिक की अवधि के लिए कार्य किया हो। इसके अतिरिक्त, यह पेंशन केवल एक कार्यावधि के लिए ही दी जाएगी चाहे उसने उक्त पदों में से एक या एक से अधिक पदों पर अथवा एक या एक से अधिक कार्यावधि के लिए कार्य किया हो।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हरियाणा ख़बरें
सैनिक की गर्भवती पत्नी कोरोना पॉजिटिव, अम्बाला के मिलिट्री अस्पताल में भर्ती चौकसी ब्यूरो ने दिया 7 राजपत्रित व 3 अराजपत्रित अधिकारियों के विरूद्ध जांच सीबीआई से करवाने का सुझाव एक आईएएस अधिकारी स्थानांत्रित टैक्सी, कैब एग्रीगेटर, मैक्सी कैब और ऑटो रिक्शा चलाने के दिशानिर्देश जारी विपक्ष को तसल्ली करवा देंगे: विज थोक एवं परचून विक्रेताओं की अनियमितताओं पर 763 चालान किये गये स्वास्थ्य से जुड़े तीन महत्वाकांक्षी कार्यक्रमों का शुभारंभ मजदूरों को अपने गृह राज्यों में पैदल न जाने देने के जिला उपायुक्तों को निर्देश हरियाणा : यात्रियों को एक राज्य से दूसरे राज्य में जाने के लिए विभिन्न रूटस को संचालित करने का निर्णय कंवर राजाराम बने भारतीय नरेंद्र मोदी संघ हरियाणा के चेयरमैन, स्वतंत्र कुमार सूद पंचकूला जिला प्रधान