ENGLISH HINDI Monday, May 25, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
चंडीगढ: डडूमाजरा में कोरोना का पॉजिटिव मिलने पर हड़कंपएम्स ऋषिकेश में कोविड पॉजिटिव चार अन्य मामले सामने आएपंजाब के मुख्यमंत्री ने महान हॉकी खिलाड़ी पद्म श्री बलबीर सिंह सीनियर के देहांत पर गहरा दुख प्रकट कियाएम्स ऋषिकेश में कोविड पॉजिटिव के पांच नए मामले सामने आएउत्तराखंड में कोरोना संक्रमित लोगों का आंकड़ा 317 पहुंचा, सभी 13 जिले ऑरेंज जोन मेंफिरोजपुर: माछीवाड़ा के ट्रक ड्राइवर की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव, आईसोलेशन वार्ड में करवाया भर्तीतुलसी के विषय मेे महत्त्वपूर्ण जानकारी जानेंचक्रवाती तूफान ‘अम्फान’ के बाद बंगाल में एनडीआरएफ की 10 अतिरिक्त टीमें तैनात की गई
हरियाणा

गांधी जयंति पर बच्चों ने लिया स्वच्छता का संकल्प

October 02, 2019 08:31 PM

सिरसा, बांसल:

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंति के उपलक्ष्य में सिरसा के वायुसेना केंद्र स्थित केंद्रीय विद्यालय में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए। इस दौरान बच्चों ने जीवन में स्वच्छता को अपनाने का संकल्प लिया। बच्चों के साथ पहुंचे अभिभावकों ने स्कूल व वायुसेना परिसरमें सफाई अभियान चलाया। इस दौरान स्वच्छता का संदेश देने के लिए फिट इंडिया रन का आयोजन किया गया। इस दौड़ को वायुसेना केंद्र के ग्रुप कैप्टन संजीव बिंद्रा व स्कूल के प्राचार्य वीरेंद्र सिंह ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
बतौर मुख्यातिथि वायुसेना केंद्र के ग्रुप कैप्टन संजीव बिंद्रा ने अपने संबोधन में बच्चों को गांधी के सांप्रदायिक सद्भाव व शांति के संदेश के महत्व को बताया। उन्होंने सत्य अहिंसा,सादगी और स्वच्छता जैसे मूल्यों को जीवन में उतारने का संदेश विद्यार्थियों को दिया। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी अपने शांति के संदेश की बदौलत अमिट छाप छोडी़।
स्कूल के प्राचार्य विरेंद्र सिंह ने मुख्यातिथि व छात्र-छात्राओं के अभिभावकों का स्वागत किया और स्कूली बच्चों द्वारा समय-समय पर की जाने वाली गतिविधियों पर विस्तार से प्रकाश डाला। उन्होंंने कहा कि अबकी बार देशभर में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की जयंति को स्वच्छता को समर्पित किया गया है। इसी कडी़ में आज यहां महात्मा गांधी के जीवन के मूल्यों से छात्र-छात्राओं को अवगत करवाया गया है। बच्चों को चाहिए कि महात्मा गांधी के विचारों को अपने जीवन में आत्मसात करें।
इस दौरान फिट इंडिया रन का आयोजन किया गया जिसमें स्कूल के शिक्षकों,अभिभावकों व बच्चों ने बढ़चढक़र हिस्सा लिया। दौड़ के विजेता प्रतिभागियों को सम्मानित किया गया। स्कूल के विद्यार्थी माही व अभिषेक ने भाषण के माध्यम से महात्मा गांधी के जीवन ओर दर्शन पर विचार प्रकट किए।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हरियाणा ख़बरें
एक आईएएस अधिकारी स्थानांत्रित टैक्सी, कैब एग्रीगेटर, मैक्सी कैब और ऑटो रिक्शा चलाने के दिशानिर्देश जारी विपक्ष को तसल्ली करवा देंगे: विज थोक एवं परचून विक्रेताओं की अनियमितताओं पर 763 चालान किये गये स्वास्थ्य से जुड़े तीन महत्वाकांक्षी कार्यक्रमों का शुभारंभ मजदूरों को अपने गृह राज्यों में पैदल न जाने देने के जिला उपायुक्तों को निर्देश हरियाणा : यात्रियों को एक राज्य से दूसरे राज्य में जाने के लिए विभिन्न रूटस को संचालित करने का निर्णय कंवर राजाराम बने भारतीय नरेंद्र मोदी संघ हरियाणा के चेयरमैन, स्वतंत्र कुमार सूद पंचकूला जिला प्रधान 53 किलो से अधिक चरस बरामद, पिछले पखवाडे में 100 किलो से अधिक मादक पदार्थ जब्त अवैध शराब की बिक्री मामले में तीन सदस्यीय विशेष जांच दल गठित