ENGLISH HINDI Friday, October 18, 2019
Follow us on
 
हरियाणा

गांधी जयंति पर बच्चों ने लिया स्वच्छता का संकल्प

October 02, 2019 08:31 PM

सिरसा, बांसल:

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंति के उपलक्ष्य में सिरसा के वायुसेना केंद्र स्थित केंद्रीय विद्यालय में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए। इस दौरान बच्चों ने जीवन में स्वच्छता को अपनाने का संकल्प लिया। बच्चों के साथ पहुंचे अभिभावकों ने स्कूल व वायुसेना परिसरमें सफाई अभियान चलाया। इस दौरान स्वच्छता का संदेश देने के लिए फिट इंडिया रन का आयोजन किया गया। इस दौड़ को वायुसेना केंद्र के ग्रुप कैप्टन संजीव बिंद्रा व स्कूल के प्राचार्य वीरेंद्र सिंह ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
बतौर मुख्यातिथि वायुसेना केंद्र के ग्रुप कैप्टन संजीव बिंद्रा ने अपने संबोधन में बच्चों को गांधी के सांप्रदायिक सद्भाव व शांति के संदेश के महत्व को बताया। उन्होंने सत्य अहिंसा,सादगी और स्वच्छता जैसे मूल्यों को जीवन में उतारने का संदेश विद्यार्थियों को दिया। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी अपने शांति के संदेश की बदौलत अमिट छाप छोडी़।
स्कूल के प्राचार्य विरेंद्र सिंह ने मुख्यातिथि व छात्र-छात्राओं के अभिभावकों का स्वागत किया और स्कूली बच्चों द्वारा समय-समय पर की जाने वाली गतिविधियों पर विस्तार से प्रकाश डाला। उन्होंंने कहा कि अबकी बार देशभर में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की जयंति को स्वच्छता को समर्पित किया गया है। इसी कडी़ में आज यहां महात्मा गांधी के जीवन के मूल्यों से छात्र-छात्राओं को अवगत करवाया गया है। बच्चों को चाहिए कि महात्मा गांधी के विचारों को अपने जीवन में आत्मसात करें।
इस दौरान फिट इंडिया रन का आयोजन किया गया जिसमें स्कूल के शिक्षकों,अभिभावकों व बच्चों ने बढ़चढक़र हिस्सा लिया। दौड़ के विजेता प्रतिभागियों को सम्मानित किया गया। स्कूल के विद्यार्थी माही व अभिषेक ने भाषण के माध्यम से महात्मा गांधी के जीवन ओर दर्शन पर विचार प्रकट किए।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हरियाणा ख़बरें
दुकानों और वाणिज्यिक प्रतिष्ठान 21 अक्तूबर को क्लोज डे घोषित डेंगू पीडि़तों के लिए बॉडी पैंप जिम में लगाया रक्तदान शिविर माइक्रो ऑब्जर्वर कर्तव्य एवं निष्ठा के साथ निभाएं ड्यूटी: सामान्य पर्यवेक्षक करवा चौथ पर महिलाओं ने दिया मतदान करने का संदेश सिरसा का छोरा साऊथ अफ्रीका में दिखाएगा ‘मुक्के’ का दम संत रविदास मंदिर के विध्वंस को भूले नहीं है हरियाणा के लोग : कुमारी सैलजा हरियाणा में कारखानों के कर्मी मताधिकार हेतु ले सकेगें छुट्टी मोदी जी हरियाणा में मंदी के पर्याय बन गए: कुमारी सैलजा राष्ट्रीय गौरव सम्मान अवार्ड से सम्मानित हुए लढा व ढिढारिया शाह सतनाम जी शिक्षण महाविद्यालय में दो दिवसीय प्रतिभा खोज का आयोजन