ENGLISH HINDI Friday, November 15, 2019
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
अयोध्या राम मंदिर फैसला: राष्ट्रीय हिन्दू शक्ति संगठन ने सुप्रीम कोर्ट फैसले का किया स्वागतचिल्ड्रेंस डे: एनजीओ द लास्ट बेंचर्स ने स्टूडेंट्स को किया सम्मानितमानव मंगल स्मार्ट वर्ल्ड में बाल दिवस समारोहसांसद प्रनीत कौर और बलबीर सिंह सिद्धू ने दयालपुरा गांव में राज्य के पहले आयुश अस्पताल का रखा नींव पत्थरराज्यपाल ने 10 विधायकों को मंत्री व राज्य मंत्री के रूप में शपथ दिलवाईज़ीरकपुर की हवा में प्रदूषण तत्व निश्चित मात्रा की अपेक्षा अधिक, पटाख़ों के साथ बढ़ा शहर का प्रदूषण एन.आर.आई महिला से पैसे लेने के बावजूद दुकानें न देने पर धोखाधड़ी का मामला दर्जहरियाणा पुलिस ने मादक पदार्थों के तस्करों पर की नए सिरे से कार्रवाई , चार काबू
पंजाब

जीरकपुर में चार जगह किया गया रावण दहन, कलाकारों ने दी खूबसूरत प्रस्तुति

October 08, 2019 09:22 PM

जीरकपुर, जेएस कलेर

बुराई पर नेकी की जीत का प्रतीक दशहरा का त्योहार क्षेत्र में कई स्थानों पर रावण का फूंकने के अलावा कई स्थानों पर दशहरे मौके रंगारंग कार्यक्रम आयोजित किए गए। लोहगढ़ में रंगला पंजाब सभ्याचारक क्लब की ओर से रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें गायक हरजीत सिंह, प्रवीण दरदी, कविता भल्ला और भोटू शाह ने अपनी पेशकारी दे दर्शकों का खूब मनोरंजन किया।

 इस मौके पर हलका विधायक एनके शर्मा ने रावण दहन की रस्म अदा की। गाव भबात में सनातन धर्म सभा की और से हर साल की तरह इस साल भी रामलीला का मंचन किया गया व रावण दहन किया गया।

शिवालिक विहार में भी रेजीडेंट वेलफेयर की ओर से दशहरा मेला मनाया गया। इसमें हल्का विधायक एन के शर्मा व हल्का व समाजसेवी पवन नहरू मुख्य महेमान थे। इसके अलावा जीरकपुर कालका मार्ग पर कलगीधर मार्केट में शहीद उधम सिंह वैलफेयर क्लब की तरफ से यूथ कांग्रेसी नेता हरजीत सिंह मिंटा की ओर से दशहरा मेला करवाया गया। इसमें सीनियर कांग्रेसी नेता दीपइंदर सिंह ढिल्लों मुख्य मेहमान थे, हालांकि मुख्य मेहमान के पहुंचने से पहले ही किसी शरारती सक्ष ने पुतले को आग लगा दी।

जैसे ही रावण दहन हुआ लोगों में रावण के अवशेष उठाने की होड़ मच गई। इस मौके गायक रुपिन्दर हांडा ने रंगारंग कार्यक्रम से दर्शकों का अपने एक से बढ़कर एक खूबसूरत गानों से लोगों का मनोरंजन कर रहीं थी और अचानक ही रावण को किसी ने आग लगा दी जिससे कार्यक्रम में कुछ देर के लिए खलल पड़ गया।

बलटाना के रामलीला ग्राउंड में यूथ वैलफेयर क्लब बलटाना की ओर से दशहरे के मौके संस्कृतिक मेला आयोजित किया जिसमें गायक आर नैत और कुलविन्दर बिल्ला दर्शकों ने दर्शकों का खूब मनोरंजन किया। वहीं इस दौरान युवाओं पर आर नेत के गानों का जादू खूब सिर चढ़ कर बोला। हालांकि पुलिस व ट्रैफिक पुलिस ने पुख्ता प्रबंध किए हुए थे लेकिन फिर भी तीनों आयोजन स्थलों पर जाम की स्थित उत्पन्न हो गई।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
मानव मंगल स्मार्ट वर्ल्ड में बाल दिवस समारोह सांसद प्रनीत कौर और बलबीर सिंह सिद्धू ने दयालपुरा गांव में राज्य के पहले आयुश अस्पताल का रखा नींव पत्थर ज़ीरकपुर की हवा में प्रदूषण तत्व निश्चित मात्रा की अपेक्षा अधिक, पटाख़ों के साथ बढ़ा शहर का प्रदूषण एन.आर.आई महिला से पैसे लेने के बावजूद दुकानें न देने पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज साइकिल सवार 65 वर्षीय बुजुर्ग को ट्रक ने रौंदा, मौत बाल दिवस के अवसर पर नन्हें मुन्नों ने कार्यक्रम में खूबसूरत डांस प्रस्तुत किए अज्ञात बुजुर्ग का शव मिला होटल भी अवैध, एसटीपी भी नहीं, कौन दे रहा लोगों की सेहत से खिलवाड़ की इजाजत करतारपुर साहिब से लौटे इन्फोटेक चेयरमैन एसएमएस संधू ने साझा की यात्रा की सुनहरी यादें नगर कौंसिल ने प्लास्टिक मुक्त भारत अभियान के अंतर्गत मुकाबले करवाए