ENGLISH HINDI Sunday, May 31, 2020
Follow us on
 
पंजाब

ज़ीरकपुर में जगह जगह नगर कीर्तन का किया स्वागत

November 03, 2019 06:09 PM

सिख युवक युवतियों ने खालसाई वेशभूषा में दिखाए गतके जौहर 

ज़ीरकपुर, जेएस कलेर

श्री गुरू नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को समर्पित गुरुद्वारा नाढा साहिब से आरंभ हुआ नगर कीर्तन के पाँच प्यारों के नेतृत्व में ज़ीरकपुर शहर पहुँचने पर संगत में भारी उत्साह पाया गया और हजारों की संख्या में संगत ने नगर कीर्तन का स्वागत किया।

  
  
यह नगर कीर्तन रविवार सुबह नाढा साहिब गुरुद्वारा से चलकर ज़ीरकपुर पंचकुला बैरियर से होता हुआ पटियाला सड़क पर गुरुद्वारा सिंह शहीदा पहुंचा जहाँ प्रधान सरदारा सिंह के नेतृत्व में क्षेत्र की हज़ारों की संख्या में संगत ने नगर कीर्तन का ज़ोरदार स्वागत किया गया। इस नगर कीर्तन में सिख युवकों व युवतियों ने खालसाई ड्रैस में गतके के जौहर दिखाए। इस नगर कीर्तन में बैंड बाजे वाले भी आकर्षण का केंद्र रहे। इस नगर कीर्तन में रागी ढाडी जत्थे ने भी अपनी हाज़िरी लगवाई।

नगर कीर्तन के पीछे संगतें सतनाम वाहिगुरू का जाप कर रही थीं। इस उपरांत नगर कीर्तन गाँव लोहगढ़ में से होता हुआ चंडीगढ़ अंबाला राष्ट्रीय राजमार्ग से डेराबस्सी की ओर रवाना हो गया। शहर में नगर कीर्तन पहुँचने पर भारी आतिशबाजी की गई और नगर कीर्तन पर फूलों की बारिश की गई।

इस मौके संगत के लिए फ़्रूट के लंगर लगाए गए थे। पूरा वातावरण सतनाम वाहिगुरू के जयकारों के साथ गूँज रहा था। ज़ीरकपुर पुलिस प्रशासन की तरफ से नगर कीर्तन के मद्देनज़र ट्रैफ़िक को सुचारू रखने के लिए पुख़ता प्रबंध किये गए थे।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
दूरदर्शिता या मूर्खता बच्चों को तनावमुक्ती की नि:शुल्क काउंसलिंग सेवाएं दे रहे हैं द्रोणाचार्य अवार्ड हासिल प्राचार्य मित्तल पाकिस्तान और एस.जे.एफ. ने पंजाब में गड़बड़ी की तो नतीजे भुगतने होंगे— कैप्टन किसानों को मुफ़्त बिजली मिलती रहेगी: कैप्टन लॉकडाउन 30 जून तक बढ़ाने का ऐलान पंजाब विजीलैंस ब्यूरो द्वारा 8 अधिकारियों और कर्मचारियों को दी गई सामान्य विदाई परिवहन साधनों द्वारा पंजाब में आने वालों के लिए दिशा-निर्देश जारी पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड ने घोषित किया पाँचवी, आठवीं और दसवीं कक्षा का परिणाम पंजाब के ब्राह्मणों ने की अल्पसंख्यक में शामिल करने की मांग शिक्षा विभाग में ठेके पर काम करते 496 कर्मियों के कार्यकाल में साल की वृद्धि को मंज़ूरी