ENGLISH HINDI Thursday, December 12, 2019
Follow us on
 
हरियाणा

हरियाणा पुलिस ने मादक पदार्थों के तस्करों पर की नए सिरे से कार्रवाई , चार काबू

November 13, 2019 09:57 PM

चंडीगढ़, फतेहाबाद : हरियाणा पुलिस द्वारा विशेष अभियान के तहत कार्रवाई करते हुए फतेहाबाद जिले से अलग-अलग मामलों में मादक पदार्थ की तस्करी के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 1 किलो 50 ग्राम अफीम और 20 ग्राम हेरोइन जब्त की गई है।

पुलिस विभाग के प्रवक्ता ने उबताया कि जिले के गांव भिरडाना क्षेत्र के पास चैकिंग करते हुए स्पेशल स्टाफ की एक टीम ने एक मोटरसाईकिल सवार को रुकने का इशारा किया। वाहन को रोकने के बजाय, आरोपी ने मुडक़र भागने की कोशिश की, लेकिन थोड़ी दूरी पर उसे दबोच लिया गया। जब तलाशी ली गई तो आरोपी के कब्जे से 1 किलो 50 ग्राम अफीम बरामद हुई। पकड़े गए आरोपी की पहचान गांव बरसीन निवासी ओम प्रकाश के रूप में हुई है।

अन्य घटना में, अपराध जांच एजेंसी की टीम ने भूना की तरफ से आ रही एक कार को चैकिंग के लिए रुकने का इशारा किया तो पुलिस पार्टी को देखकर, चालक और कार में सवार दो अन्य ने वापिस मोड़ कर भागने की कोशिश की। शक के आधार पर पुलिस ने तत्पर्ता से कार्रवाई करते हुए उन्हें दबोच लिया गया। जब उनकी तलाशी ली गई, तो उनके कब्जे से 20 ग्राम हेरोइन बरामद हुई। पकड़े गए आरोपियों की पहचान खैरमपुर के निवासी दौलत राम, अजय उर्फ बिन्नी और राहुल के रूप में हुई।
500 ग्राम अफीम के साथ झारखंड निवासी काबू

एक अलग मामले में, सिरसा में एंटी-नार्कोटिक सेल की टीम ने गश्त व चैकिंग के दौरान महत्वपूर्ण सूचना के आधार पर जिला चतरा (झारखंड) के निवासी लालू कुमार को 500 ग्राम अफीम के साथ काबू किया। आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामले दर्ज किए गए है। उन्हें कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा ताकि मादक पदार्थ तस्करी में शामिल अन्य लोगों की पहचान कर उनके खिलाफ भी कार्रवाई अमल में लाई जा सके। आगे की जांच जारी है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हरियाणा ख़बरें
मौसम को ध्यान में रखते हुए यातायात एडवाइजरी जारी गन्नौर में अंतरराष्ट्रीय फल, फूल, सब्जियां एवं डेयरी उत्पाद टर्मिनल निर्माण की तैयारी 9वीं से 12वीं की एनरोलमैंट आवेदन की अंतिम तिथि बढाई औचक निरीक्षण: गैर-हाजिर 4 कर्मी निलंबित करने के निर्देश 18500 प्रतिबंधित नशीली दवाइयों, 112 बोतल सीरप के साथ दो गिरफ्तार पालिकाओ, परिषदों, निगमों के प्रशासनिक अधिकारियों को प्रतिदिन जनता दरबार लगाने के निर्देश केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल का स्वच्छ भारत के अभियान 15 तक बैडमिंटन प्रतियोगिता 27 दिसंबर से 2 जनवरी तक चौकसी ब्यूरो की 12 जांचों में से 7 आरोप सिद्ध, 30 हजार की रिश्वत लेते मुख्य सिपाही काबू दंत जाँच शिविर का आयोजन