ENGLISH HINDI Wednesday, April 08, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
कोविड-19 के विरुद्ध जंग में महान योगदान के लिए मैडीकल समुदाय की प्रशंसाबकरियां चराने गये बुजुर्ग पर जंगली सूअर का आक्रमण, बुजुर्ग की हुई मौतट्राईडेंट उद्योग समूह जिला के सेहत विभाग को देगा 10 हजार मेडीकल सूटकोरोना वायरस से मारे गए लोगों की अंतिम रस्में निभाने संबंधी हिदायतें जारी हों : ग्रेवाल जमाखोरी, कालाबाजारी और मूल्य वृद्धि को नियंत्रण के लिए विशेष टीमें गठितमंडी में पहुंचने वाले किसान को मिलेगा मास्क और सैनिटाइजरनिजामूद्दीन मरकज़ में तबलीगी जमात में भाग लेने वालों को दी 24 घंटों की अंतिम समय-सीमाकोरोना से बिना हथियार सीधी लड़ाई लड़ रहे योद्धा सेहत कर्मियों को आज मिलीं बचाव किट्टें
पंजाब

दृष्टि पंजाब ने 23 विद्यार्थी किए 11.50 लाख के अवार्ड से सम्मानित

February 24, 2020 06:04 AM

 मार्च 2019 की दसवीं की परीक्षा में मैरिट सूची में आए सरकारी स्कूलों के 23 विद्यार्थियों को दृष्टि अवार्ड के लिए चुना गया था। इस बार पंजाब की मैरिट सूची में सरकारी स्कूलों के 64 विद्यार्थी आए थे जिनमें से आर्थिक स्थिति के हिसाब से 23 विद्यार्थियों का चुनाव किया गया।

चंडीगढ़: कैनेडा की गैर सरकारी संस्था ‘दृष्टि पंजाब’ ने अपने 10वें वार्षिक अवार्ड समागम में पंजाब के 23 होनहार विद्यार्थियों को 11.50 लाख रुपए की नकद राशि के साथ सम्मानित किया।

चण्डीगढ़ प्रैस क्लब में करवाए गए एक शानदार समागम दौरान मार्च 2019 की दसवीं की परीक्षा में मैरिट सूची में आए सरकारी स्कूलों के 23 विद्यार्थियों को दृष्टि अवार्ड के लिए चुना गया था। इस बार पंजाब की मैरिट सूची में सरकारी स्कूलों के 64 विद्यार्थी आए थे जिनमें से आर्थिक स्थिति के हिसाब से 23 विद्यार्थियों का चुनाव किया गया।

 
 
दृष्टि पंजाब की तरफ से ही कैनेडा में रहते सिद्धू परिवार के सहयोग से हर साल दिया जाने वाला राज्यपाल सिद्धू यादगारी वातावरण अवार्ड इस बार पंजाब के जाने-माने वातावरण और कुदरती खेती करन वाले उमेंदर दत्त को दिया गया।
इस मौके बोलते संत बलबीर सिंह सीचेवाल ने कहा कि वह पिछले 10 सालों से दृष्टि पंजाब के हर समागम के गवाह हैं। इस में आने वाले बच्चे सचमुच दूसरों के लिए रौशनी का कार्य कर रहे हैं। एक बच्चे को अवार्ड देने से शुरू हुआ यह कारवां आज 23 तक पहुंच गया। दृष्टि पंजाब के संचालक हरमिन्दर ढिल्लों, शमील और सारी टीम बधाई की पात्र है। उन्होंने कहा कि राज्य के हर बच्चे को बिना किसी भेदभाव बराबर शिक्षा का हक मिलना चाहिए। दृष्टि पंजाब अवार्ड हासिल करने वाले विद्यार्थियों को बधाई देते उन्होंने कहा कि महान व्यक्ति कभी भी कठिनाईयों का बहाना नहीं बनाते। यह अवार्ड हासिल करके वालों का लक्ष्य ओर बड़ा होना चाहिए।

भारतीय जनता पार्टी के महा सचिव अविनाश राए खन्ना ने भी दृष्टि पंजाब के उद्यम की प्रशंसा की। खन्ना ने बताया कि उन निजी तौर पर होशियारपुर में कई सरकारी स्कूल अडोप्ट् किए हुए हैंए जिस के लिए दृष्टि पंजाब के सक्रिय मैंबर मुनीष शर्मा का काफी अहम योगदान मिलता है।

समागम के प्रबंधक और दृष्टि पंजाब के इंडिया में मैंबर राकेश शर्मा ने बताया कि प्रैस क्लब, संकल्प, हालांकि .ग्लोबल संस्था, रिशव फार्मासूटीकल हर साल इस समागम में अहम योगदान देते हैं। इस बार ट्राइडेंट ग्रुप भी हमारे साथ जुड़ा है, जिन में 10 विद्यार्थियों को टैबज बतौर तोहफे दिए हैं। हम आशा करते हैं कि इन संस्थाओं का हमें सहयोग मिलता रहेगा। इस समागम में बीबीसी के सीनियर पत्रकार खुशहाल लाली, कवि और पत्रकार दीपक चरनाथल, संकल्प संस्था के संचालक चरनजीत राए, आम आदमी पार्टी के मीडिया सलाहकार मनजीत सिंह सिद्धू, भारतीय जनता पार्टी के नेता विनीत जोशी भी समागम में उपस्थित थे। प्रैस क्लब की गवर्निंग बॉडी की तरफ से सौरव दुग्गल और दृष्टि पंजाब की तरफ से कंवलजीत ढींडसा ने सब का धन्यवाद किया।
दृष्टि अवार्ड विजेता विद्यार्थी 2019-20
1. जसलीन कौर, सरकारी सीनियर सेकंडरी स्कूल, खमानो (फतेहगढ़ साहिब)
2. सोनी कौर, सरकारी माडल सीनियर सेकंडरी स्कूल, मिलर गंज ढोलेवाल (लुधियाना)
3. इशू, सरकारी सीनियर सेकंडरी स्कूलए वरियाम खेड़ा (फाजिल्का)
4. नीशा, सरकारी माडल हाई स्कूल सैक्टर 2 तलवाड़ा (होशियारपुर)
5. शुभम कुमार सरकारी सीनियर सेकंडरी स्कूल, अबोहर (फाजिल्का)
6. मोहनदीप सिंह, सरकारी सीनियर सेकंडरी स्कूल खड्ड खुर्द (बरनाला)
7. नवदीप कौर, सरकारी सीनियर सेकंडरी स्कूल सिवीया (बठिंडा)
8. अर्शदीप कौर, सरकारी सीनियर सेकंडरी स्कूल, बीरो के कलां (मानसा)
9. बाजकरन सिंह, सरकारी सीनियर सेकंडरी स्कूल, कोट भाई (मुक्तसर साहिब)
10. तमन्ना, सरकारी माडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल खरड़ (मोहाली)
11. परमजीत कौर, सरकारी हाई स्कूल, रुडक़ा (लुधियाना)
12. कोमल कुमार, सरकारी गर्लज़ हाई स्कूल रामगढ़ (लुधियाना)
13. रमन कौर, सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल खेती चहलां (संगरूर)
14. रमनप्रीत कौरए सरकारी सीनियर सेकंडरी स्कूल, किला नौ (फरीदकोट)
15. नेहा, सरकारी गर्लज़ सीनियर सेकंडरी स्कूल, नेहरू गार्डन (जालंधर)
16. सिमरन कौरए सरकारी हाई स्कूलए ढड्यिाल (संगरूर)
17. अकशदीप सिंहए सरकारी हाई स्कूल थांगा राय, उठाड़ (फिरोजपुर)
18. प्रजावल अरोड़ाए सरकारी सीनियर सेकंडरी स्कूल, नौगज्जा (जालंधर)
19. लवप्रीत कौर, सरकारी हाई स्कूल कासान (कपूरथला)
20. मनप्रीत कौर, सरकारी गर्लज़ सीनियर सेकंडरी स्कूल मोड़ मंडी ; (बठिंडा)
21. मनप्रीत कौर, सरकारी सीनियर सेकंडरी स्कूल, सेमा ; (बठिंडा)
22. बलजिन्दर कौर, सरकारी सीनियर सेकंडरी स्कूल, हर्षे कोटला (होशियारपुर)
23. मनिन्दर कौर, सरकारी सीनियर सेकंडरी स्कूल तखतगढ़ (रोपड़)

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
कोविड-19 के विरुद्ध जंग में महान योगदान के लिए मैडीकल समुदाय की प्रशंसा ट्राईडेंट उद्योग समूह जिला के सेहत विभाग को देगा 10 हजार मेडीकल सूट कोरोना वायरस से मारे गए लोगों की अंतिम रस्में निभाने संबंधी हिदायतें जारी हों : ग्रेवाल निजामूद्दीन मरकज़ में तबलीगी जमात में भाग लेने वालों को दी 24 घंटों की अंतिम समय-सीमा कोरोना से बिना हथियार सीधी लड़ाई लड़ रहे योद्धा सेहत कर्मियों को आज मिलीं बचाव किट्टें ड्रोन से कफ्र्यू पर पुलिस की पैनी नजर सर्वदलीय बैठक बुलाने के लिए न तो समय और न ही जरूरत: कैप्टन का सुखबीर को जवाब कोविड-19 संकट के मद्देनजऱ निर्धारित बिजली दरों में कटौती का ऐलान सेवा कर मिसाल कायम करने वाले कर्मियों और अधिकारियों का किया जाएगा सम्मान कफ्र्यू के दौरान फीस मांगने वाले 22 स्कूलों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही की शुरू: शिक्षा मंत्री