ENGLISH HINDI Saturday, May 30, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
बॉलीवुड हंगामा पेश करता है सोशल पे वोकल- सबसे नये वायरल सेलीब्रिटी वीडियोज के साथ आपकी हंसी की साप्ताहिक खुराकपंजाब विजीलैंस ब्यूरो द्वारा 8 अधिकारियों और कर्मचारियों को दी गई सामान्य विदाईपरिवहन साधनों द्वारा पंजाब में आने वालों के लिए दिशा-निर्देश जारीपंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड ने घोषित किया पाँचवी, आठवीं और दसवीं कक्षा का परिणामपंजाब के ब्राह्मणों ने की अल्पसंख्यक में शामिल करने की मांगकोरोना से युद्ध में रणनीति और वैज्ञानिक दृष्टिकोण का अभावलाॅकडाउन में विभिन्न हेल्पलाइन नम्बरों से लोगों को मिली राहतशिक्षा विभाग में ठेके पर काम करते 496 कर्मियों के कार्यकाल में साल की वृद्धि को मंज़ूरी
पंजाब

महंगा सैनेटाईजर बेचते शहर का नामी दुकानदार रंगे हाथ काबू

April 10, 2020 07:26 PM

बरनाला, अखिलेश बंसल/करन अवतार:
जिला के खाद्य आपूर्र्ति विभाग एवं लीगल मेट्रोलॉजी विभाग की संयुक्त टीम ने मंहगे भाव सैनेटाईजर बेच रहे शहर की नामी फर्म के मालिक को रंगे हाथ काबू किया है। उसके खिलाफ लीगल मेट्रोलॉजी एक्ट 2009 के अंतर्गत कार्यवाई करते उसे 10 हजार रुपए जुर्माना ठोका गया है। इसके साथ ही टीम की ओर से दुकानदार के एक गोदाम पर भी चैकिंग की भी गई।
यह बताया मामला:
डिप्टी कमिश्नर तेज प्रताप सिंह फूलका के पास एक शिकायत गुप्त रूप से पहुंची थी कि शहर में एक दुकानदार सरेआम महंगे भाव पर सैनेटाईजर बेच रहा है। जिसके तुरंत बाद एक टीम का गठन किया गया, जिसमें तहसीलदार बरनाला गुरमुख सिंह, सहायक खाद्य आपूर्ति विभाग प्रदीप कुमार, निरीक्षक प्रीत महेन्दर सिंह, लीगल मेट्रोलॉजी इंस्पेक्टर बलकार सिंह को शामिल किया गया। छापामार टीम के प्रमुख तहसीलदार गुरमुख सिंह ने संबन्धित सी.एम.प्यारे लाल नामक फर्म के मालिक से सैनेटाईजर की मांग की। जिसकी कीमत उसने केंद्र सरकार के गजट नोटिफिकेशन को नजरन्दाज कर अधिक वसूली कर कालाबाजारी करने का गुनाह किया। जिसके बाद टीम की ओर से आरोपित दुकानदार को मौके पर 10 हजार रुपए जुर्माना किया।  

खाद्य आपूर्ति एवं माप-तोल विभाग की संयुक्त टीम द्वारा आरोपित दुकानदार को ठोका 10 हजार रुपए जुर्माना, गोदाम की भी की चैकिंग।


उल्लेखनीय है कि पूरे देश के अंदर करोना वायरस (कोविड-19) के चलते बने हालातों के मद्देनजर जरूरी वस्तुओं की कालाबाजारी पर पाबंदी है। घटनास्थल से यह भी पता लगा है कि हालांकि दुकान पर चैकिंग करने गई टीम द्वारा आरोपित को शिकायत के आधार पर चेंकिंग करने की जानकारी भी दी गई, उसके बावजूद दुकानदार द्वारा चैकिंग टीम का नेतृत्व कर रहे तहसीलदार से ही सैनेटाईजर की अधिक कीमत वसूल की गई।
यह कहते हैं अधिकारी:
डिप्टी कमिशनर फुलका का कहना है कि कारोना वायरस के चलते बने हालातों के मद्देनजर जरूरी वस्तुओं की कालाबाजारी और ग्राहकों की लूट बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार के गजटिड नोटिफिकेशन के अनुसार 200 मिली लीटर सैनेटाईजर 100 रुपए से अधिक वसूल नहीं की जा सकती। उसके बावजूद दुकानदार ने अधिक कीमत वसूलने की हिमाकत की।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
पंजाब विजीलैंस ब्यूरो द्वारा 8 अधिकारियों और कर्मचारियों को दी गई सामान्य विदाई परिवहन साधनों द्वारा पंजाब में आने वालों के लिए दिशा-निर्देश जारी पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड ने घोषित किया पाँचवी, आठवीं और दसवीं कक्षा का परिणाम पंजाब के ब्राह्मणों ने की अल्पसंख्यक में शामिल करने की मांग शिक्षा विभाग में ठेके पर काम करते 496 कर्मियों के कार्यकाल में साल की वृद्धि को मंज़ूरी अध्यापक के 12 वर्षीय गुमशुदा लड़के की वापसी के लिए उपायुक्त ने लखनऊ भेजी कार, दो महीने बाद परिवार से मिला बच्चा जुर्माने में भारी वृद्धि: अब सार्वजनिक स्थानों पर मास्क न पहनने पर होगा 500 रुपए का जुर्माना बीज घोटाला: सीबीआई से जांच के डर से राज्यभर के सीइएओ ने बीज की दुकानों पर दौड़ाई टीमें रेलगाडिय़ों से यात्रा करने वालों के लिए दिशा-निर्देश जारी सामाजिक सुरक्षा विभाग में 94 सुपरवाइजऱ पदों के नतीजों का एलान