ENGLISH HINDI Sunday, September 27, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
अबोहर तस्वीर के सम्पादक राजेश सचदेवा को भार्याशोककिसानों के गुस्से के आगे सिवल-पुलिस प्रशासन की हुई बस, व्यापारी डराकिसान आक्रोष: डेराबस्सी में जाम किया गया चंडीगढ़ दिल्ली हाईवेभारत में हर वर्ष मुंह के कैंसर के सवा लाख नए केस, मुंह के कैंसर के 80 प्रतिशत केसों का कारण तंबाकू: डा. राजन साहूडेराबस्सी में निर्माणाधीन दो मंजिला बिल्डिंग धराशाही, चार की मौत मुख्यमंत्री का निजी सहायक बनकर अधिकारियों और अन्यों को धोखा देने वाला सिपाही गिरफ्तारहरियाणा: पुलिस ने 3 बच्चों सहित चार लापता को परिवार से मिलवायाछात्रवृति योजनाओं की ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 30 नवम्बर
पंजाब

बरनाला पुलिस के हाथ लगी 40 करोड़ रुपए कीमती हैरोईन और पाकिस्तानी 15 अनचले कारतूस

May 22, 2020 08:34 PM

बॉर्डर सिक्योर्टी फोर्स (बीएसएफ) के साथ संयुक्त तौर पर किए गए स्टिंग आपरेशन से बरनाला पुलिस को मिल सकी सफलता

बरनाला, अखिलेश बंसल/करन अवतार।

बॉर्डर सिक्योर्टी फोर्स (बीएसएफ) के साथ संयुक्त तौर पर किए गए गुप्त स्टिंग आप्रेशन से जिला बरनाला पुलिस को फिरोजपुर के खेतों में से 8. किलो 290 ग्राम हैरोईन और पाकिस्तानी 15 जीवित कारतूस मिले हैं। जिसकी अंर्तराष्ट्रिय बाजारी कीमत 40 करोड़ रुपए बतायी जा रही है। बड़े स्तर पर हासिल हुई कामयाबी को लेकर जिला पुलिस मुखी संदीप गोयल ने फिरोजपुर से लौटी टीम को बधाई दी है।

55 ग्राम हेरोईन की बरामदगी से बड़ी खेप हुई बरामद -
जिला पुलिस मुखी एसएसपी संदीप गोयल ने प्रैसवार्ता के दौरान बताया कि एक महिला को कुछ दिन पहले हिरासत में लिया गया था। उस के पास से मात्र 55 ग्राम हेरोईन और 11 सौ नशीली गोलियां बरामद हुई थी। जिसके आधार पर 13 मई 2020 को थाना सिटी बरनाला में 275 नंबर एफआईआर दर्ज की गई थी। उसके बाद की गई जांच के दौरान हिरासती महिला ने खुल्लासा किया कि हैरोईन की पहली किश्त तो पंजाब के विभिन्न जिलों में वितरित हो चुकी है, दूसरी किश्त में भारी मात्रा में हेरोईन जल्दि ही पंजाब में आएगी, जो कि पाकिस्तान से फिरोजपुर बार्डर के द्वारा पंजाब में दाखिल होगी।

तस्करों को मिश्न हुआ फेल :
एसएसपी गोयल ने बताया कि उक्त महिला की तरफ से दी गई सूचना के आधार पर हमारी टीम ने फिरोजपुर में बार्डर सिक्योरिटी फोर्स (बीएसएफ) से संपर्क किया था। जिनके साथ हमारी टीम ने संयुक्त स्टिंग आप्रेशन किया। इस आप्रेशन के दौरान हमारी टीम को फिरोजपुर बार्डर के पास खेतों में पड़ी हेरोईन मिली। वही 15 पाकिस्तानी जीवित कारतूस भी मिले। निर्यात की गई हेरोइन का वजन 8 किलो 290 ग्राम निकला। जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में 40 करोड़ रुपए कीमत आंकी जा रही है। एसएसपी गोयल ने बताया कि हैरोईन की तस्करी करने वाली महिला बरनाला में लंबे समय से रह रही थी। जिसके द्वारा किए गए खुलासे से पंजाब में हेरोईन दूसरी किश्त वितरित होने से रह गई है और तस्करों का मिशन फेल हो गया है।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
कृषि विधेयकों का प्रबल विरोध: कांग्रेस विधायक रमिंदर आवला के नेतृत्व में आयोजित ट्रैक्टर रैली ने तोड़ा रिकार्ड अबोहर तस्वीर के सम्पादक राजेश सचदेवा को भार्याशोक किसानों के गुस्से के आगे सिवल-पुलिस प्रशासन की हुई बस, व्यापारी डरा किसान आक्रोष: डेराबस्सी में जाम किया गया चंडीगढ़ दिल्ली हाईवे डेराबस्सी में निर्माणाधीन दो मंजिला बिल्डिंग धराशाही, चार की मौत मुख्यमंत्री का निजी सहायक बनकर अधिकारियों और अन्यों को धोखा देने वाला सिपाही गिरफ्तार प्री-प्राईमरी अध्यापकों के 8393 पद भरने की मंज़ूरी, वॉलंटियरों को मिलेगी छूट कैबिनेट द्वारा पंजाब राज सतर्कता आयोग की स्थापना को मंजूरी पंजाब सरकार ने प्राईवेट लैबज़ के लिए कोविड-19 टेस्ट रेट घटाए अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के पहुँचने पर एकांतवास के लिए रैपिड एंटीजेन टैस्ट जरूरी