ENGLISH HINDI Monday, October 26, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
पंजाब

बरनाला पुलिस के हाथ लगी 40 करोड़ रुपए कीमती हैरोईन और पाकिस्तानी 15 अनचले कारतूस

May 22, 2020 08:34 PM

बॉर्डर सिक्योर्टी फोर्स (बीएसएफ) के साथ संयुक्त तौर पर किए गए स्टिंग आपरेशन से बरनाला पुलिस को मिल सकी सफलता

बरनाला, अखिलेश बंसल/करन अवतार।

बॉर्डर सिक्योर्टी फोर्स (बीएसएफ) के साथ संयुक्त तौर पर किए गए गुप्त स्टिंग आप्रेशन से जिला बरनाला पुलिस को फिरोजपुर के खेतों में से 8. किलो 290 ग्राम हैरोईन और पाकिस्तानी 15 जीवित कारतूस मिले हैं। जिसकी अंर्तराष्ट्रिय बाजारी कीमत 40 करोड़ रुपए बतायी जा रही है। बड़े स्तर पर हासिल हुई कामयाबी को लेकर जिला पुलिस मुखी संदीप गोयल ने फिरोजपुर से लौटी टीम को बधाई दी है।

55 ग्राम हेरोईन की बरामदगी से बड़ी खेप हुई बरामद -
जिला पुलिस मुखी एसएसपी संदीप गोयल ने प्रैसवार्ता के दौरान बताया कि एक महिला को कुछ दिन पहले हिरासत में लिया गया था। उस के पास से मात्र 55 ग्राम हेरोईन और 11 सौ नशीली गोलियां बरामद हुई थी। जिसके आधार पर 13 मई 2020 को थाना सिटी बरनाला में 275 नंबर एफआईआर दर्ज की गई थी। उसके बाद की गई जांच के दौरान हिरासती महिला ने खुल्लासा किया कि हैरोईन की पहली किश्त तो पंजाब के विभिन्न जिलों में वितरित हो चुकी है, दूसरी किश्त में भारी मात्रा में हेरोईन जल्दि ही पंजाब में आएगी, जो कि पाकिस्तान से फिरोजपुर बार्डर के द्वारा पंजाब में दाखिल होगी।

तस्करों को मिश्न हुआ फेल :
एसएसपी गोयल ने बताया कि उक्त महिला की तरफ से दी गई सूचना के आधार पर हमारी टीम ने फिरोजपुर में बार्डर सिक्योरिटी फोर्स (बीएसएफ) से संपर्क किया था। जिनके साथ हमारी टीम ने संयुक्त स्टिंग आप्रेशन किया। इस आप्रेशन के दौरान हमारी टीम को फिरोजपुर बार्डर के पास खेतों में पड़ी हेरोईन मिली। वही 15 पाकिस्तानी जीवित कारतूस भी मिले। निर्यात की गई हेरोइन का वजन 8 किलो 290 ग्राम निकला। जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में 40 करोड़ रुपए कीमत आंकी जा रही है। एसएसपी गोयल ने बताया कि हैरोईन की तस्करी करने वाली महिला बरनाला में लंबे समय से रह रही थी। जिसके द्वारा किए गए खुलासे से पंजाब में हेरोईन दूसरी किश्त वितरित होने से रह गई है और तस्करों का मिशन फेल हो गया है।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
डेराबस्सी में चोरों का आतंक: हरिपुर से चुरा ले गए चार भैंसें दशहरा पर्व की धूम: सोशल डिस्टेंसिंग की डेराबस्सी में उड़ी धज्जियां दस साल तीन खरीदारों को प्लाट नहीं देने पर प्रीत लैंड डेवलपर एंड प्रोमोटर मोहाली को भुगतना होगा खामियाजा इलेक्ट्रॉनिक्स गोदाम में चोरी की नाकाम कोशिश दुकानदारों में दहशत का माहौल कृषि कानूनों के मुद्दे पर बार-बार यू-टर्न लेने से सुखबीर का नैतिकता रहित चेहरा बेनकाब मिलावटी खाद्य पदार्थों की जांच के लिए विशेष मुहिम का आगाज़ पंजाब शहरी आवास योजना के लिए वैब पोर्टल की शुरूआत प्राचार्यों, मुख्य अध्यापकों और ब्लॉक प्राथमिक शिक्षा अधिकारियों के 585 पद भरने की प्रक्रिया शुरू खाद्य सुरक्षा से परे सोचना चाहिए और किसानों को आय सुरक्षा देनी चाहिए: बदनौर पंजाब: ‘‘ट्रांस-फैट फ्री दीवाली’’ मुहिम की शुरूआत