ENGLISH HINDI Saturday, August 15, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
22 अगस्त ,शनिवार को मनाएं श्री गणेश जन्मोत्सव, रखें सिद्धि विनायक व्रत, न करें चंद्र दर्शनस्वतंत्रता दिवस पर ऑनलाइन प्रतियोगिताओं का आयोजन पंजाब: 9 कृषि-रसायनों की बिक्री पर पाबन्दीए.डी.जी.पी. वरिन्दर कुमार और अनीता पुंज को विलक्षण सेवाओं के लिए राष्ट्रपति पुलिस मैडलवाराणसी में वर्चुअल माध्यम से धनवंतरी चलंत अस्पताल का शुभारंभपूंजीगत खर्च पर सीपीएसई की तीसरी समीक्षा बैठकविशिष्ट सेवा के लिए राष्ट्रपति का पुलिस पदक और सराहनीय सेवाओं के लिए आरपीएफ/आरपीएसएफ कर्मियों को पुलिस पदक से सम्मानितराष्ट्रपति ने सशस्त्र और अर्धसैनिक बलों के कार्मिकों के लिए 84 वीरता पुरस्कारों और अन्य सम्मानों की मंजूरी दी
पंजाब

बरनाला पुलिस के हाथ लगी 40 करोड़ रुपए कीमती हैरोईन और पाकिस्तानी 15 अनचले कारतूस

May 22, 2020 08:34 PM

बॉर्डर सिक्योर्टी फोर्स (बीएसएफ) के साथ संयुक्त तौर पर किए गए स्टिंग आपरेशन से बरनाला पुलिस को मिल सकी सफलता

बरनाला, अखिलेश बंसल/करन अवतार।

बॉर्डर सिक्योर्टी फोर्स (बीएसएफ) के साथ संयुक्त तौर पर किए गए गुप्त स्टिंग आप्रेशन से जिला बरनाला पुलिस को फिरोजपुर के खेतों में से 8. किलो 290 ग्राम हैरोईन और पाकिस्तानी 15 जीवित कारतूस मिले हैं। जिसकी अंर्तराष्ट्रिय बाजारी कीमत 40 करोड़ रुपए बतायी जा रही है। बड़े स्तर पर हासिल हुई कामयाबी को लेकर जिला पुलिस मुखी संदीप गोयल ने फिरोजपुर से लौटी टीम को बधाई दी है।

55 ग्राम हेरोईन की बरामदगी से बड़ी खेप हुई बरामद -
जिला पुलिस मुखी एसएसपी संदीप गोयल ने प्रैसवार्ता के दौरान बताया कि एक महिला को कुछ दिन पहले हिरासत में लिया गया था। उस के पास से मात्र 55 ग्राम हेरोईन और 11 सौ नशीली गोलियां बरामद हुई थी। जिसके आधार पर 13 मई 2020 को थाना सिटी बरनाला में 275 नंबर एफआईआर दर्ज की गई थी। उसके बाद की गई जांच के दौरान हिरासती महिला ने खुल्लासा किया कि हैरोईन की पहली किश्त तो पंजाब के विभिन्न जिलों में वितरित हो चुकी है, दूसरी किश्त में भारी मात्रा में हेरोईन जल्दि ही पंजाब में आएगी, जो कि पाकिस्तान से फिरोजपुर बार्डर के द्वारा पंजाब में दाखिल होगी।

तस्करों को मिश्न हुआ फेल :
एसएसपी गोयल ने बताया कि उक्त महिला की तरफ से दी गई सूचना के आधार पर हमारी टीम ने फिरोजपुर में बार्डर सिक्योरिटी फोर्स (बीएसएफ) से संपर्क किया था। जिनके साथ हमारी टीम ने संयुक्त स्टिंग आप्रेशन किया। इस आप्रेशन के दौरान हमारी टीम को फिरोजपुर बार्डर के पास खेतों में पड़ी हेरोईन मिली। वही 15 पाकिस्तानी जीवित कारतूस भी मिले। निर्यात की गई हेरोइन का वजन 8 किलो 290 ग्राम निकला। जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में 40 करोड़ रुपए कीमत आंकी जा रही है। एसएसपी गोयल ने बताया कि हैरोईन की तस्करी करने वाली महिला बरनाला में लंबे समय से रह रही थी। जिसके द्वारा किए गए खुलासे से पंजाब में हेरोईन दूसरी किश्त वितरित होने से रह गई है और तस्करों का मिशन फेल हो गया है।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
पंजाब: 9 कृषि-रसायनों की बिक्री पर पाबन्दी ए.डी.जी.पी. वरिन्दर कुमार और अनीता पुंज को विलक्षण सेवाओं के लिए राष्ट्रपति पुलिस मैडल मंत्रियों को छूट, आम लोगों को बताया जा रहा कोरोना है महामारी मुख्यमंत्री द्वारा नकली शराब मामले में डी.जी.पी. को भद्दे ढंग से निशाना बनाने के लिए मजीठिया की कड़ी आलोचना माईक्रो और सीमित ज़ोनों में 100 प्रतिशत टेस्टिंग के निर्देश पटियाला में लगने वाले धरने लोगों की जान के लिए बने खतरा: सिंगला स्कूल के ऑनलाइन पेंटिंग और निबंध प्रतियोगिता 13 अगस्त को जन्माष्टमी की रात कफ्र्यू में ढील सरकारी स्कूलों में दाखि़ले के लिए ट्रांसफर सर्टिफिकेट की बन्दिश ख़त्म करने की हिदायत कोविड के मद्देनजऱ 4000 तक और कैदी रिहा किये जाएंगे: रंधावा