ENGLISH HINDI Thursday, August 06, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
नकली शराब: शामिल व्यक्तियों के विरुद्ध धारा 302 के अंतर्गत कत्ल केस दर्ज के आदेशवृद्ध महिला को घर से निकालने का मामला: महिला आयोग ने सीनियर पुलिस कप्तान खन्ना से माँगी रिपोर्ट5 सदियों बाद 5 अगस्त को अभिजित मुहूर्त में राम जन्म भूमि पूजन, राम राज्य की ओर अग्रसर भारतकोविड-19 के कारण गिरावट दर 9.26 प्रतिशत रहीपंजाब: मुख्य चुनाव अधिकारी द्वारा डिजिटल माध्यम से स्वीप गतिविधियों की शुरूआतश्री राम जन्मभूमि निर्माण की ख़ुशी में सैंकड़ों दिए जलाकर मनाई दीपावलीपेट्रोल— डीजल के थोक और खुदरा विपणन का अधिकार नियमों को बनाया सरलजनशिकायतों निपटारे के लिए आईआईटी कानपुर तथा प्रशासनिक सुधार और लोकशिकायत विभाग के साथ त्रिपक्षीय करार
चंडीगढ़

रक्त की आपूर्ति के लिए आयोजित किया रक्तदान शिविर, 75 से अधिक रक्त यूनिट हुए एकत्रित

July 15, 2020 09:08 PM

चंडीगढ़:(अनुराधा कपूर)

वैश्विक महामारी कोविड-19 संकटकाल के चलते लगे लॉकडाउन से ट्राईसिटी के हॉस्पिटल में उपजी रक्त की कमी को पूरा करने के उद्देश्य से बुधवार को एक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। रक्तदान शिविर का आयोजन चंडीगढ़ ट्राईसिटी डी जे, लाइट एंड साउंड एसोसिएशन की तरफ से किया गया था। रक्तदान शिविर का संचालन सेक्टर 37 स्थित रोटरी ब्लड बैंक सोसाइटी द्वारा किया गया था। इस दौरान लगभग 75 रक्त यूनिट एकत्रित हुए। शिविर के दौरान सोशल डिस्टेन्सिंग के साथ साथ फेस मास्क का पूरी तरह से पालन किया गया था।

एसोसिएशन के चेयरमैन मनमोहन जॉली ने बताया कि रक्तदान शिविर लॉक डाउन पीरियड के दौरान उपजे रक्त की कमी को पूरा करने के उद्देश्य से आयोजित किया गया है। भविष्य में भी इस प्रकार के और रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि रक्तदाताओं को रिफ्रेशमेंट के अलावा सर्टिफिकेट और स्मृति चिन्ह दिया गया है।रक्त की कमी को जल्द से जल्द पूरा करने के लिए उन्होंने आम जनता से अपील की कि वो डर को छोड़ ज्यादा से ज्यादा संख्या में रक्तदान करें। ताकि रक्त की कमी से जूझ रही अमूल्य जिंदगियों को बचाया जा सके।

इस अवसर पर एसोसिएशन के प्रेसिडेंट सोनू, वाईस प्रेसिडेंट अशोक बख्शी, जनरल सेक्रेटरी एस के सिंगला, सेक्रेटरी चरणजीत चन्नी और कैशियर दर्शन साई भी उपस्थित थे।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
आनलाइन तीज सेलीब्रेशन मेें काम्या शर्मा ने जीता खिताब तथास्तु चैरिटेबल सोसायटी की बच्चों की चार दिवसीय कार्यशाला सम्पन्न दड़वा में लागू हुआ प्रधानमन्त्री का "घर-घर जल" मिशन, धर्मेंद्र सिंह सैनी ने आभार जताया सावन के आखिरी सोमवार सेक्टर 46 सनातन धर्म मंदिर में उमड़ी भक्तों की भीड़ भाई बहन के प्यार का सर्वश्रेष्ठ बंधन रक्षा बंधन महिलाओं ने ओल्ड ऐज होम में बजुर्गों और पुलिस चौकी में पुलिस कर्मियों को बाँधी राखी राखी के मौके घर में रह कर बनाईं सुंदर राखियां सभी ने मनाई एक साथ ईद तो बन गई मिसाल युगदृष्टा लेखक थे प्रेमचंद, अपनी चेतनता एवं चिंतनशीलता से किया सत्य साबित खस्ता हाल सड़कों को लेकर रोष, शीघ्र मुरम्मत की उठी मांग