ENGLISH HINDI Friday, September 24, 2021
Follow us on
 
पंजाब

आवारा कुत्तों से दुखी है गुलमोहर सिटी अपार्टमेंट के लोग

October 26, 2020 08:01 PM

डेराबस्सी, पिंकी सैनी

हैबदपुरा रोड स्थित गुलमोहर सिटी अपार्टमेंट में आवारा कुत्ते लोगों पर अक्सर झपटते हैं। कल कुत्ते ने जब आदमी के पैर पर काटे जाने के बाद अपार्टमेंट में हंगामा हो गया। मौके पर मौजूद पुलिस पार्टी ने दोनों पक्षों को शांत करने की कोशिश की, लेकिन कोई हल नहीं निकल पाया। एक शख्स के कहने पर महिलाओं ने उसके कपड़े फाड़ दिए, जो उसे गाली दे रहा था, जिसके बाद हालात बिगड़ गए और पुलिस को मौके पर बुलाना पड़ा।

 अपार्टमेंट के निवासियों का कहना है कि गुलमोहर शहर में आवारा कुत्तों की संख्या बढ़ रही है, जो अक्सर लोगों को काटते हैं। जब वे आवारा कुत्तों को अपार्टमेंट से बाहर निकालने की कोशिश करते हैं, तो यहां रहने वाले कुछ लोग जो खुद को पशु प्रेमी बता कर जानवरों के लिए बनाए गए कानून का सहारा लेकर उनके खिलाफ कार्रवाई करने की धमकी देते हैं। 

  अपार्टमेंट के निवासियों का कहना है कि गुलमोहर शहर में आवारा कुत्तों की संख्या बढ़ रही है, जो अक्सर लोगों को काटते हैं। जब वे आवारा कुत्तों को अपार्टमेंट से बाहर निकालने की कोशिश करते हैं, तो यहां रहने वाले कुछ लोग जो खुद को पशु प्रेमी बता कर जानवरों के लिए बनाए गए कानून का सहारा लेकर उनके खिलाफ कार्रवाई करने की धमकी देते हैं। अपार्टमेंट के निवासियों ने आरोप लगाया कि उन्होंने डेरा बस्सी प्रशासन और एसडीएम के साथ आवारा कुत्तों से छुटकारा पाने के लिए लिखित शिकायत दर्ज कराई थी, लेकिन किसी ने भी इस मामले को हल नहीं किया।

दूसरी ओर, एक महिला जिसने इन आवारा कुत्तों और उनके छोटे बच्चों को भोजन दिया, उन्होंने कहा कि कुछ लोग कुत्तों को मारते हैं और हाल ही में एक व्यक्ति ने एक छोटे से पिल्ला को मार दिया और उसे मार डाला था आज भी वह भूखे कुत्तों को खाना खिला रही थी जिस दौरान महिलाओं ने उसके साथ दुर्व्यवहार किया और उसके कपड़े फाड़ दिए। महिला ने कहा कि वह किसी भी जानवर को भूखा नहीं देख सकती थी और वह जहां भी जाती थी अपने साथ आवारा जानवरों के लिए खाना रखती थी और अगर कोई जानवर अपार्टमेंट के बाहर देखा गया तो वह उसे दे देगी। लेकिन जिस अपार्टमेंट में वह रहती है, कुछ लोग अपनी सुविधा के लिए कुत्तों को बाहर निकालना चाहते हैं।

महिला ने कहा कि वह भी उसी अपार्टमेंट में रहती है और उसे आज तक किसी कुत्ते ने नुकसान नहीं पहुंचाया है। एएसआई मेवा सिंह ने कहा कि जानवरों की सुरक्षा के लिए बनाए गए कानून के अनुसार कोई भी व्यक्ति किसी भी आवारा जानवर को नुकसान नहीं पहुंचा सकता है। गुलमोहर सिटी में हंगामे की शिकायत मिलने के बाद वह मौके पर पहुंचे और दोनों पक्षों को शांत करने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि उक्त अपार्टमेंट में रहने वाली एक महिला ने कपड़े फाड़ने की शिकायत दर्ज कराई थी, जिसकी जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
एकल अभिभावकों के बच्चों का स्कूलों में दाखि़ला यकीनी बनाने के निर्देश अंतर-गिरोह दुश्मनी, लूटमार और चोरियों के लिए 11 गिरफ्तार अतिरिक्त मुख्य सचिव श्रम द्वारा कार्यालयों की औचक चैकिंग रंधावा ने उप मुख्यमंत्री के तौर पर पद संभाला पंजाब के मुख्यमंत्री ने सरकारी अधिकारियों /कर्मचारियों को सुबह 9 बजे दफ़्तर पहुँचने के दिए निर्देश चन्नी ने पंजाब के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली पंजाब केप्रभावित गाँवों में पराली जलाने की घटनाएँ रोकने के लिए 8500 नोडल अफ़सर तैनात चरनजीत सिंह चन्नी पंजाब के मुख्यमंत्री के तौर पर लेंगे शपथ गौ सेवा आयोग ने गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करने के लिए राज्यपाल को माँग पत्र सौंपा जलालाबाद मोटरसाईकल धमाके की गुत्थी सुलझी; साजि़शकर्ता टिफिन बम समेत गिरफ्तार