ENGLISH HINDI Wednesday, January 20, 2021
Follow us on
 
चंडीगढ़

कांग्रेस के पूर्वांचल सेल ने स्वामी विवेकानंद का मनाया जन्म दिवस

January 12, 2021 07:10 PM

 चंडीगढ़  :अनुराधा कपूर    

स्वामी विवेकानंद का नाम इतिहास में एक ऐसे विद्वान के रूप में दर्ज है जिन्होंने मानवता की सेवा को अपना सर्वोपरि धर्म माना है। यह बात चंडीगढ़ पूर्वांचल एकता मंच तथा कांग्रेस के पूर्वांचल सेल के चेयरमैन रमेश शर्मा ने स्वामी विवेकानंद के जन्म दिवस के अवसर पर कही। इस दौरान उन्होंने स्वामी विवेकानंद की तस्वीर के समक्ष फूल अर्पित किये और उन्हें नमन किया।

हल्लोमाजरा में स्वामी विवेकानंद के जन्मदिवस पर आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान रमेश शर्मा ने उपस्थित लोगों को बताया कि स्वामी विवेकानंद भारत की उन महान विभूतियों में से एक थे, जिन्होंने देश और दुनिया को मानवता के कल्याण का मार्ग दिखाया। स्वामी जी के विचार किसी भी व्यक्ति की निराशा को दूर कर, उसमें आशा भर सकते हैं।इस दौरान रमेश शर्मा ने स्वामी विवेकानंद के जीवन पर प्रकाश भी डाला और उनके द्वारा बताए गए मार्ग पर चलने की उपस्थित सभी से अपील की। 

 
हल्लोमाजरा में स्वामी विवेकानंद के जन्मदिवस पर आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान रमेश शर्मा ने उपस्थित लोगों को बताया कि स्वामी विवेकानंद भारत की उन महान विभूतियों में से एक थे, जिन्होंने देश और दुनिया को मानवता के कल्याण का मार्ग दिखाया। स्वामी जी के विचार किसी भी व्यक्ति की निराशा को दूर कर, उसमें आशा भर सकते हैं।

इस दौरान रमेश शर्मा ने स्वामी विवेकानंद के जीवन पर प्रकाश भी डाला और उनके द्वारा बताए गए मार्ग पर चलने की उपस्थित सभी से अपील की। इस अवसर पर रमेश शर्मा के साथ नरेंद्र राजभर, सैयद खान, मुकेश प्रताप सिंह, हरिहर ठाकुर, रमेश तिवारी, प्रमिला देवी, काजल शर्मा, श्यामा देवी, रीना देवी, उषा देवी, प्रभु राम,आकाश भी उपस्थित थे।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
राष्ट्रीय सिख संगत ने की लंगर सेवा एंटी टेरोरिस्ट फ्रंट इंडिया प्रमुख शांडिल्य को पाकिस्तानी आतंकी से मिली 10 दिन में धमाके में उड़ाने की धमकी, मामला दर्ज फोर्टिस हॉस्पिटल मोहाली में कोरोनावायरस वैक्सीनेशन की शुरुआत नेकी की दीवार बनी रेलवे स्टेशन के यात्रियों का सहारा नगर कीर्तन पर मीठी सेवियों, मैक्रोनी और चना कुलचा का लंगर शिव सेना ने गीता को खुड्डा लहौरा वार्ड 1 की बनाया अध्यक्ष तो भूपेंद्र सिंह बने प्रभारी संत समाज न्यूज़ चैनल ने बाबा देव नाथ को अनुसूचित जनजाति का जिला प्रभारी बनाया ममता डोगरा ने अपने बेटे का जन्म दिवस झुग्गियों में कपड़े व बिस्कुट वितरित कर मनाया चाइल्ड फ्रेंडली सिटी इनिशिएटिव के तहत चंडीगढ़ में चलाया गया "चाइल्ड लेबर फ्री सिटी" अभियान रेमेडी होम्यो हाऊस ने सेक्टर 46 में लगाया लंगर